Dhiru Bhai Ambani School -लग्जरी कार जितनी मुकेश अंबानी के स्कूल की फीस

Dhiru Bhai Ambani School- मुकेश अंबानी के स्कूल में कितनी फीस ली जाती है क्या आप जानते हैं..? अगर नहीं तो जानने के लिए जरूर उत्सुक होंगे। है न… दरअसल, दुनिया में हर मां-बाप की यहीं ख्वाहिश होती है कि वो अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें। इसके लिए अच्छे स्कूलों में दाखिला करवाने के लिए मां-बाप अपनी जीवन की सारी जमा-पूंजी लगाने तक को तैयार रहते हैं।

लेकिन इस स्कूल में यह ख्वाब पूरा होना किस्मतवालों के नसीब में ही होता है। जी हां, मुकेश अंबानी के स्कूल में आम घरों के बच्चे तो पढ़ते नहीं। वहां तो करोड़पति लोगों के बच्चे ही पढ़ने जाते हैं। तभी तो स्कूल की फीस भी इतनी रखी गई कि सोचकर आपका सिर घूमने लग जाएगा।

अच्छे से अच्छे स्कूल की फीस भी इस स्कूल की फीस के सामने कम मालूम पड़ती है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो इस स्कूल की फीस काफी ज्यादा है। आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि Dhiru Bhai Ambani School में एक लग्जरी कार जितनी फीस ली जाती है।

मुंबई में स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल को मुकेश अंबानी ने अपने पिता की याद में खोला था। Dhiru Bhai Ambani School में ज्यादातर सेलेब्रिटीज के बच्चे ही पढ़ने आते हैं। सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान से लेकर श्रीदेवी तक के बच्चे पढ़ चुके हैं।

स्कूल की चेयरपर्सन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हैं। नीता अंबानी की बहन ममता इसी स्कूल में टीचर है। मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित इस स्कूल को देश के शीर्ष 10 स्कूलों में गिना जाता है। बता दें साल 2003 में शुरू हुए इस स्कूल को नंबर वन इंटरनेशनल स्कूल का खिताब भी मिल चुका है।

READ  प्रशांत महासागर को पार करने निकला पहला इंसान-9,100 किलोमीटर की तैराकी

पेशे से वकील थे नटवरलाल लेकिन ठगी में ………..नटवरलाल ! नाम ही काफी है !

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो सात मंजिला Dhiru Bhai Ambani School में एलकेजी से 7वीं कक्षा तक की फीस 1 लाख 70 हजार रुपए, 8वीं से 10वीं की फीस 1 लाख,85 हजार रुपए, 8वीं से 10वीं की फीस 4 लाख 48 हजार रुपए है। इस स्कूल में स्टूडेंट्स के लिए कई सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

मल्टीमीडिया प्रोजेकटर्स से लेस आईटी इनेविल्ड क्लासरूम्स से लेकर कंप्यूटर और साइंस के लिए शानदार लैब, मल्टी परपज ऑडीटोरियम, आर्ट्स के लिए आधुनिक सेंटर, ड्राइंग, म्यूजिक, डांस और ड्रामा के लिए स्पेशल एक्टिविटी रूम्स हैं। # Dhiru Bhai Ambani School

इसके साथ ही बास्केट बॉल, टेनिस, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, क्रिकेट और जूडो जैसी स्पोर्ट्स एक्टिविटीज भी यहां होती हैं। फुटबॉल के लिए एस्ट्रो टर्फ मैदान बना हुआ है। एमरजेंसी के लिए Dhiru Bhai Ambani School में एक मेडिकल सेंटर भी है। स्कूल की लाइब्रेरी में 38200 किताबें, 40 अखबार और मैगजीन्स, 1600 मल्टीमीडिया सीडी/डीवीडी/ऑडियो कैसेट्स और 16 ऑनलाइन डेटाबेस हैं।

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी सुन आप के भी उड़ जाएंगे होश

इसके अलावा कैंपस वाईफाई सुविधा से लैस है। मॉर्डन किचन और 2 डाइनिंग हॉल्स के साथ शानदार कैफेटेरिया है। इसके साथ ही स्कूल में कई एक्जीबिशन भी लगते हैं। यहां स्टूडेंट काउंसिलिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। इन सारी बातों से आप समझ सकते हैं कि क्यों यहां अपने बच्चों को पढ़ाना हर मां-बाप की ख्वाहिश होती है।