मोटापे का काल है ये ड्रिंक सिर्फ 5 दिन में देखिये चौकाने वाले रिजल्ट !!

मोटापे का इलाज  – डायबिटीज, हार्ट अटैक और कई सारे कैंसर का कारण मोटापा होता है. ज़्यादा मोटापे से हमारा शरीर इन बीमारियों के और करीब पहुंच जाता है. आज कल हमसब की दिन प्रतिदिन की एक्टिविटीज ऐसी होगी है जिससे मोटापा होना स्वाभाविक सी बात हो गई है.

पूरे दिन कंप्यूटर स्क्रीन के सामने बैठने के बाद, सीधे गाडी से घर पहुंच जाना और घर में जाकर सो जाना बस यही होता है पूरा दिन का schedule. ऐसे में वज़न बढ़ना कोई बड़ी बात नहीं है.

[ ये भी पढ़िए सफ़ेद दाग का इलाज Safed daag ka ilaj ]

कुछ लोग तो gym जाकर वज़न घटाते है पर रोज़ gym जाना हर किसी के बस की बात नहीं है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी ड्रिंक के बारे में जिससे आपका मोटापा बहुत तेज़ी से घाट जायेगा.

मोटापे क इलाज

इसके लिए आपको चाहिए

  1. थोड़े धनिये की पत्ती
  2. एक कप पानी
  3. एक नीम्बू

बनाने का तरीका
एक बर्तन में नीम्बू का रस ले और उसमे धनिये की पत्ती और आधा कप पानी मिला लें . रोज़ सुबह खाली पेट इस मिक्सचर का सेवन करें. यह मिक्सचर वजन घटने में काफी लाभदायक है. खली पेट सेवन करने से इससे शरीर का मेटाबोलिज्म बढ़ता है और मोटापा तेज़ जाती से काम होता है.

[ ये भी पढ़िए bawasir ka ilaj बवासीर का इलाज ]

धनिया में विटामिन c, बीटा कैरोटीन और चोलोरफील जो हमारी इम्यून सिस्टम बढ़ाता है. यह एक एंटीऑक्सीडेंट भी है. हाई ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल और किडनी की सेहत में सुधार लाता है. नीम्बू में विटामिन बी और C होता है. इसमें सोडियम की मात्रा कम और पोटैशियम की ज़्यादा होती है जो की किडनी के लिए बहुत हे फायदेमंद होती है.

READ  चिरायता एक प्राचीन जड़ी बूटी है जाने चिरोटा के उपयोग और फ़ायदे !!

अगर आप जल्दी रिजल्ट्स देखना चाहते है तो इस ड्रिंक के साथ कुछ और चीज़ों का ध्यान रखें. तले और बाहर के खाने को पूरी तरीके से अवॉयड करें. खाने के साथ कच्चा पपीता खाएं. दही और छाछ भी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है उसे भी अपनी डाइट में जोड़ ले.

[ ये भी पढ़िए कैंसर का इलाज Cancer ka ilaj ]

 

वात रोग, कोढ़, सफेद दाग, लकवा, मोटापा और नेत्र रोगों का काल – Skin Revier

RelatedPost