Sanju Movie Review – संजू मूवी रिव्यू – संजू बाबा के फैन हैं तो इस वीकेंड यह फिल्म मिस मत कीजिए

Sanju Movie Review

रेटिंग 4 / 5
Readers रेटिंग 4.5 / 5

Sanju Movie Review कलाकार:- रणबीर कपूर, सोनम कपूर, दीया मिर्जा, परेश रावल, मनीषा कोईराला, अनुष्का शर्मा

निर्देशक:-  राजकुमार हिरानी

मूवी टाइप:- बायॉग्रफी, ड्रामा अवधि2 घंटा 35 मिनट

Sanju Movie Review : Movie के एक सीन में संजय दत्त की गर्लफ्रेंड रूबी का बाप कहता है कि नोट दो तरह के होते हैं। पहला खरा जिसे आप जितना भी खींच लो, लेकिन उसका कुछ नहीं बिगड़ता और दूसरा खोटा, जो कि जरा भी खींचने पर फट जाता है। संजय दत्त की असल जिंदगी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। दुनिया ने उनको खोटा बताया, लेकिन वह खुद को खरा मानते हैं। बेशक खुद को दुनिया की नज़रों में सही साबित करने के लिए ही उन्होंने अपनी लाइफ को बतौर फ़िल्म दुनिया के सामने रखा है। हालांकि यह बात अलग है कि अब उनके पिता सुनील दत्त यह सब देखने के लिए इस दुनिया में नहीं हैं।

जब Sanjay Dutt की बहन Priya Dutt को कॉलेज में ‘चरसी की बहन’ कह कर बुलाने लगे थे लोग

Storyline: Sanju Movie Review

फ़िल्म की शुरुआत में संजय दत्त (रणबीर कपूर) अपनी एक बॉयॉग्रफी लिखवाता है, लेकिन राइटर उसकी महात्मा गांधी से तुलना कर देता है। इसी दौरान संजय दत्त को सुप्रीम कोर्ट से जेल की सजा हो जाती है। उस रात संजय आत्महत्या की कोशिश करता है। तब उसकी वाइफ मान्यता दत्त (दिया मिर्ज़ा) उसकी मुलाकात एक बड़ी राइटर विनी (अनुष्का शर्मा) से कराती है। दरअसल संजय और मान्यता चाहते हैं कि उसकी लाइफ का सच सामने आए। विनी को संजय अपनी कहानी सुनाता इससे पहले संजय का पुराना दोस्त जुबिन (जिम सरभ) उससे संजय की बुराई करता है।

READ  Youtube पर इस डब फिल्म का मचा है तहलका, तीन दिन में देख चुके हैं दो करोड़ लोग

तब संजय उसे जुबिन समेत अपने अजीज दोस्त कमलेश (विकी कौशल) की कहानी सुनाता है। वह उसे बताता है कि किस तरह उसके एक दोस्त ने उसे ड्रग्स की दुनिया से रूबरू कराया और किस तरह दूसरे दोस्त ने उसे उस अंधेरी दुनिया से बाहर निकाला। किस तरह उसके बाप सुनील दत्त (परेश रावल) ने हर परेशानी से कर उसका साथ नहीं छोड़ा, लेकिन अफसोस कि वह उन्हें शुक्रिया नहीं कह पाया। जबकि उसकी मां नरगिस (मनीषा कोइराला) ने मरने के बाद भी उसका साथ नहीं छोड़ा और मुश्किल समय में प्रेरणा बन कर साथ रही। हालांकि संजय दत्त की जिंदगी की कहानी विस्तार से जानने के लिए आपको सिनेमा का रुख करना होगा।
Sanjay Dutt Drug Addiction, बताई तब की आपबीती- ‘मुझे काट कर मच्छर भी नहीं रह पाता था जिंदा’

फिल्म की शुरुआत में ही आप समझ जाएंगे कि जिस तरह रील लाइफ संजू ने विनी को अपनी असल जिंदगी की कहानी दुनिया को बताने की जिम्मेदारी दी। उसी तरह रियल लाइफ संजय दत्त ने मुश्किल समय ‘मुन्नाभाई एम बी बी एस’ जैसी फ़िल्म बना कर उनकी नैया पार लगाने वाले राजकुमार हिरानी को अपनी जिंदगी पर फ़िल्म बनाकर उनका सच दुनिया को बताने की जिम्मेदारी दी।

राजू हिरानी ने संजय दत्त की बताई कहानी पर बेहतरीन फिल्म बनाई है, जबकि संजू का रोल कर रहे रणबीर कपूर ने तो जैसे इस रोल को जी लिया है। अगर आप संजू बाबा के फैन हैं तो इस वीकेंड यह फिल्म मिस मत कीजिए।

पढ़िए आज का राशिफल और उपाय, कैसा बीत सकता है आज का दिन राशिफल के अनुसार

READ  सलमान के साथ दोबारा काम करना शानदार अनुभव: सोनाक्षी सिन्हा

Related Post