एक दुसरे की पोल खोल में अकाली दल ने Arvind Kejriwal को कहा ‘दारूबाज’, दिल्ली में जगह-जगह लगाए पोस्टर

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को बेंगलुरू में खातिरदारी महंगी पड़ गई। इस खातिरदारी के आरटीआई खुलासे से सामने आया है कि जब केजरीवाल बेंगलुरू में थे तब 80,000 रुपये का बिल केवल शराब का था। अब इसे लेकर विपक्ष ने अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला है। शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह ने दिल्ली में जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं जिसमें Arvind Kejriwal शराब पीते दिख रहे हैं।

दिल्ली में जगह-जगह लगे इन पोस्टर में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘दारूबाज’ बताया है। इस पोस्टर में लिखा है, ‘मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड। एक दिन में पी डाली 80,000 रुपये की दारू! दिल्ली के गरीब भूखे मर रहे.. दारूबाज केजरीवाल जनता के पैसे पर ऐश कर रहे।’ इस पोस्टर में जहां एक तरफ Arvind Kejriwal को शराब पीते दिखाया गया है, वहीं दूसरी तरफ गरीब बच्चों को दिखाया गया है।

ट्विटर पर #दारूबाज केजरी ट्रेंड कर रहा है. दिल्ली से आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने दारूबाज केजरी के ट्रेंड पर ट्वीट कर केजरीवाल के दो घंटे में 80 हजार रुपये की दारू पीने का दावा किया. इसके साथ ही उन्होंने बेगलुरू मिरर की खबर का लिंक भी शेयर किया है. इसे लेकर उन्होंने कई ट्वीट कई हैं. ये ट्वीट आप नीचे देख सकते हैं-

RTI से हुआ खुलासा Arvind Kejriwal का शराब का bill

शिरोमणी अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने अरविंद केजरीवाल को मरे हुए जमीर वाला मुख्यमंत्री बताया। बता दें कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में गए अरविंद केजरीवाल की मेहमाननवाजी पर लगभग दो लाख रुपये खर्च हुए थे। आरटीआई से खुलासा हुआ था कि अरविंद केजरीवाल पर कुल 1.85 लाख रुपये खर्च किए गए थे, जिसमें से सिर्फ शराब का बिल 80,000 रुपये था। वहीं आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू पर 8.72 लाख रुपये खर्च किए गए थे।

READ  काठमांडू एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी विमान क्रैश

अरविंद केजरीवाल पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी तंज कसा है। मनोज तिवारी ने ट्वीट किया, ‘ये क्या हो रहा है भैया अरविंद केजरीवाल। अब समझा, काहे सीसीटीवी नहीं लगा रहे हो आप लोग, सुना है 80,000 की दारू खींच दी आपने 2 घंटे नें ही।’ इस बिल को लेकर अरविंद केजरीवाल की चौतरफा आलोचना हो रही है।

AAP का क्या कहना है – इस खबर की पड़ताल

ट्विटर पर ट्रेंड हो रही इस खबर की जांच की. इसके लिए हमने कपिल मिश्रा द्वारा ट्वीट की गई बेंगलुरू मिरर की स्टोरी पढ़ी. यह स्टोरी 9 अगस्त को पब्लिश हुई है. इसमें कर्नाटकर के सीएम एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में आए नेताओं पर हुए खर्च को लेकर जानकारी दी गई है. इस खबर में दी गई जानकारियां आरटीआई के माध्यम से सामने आई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अन्य नेताओं की तरह कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने गए थे. इस दौरान केजरीवाल वहां ताज वेस्ट एंड होटल में रूके थे. इस दौरान केजरीवाल के खाने और जूस का बिल 71,025 रुपये और बैवरेजस का बिल 5 हजार रुपये आया है. अखबार के मुताबिक, केजरीवाल पर कुल खर्च 1, 85,287 रुपये हुआ है. इस पूरी खबर में केजरीवाल द्वारा कहीं भी 80 हजार रुपये की शराब पीने का जिक्र नहीं है. जैसा कपिल मिश्रा और दूसरे लोग दावा कर रहे हैं.

साफ है कि कपिल मिश्रा का केजरीवाल के 80 हजार रुपये की दारू पीने की दावा झूठ, आधारहीन और तथ्यहीन है. प्रधानमंत्री द्वारा फॉलो किए जा रहे अविनाश मिश्र द्वारा केजरीवाल को निशाना बनाने के लिए उनके दारू पीने की झूठी खबर वायरल की जा रही है. भगवंत मान द्वारा दारूबाज केजरीवाल कहकर कोई बयान नहीं दिया गया. अगर एनडीटीवी को भगवंत मान ने ऐसा बयान दिया होता तो जरूर चैनल की वेबसाइट या ट्विटर टाइमलाइन पर होता, लेकिन ऐसा नहीं है.

READ  एक्टर उदय चोपड़ा ने कर्नाटक गवर्नर का बीजेपी से बताया कनेक्शन, लोगों ने कहा बॉलीवुड का राहुल गांधी

साथ ही यूट्यूबर ध्रुव राठी के हवाले से चलाया जा रहा बयान भी फर्जी है. राठी हमेशा अपनी बात ट्विटर ,फेसबुक और यूट्यूब के जरिए रखते हैं, लेकिन उस मुद्दे पर उनके तीनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उनका कोई बयान नहीं है.

कपिल मिश्रा के अलावा नाम के एक ट्विटर यूजर ने भी दारुबाज केजरी के ट्रेंड से संबंधित ट्वीट किया है. इसमें वो आप सांसद भगवंत मान का एक झूठा बयान पेश कर रहे हैं. यह पोस्ट आप नीचे देख सकते हैं-

दारुबाज केजरी ट्रेंड का सच

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कई विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए थे. इनकी मेजबानी पर कर्नाटक सरकार ने 42 लाख रुपये खर्च किए हैं. इसमें सबसे ज्यादा खर्च 8,72,485 रुपये आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर किया गया.

जाहिर है सोशल मीडिया पर एक फेक न्यूज को ट्रेंड करवाया जा रहा है. हम आपसे अपील करते हैं कि इस फेक न्यूज पर भरोसा ना करें. जिस खबर के आधार पर कपिल मिश्रा केजरीवाल द्वारा 80 हजार रुपये की शराब पीने का दावा कर रहे हैं उस खबर में कहीं भी इस बात का जिक्र नहीं है.

कोलेस्ट्रॉल और ब्लडप्रेशर का काल है यह ड्रिंक – Cholesterol and High BP Cure

Related Post