साप्ताहिक Rashifal: 13 अगस्त से 19 अगस्त के बीच कैसा बीत सकता है ये सप्ताह कैसे रहेंगे सितारे

Aaj Ka Rashifal (मेष राशि) / Aries Rashifal (Mar 21 – Apr 20)

इन सात दिनों में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आप लकी भी रहेंगे। इस सप्ताह चंद्रमा गोचर कुंडली के पांचवें घर से आठवें भाव तक जाएगा। आप नौकरी और बिजनेस से जुड़ी बड़ी योजनाएं बना सकते हैं और उन पर काम भी कर सकते हैं। इन दिनों में आप बड़े और सटीक फैसले ले सकेंगे। रोजमर्रा के कामकाज समय पर निपटने से भी आप खुश रहेंगे। लव लाइफ के मामले में आपके लिए समय सही है। वर्क प्लेस पर किसी की तरफ आकर्षण बढ़ सकता है। लव प्रपोजल भी मिल सकते हैं। निवेश कर सकते हैं या ऐसी योजना बन सकती है। इन दिनों कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। नौकरी या बिजनेस में आपको कोई बड़ा पद भी मिलने के योग हैं। सप्ताह के बीच में दुश्मनों पर जीत मिल सकती है।

लव लाइफ – इस सप्ताह दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। पत्नी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। प्रेमियों के लिए भी यह समय अनुकूल कहा जा सकता है।

करियर- स्टूडेंट्स के लिए समय खास ठीक नहीं है। कुछ फैसले आपको गलत दिशा में ले जा सकते हैं, इसलिए कोई भी निर्णय अपने बड़ों से पूछकर करें। इस सप्ताह आवश्यकता से अधिक खर्चा भी हो सकता है। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है नौकरी पेशा लोगों को अधिक काम भी करना पड़ सकता है। निवेश सोच-समझकर करें।

हेल्थ- किसी न किसी बात को लेकर परेशान भी हो सकते हैं। परिवार में बच्चों व बुजुर्गों की सेहत भी ठीक रहेगी।

Aaj Ka Rashifal (वृष राशि) / Taurus Rashifal (Apr 21 – May 21)

इन दिनों में कामकाज से जुड़ी टेंशन आपको हो सकती है। प्रॉपर्टी के मामलों के लिए समय आपके लिए ठीक नहीं कहा जा सकता है। आपका खर्चा बढ़ने के योग हैं। किसी बात को लेकर आपका मन डावांडोल हो सकता किस्मत के भरोसे इन दिनों में कोई भी बड़ा काम शुरू न करें। धन, भावनाएं और जिम्मेदारियों की वजह से इस हफ्ते आप व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह आप अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे। इस हफ्ते आप किसी षडयंत्र के शिकार भी हो सकते हैं। आपका ही कोई करीबी इंसान धोखा कर सकता है। संभलकर रहें। कोई पार्टटाइम काम भी इन दिनों में आप शुरू कर सकते हैं। प्रिय वस्तु के खोने या चोरी होने का डर रहेगा। मेहनत का पूरा परिणाम नही मिलन से आपके मूड में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। निवेश में भी सावधानी रखें।

लव लाइफ – सप्ताह के आखिरी दिनों में पार्टनर को लेकर कोई गलतफहमी होने के योग हैं। ऐसी स्थिति से बचने की कोशिश करें। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं।

करियर- स्टूडेंट्स इस सप्ताह पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी शामिल होंगे। स्टूडेंट्स के लिए यह समय अनुकूल और उचित लाभ तथा सफलता देने वाला हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का फल नहीं मिल पाएगा। बिजनेस में भी कुछ रुकावटें आ सकती हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में व्यापारियों को फायदा हो सकता है।

हेल्थ- इस सप्ताह आप अपनी सेहत को लेकर थोड़ा अवेयर जरूर रहें। खाने-पीने पर ध्यान दें। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं।

Aaj Ka Rashifal (मिथुन राशि) / Gemini Rashifal (May 22 – Jun 21)

इस हफ्ते आप कुछ बदलने की कोशिश न करें। जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें। उसी पर ध्यान दें। गोचर कुंडली के ग्रहों की स्थिति के अनुसार इन दिनों आपको धन लाभ हो सकता है। ये सप्ताह मिले-जुले परिणाम भी देगा। आपको अपने काम पर ध्यान देने में बार-बार परेशानी आ सकती है। ऑफिस में आपको कोई कठिन काम मिल सकता है। चंद्रमा की स्थिति मिथुन राशि वाले लोगों के लिए ठीक-ठाक रहेगी। सप्ताह के बीच में आप थोड़े परेशान रहेंगे। नौकरी और बिजनेस के कुछ मामलों और फैसलों को लेकर टेंशन रहेगी। इन दिनों में किसी को उधार पैसा न दें। किस्मत के भरोसे बड़े काम करने की भी कोशिश न करें। साथ काम करने वाले लोग या आपके आसपास का कोई व्यक्ति आपको किसी षडयंत्र में भी उलझा सकता है। सोचे हुए कुछ काम इन दिनों में अधूरे रह सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा। सप्ताह के बीच में काम बिगड़ सकते हैं, लेकिन आखिरी तक पूरे भी हो जाएंगे। शुभ समाचार भी मिल सकता है।

लव लाइफ – इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ संबंध उत्तम रहेंगे। प्रेमियों के लिए समय ठीक कहा जा सकता है। पुरानी गलतफहमी दूर होने के योग हैं।

READ  दैनिक हिन्दी राशिफल (कुम्भ राशि) / Aquarius Rashifal (Jan 21 - Feb 18)

करियर- जॉब के लिए तैयारी करते रहें। स्टूडेंट्स को सफलता मिलने के योग हैं। इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। व्यापारियों को रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। जोखिम भरे निवेश करने से बचें।

हेल्थ- इस सप्ताह आपकी सेहत पिछले दिनों की तुलना में अच्छी रहेगी। पिता की सेहत को लेकर भी टेंशन रहेगी।

Aaj Ka Rashifal(कर्क राशि) / Cancer Rashifal (Jun 22 – Jul 22)

इस हफ्ते ग्रहों की स्थिति अच्छी है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में चंद्रमा धन भाव में होगा। आपकी कोई इच्छा भी पूरी हो सकती है जिसके बारे में आप काफी दिनों से सोचते हुए आ रहे हैं। आप अपने कामकाज में एकाग्रता की कमी महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह आपके पुराने विवाद सुलझ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में दूसरों से प्रतियोगिता का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के कुछ दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। अपना काम ईमानदारी से करें। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारी चेक कर सकते हैं। बिजनेस में किसी फैसले को लेकर तनाव बढ़ने की संभावना है। आपको भाइयों और दोस्तों का सहयोग मिलेगा और कोई बड़ा काम भी पूरा हो सकता है।

लव लाइफ – इस सप्ताह जीवनसाथी से अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करें, नहीं तो बात बिगड़ सकती है। प्रेमियों के लिए समय उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है।

करियर- स्टूडेंट्स के लिए समय बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता, लेकिन समय नकारात्मक भी नहीं है। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह कोई खास जिम्मेदारी मिल सकती है। नए निवेश के नजरिये से व्यापारियों के लिए भी समय ठीक है।

हेल्थ- यह सप्ताह आपकी सेहत के लिए तो अच्छा है, लेकिन परिवार के ही किसी सदस्य की सेहत से आपको टेंशन हो सकती है।

Aaj Ka Rashifal (सिंह राशि) / Leo Rashifal (Jul 23 – Aug 22)

इस हफ्ते आप अचानक होने वाले बड़े नुकसान से बच सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। हालांकि थोड़ी रुकावटें जरूर आ सकती हैं, लेकिन सब ठीक भी हो जाएगा। बिजनेस में बड़े एग्रीमेंट या सौदे होने की संभावना बन रही है। आपको धन लाभ भी हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों का परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा। बड़़े काम निपटाने के लिए आपको दोस्तों, भाइयों और साथ काम करने वालों की मदद मिल सकती है। अचानक धन लाभ भी होने के योग हैं। फालतू खर्चे इन दिनों में कम हो सकते हैं। आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ सकती हैं। चलता काम निपट सकता है। आप ज्यादातर समस्याओं के समाधान में सफल हो सकते हैं। यह सप्ताह बेरोजगार लोगों और स्टूडेंट्स के लिए अच्छा है। तरक्की और सफलता के योग बन रहे हैं। सप्ताह के बीच में रुकावटें खत्म हो सकती है। धैर्य रखें। इस हफ्ते किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें और अपनी तरफ से किसी बारे में कोई टीका-टिप्पणी न करें।

लव लाइफ – लव लाइफ के लिए अच्छा समय है। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। प्रेमियों के लिए भी समय अनुकूल है।

करियर- करियर के मामले में सप्ताह ठीक रहेगा। खुद पर ध्यान दें और अपने विवेक से ही फैसला करें। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है। धन लाभ के योग बन रहे हैं, लेकिन पैसों के लेन-देन में सावधानी जरूर रखें। किसी को उधार पैसा देने से बचें।

हेल्थ- सेहत के मामले में ये सप्ताह सामान्य रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। छोटे बच्चों की सेहत का भी ध्यान रखें।

Aaj Ka Rashifal (कन्या राशि) / Virgo Rashifal (Aug 23 – Sep 22)

इन दिनों की शुरुआत खर्चे से हो सकती है। नए काम भी शुरू होने के योग हैं। पारिवारिक सहयोग मिल सकता है। इस सप्ताह किसी खास व्यक्ति के साथ बातचीत हो सकती है। गोचर कुंडली के अनुसार आपको धन लाभ होने के योग हैं। इन दिनों में आप अपने शौक पूरे करने के लिए खर्चा कर सकते हैं। इस हफ्ते आपका गुस्सा बढ़ सकता है। रोजमर्रा के कामकाज निपटाने में आप जल्दबाजी कर सकते हैं। किसी भी तरह की रिस्क लेने में आप पीछे नहीं हटेंगे। इन दिनों में आपको थोड़ा सावधान भी रहना होगा। कुछ लोग आपको ठगने और धोखा देने की कोशिश भी कर सकते हैं।

लव लाइफ – लव लाइफ के लिए यह सप्ताह ठीक है। प्रेम संबंधों में गहराई बढ़ सकती है। सप्ताह के बीच में जीवनसाथी के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है।

करियर- स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी समय ठीक है। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है। सोच-समझकर निवेश करें ।

READ  आज का राशिफल - 15-02-2017 - Daily Horoscope

हेल्थ- आपकी सेहत इन दिनों में ठीक ही रहेगी। बदहजमी या गैस संबंधी विकार से परेशानी बढ़ सकती है।

Aaj Ka Rashifal (तुला राशि) / Libra (Sep 23 – Oct 23)

इस सप्ताह कोई खास काम शुरू करना हो या कोई बड़ा फैसला लेना है तो अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। रुके हुए कामकाज पूरे होने के योग बन रहे हैं। अधूरे काम निपटाने की कोशिश करें। चुनौतियों के बावजूद आप सफल हो सकते हैं। आप अपने दायरे से बाहर भी कई क्षेत्रों में सक्रिय और सफल हो सकते हैं। इस हफ्ते आप कोई खास फैसला भी ले सकते हैं। जिससे आपको फायदा होगा। बड़ों का सम्मान करेंगे तो परिवार में शांति रहेगी वरना बात भी बिगड़ सकती है। इस हफ्ते भूमि, भवन संबंधी खर्चा हो सकता है। फालतू यात्राएं होने की संभावना है। बड़े लोगों से कॉन्टैक्ट होंगे। करियर या पेशेवर शिक्षा के मामलों में फैसले लेने के लिए समय ठीक है।

लव लाइफ – यदि आप किसी को अपने दिल की बात बताना चाहते हैं तो बता दें। पति-पत्नी के बीच संबंध सामान्य रहेंगे। आपकी लव लाइफ के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा।

करियर- स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के योग हैं। मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक-ठाक है। खर्चा बढ़ा हुआ रहेगा। भूमि-भवन संबंधित खर्च हो सकते हैं।

हेल्थ- यदि आप किसी पुराने रोग से परेशान हैं तो इस सप्ताह आपको उस रोग से मुक्ति भी मिल जाएगी।

Aaj Ka Rashifal (वृश्चिक राशि) / Scorpio (Oct 24 – Nov 22)

इस हफ्ते चंद्रमा गोचर कुंडली के दसवें भाव से चलकर आपकी राशि में आ जाएगा। इन दिनों में आपको धन लाभ हो सकता है। भूमि और भवन खरीदने के योग बन रहे हैं। बचत करने की कोशिश करें। फालतू खर्चे पर कंट्रोल करें। विपरीत लिंग वाले लोगों से मदद मिल सकती है। नए लोगों से भी बातचीत बढ़ सकती है। वाहन या मकान संबंधी बड़े मामले आज आपके सामने आ सकते हैं। परिजनों से सहयोग और फायदा मिल सकता है। आप इस सप्ताह गुप्त रूप से अपना काम निपटाते चलें, आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों के लिए समय अच्छा हो सकता है। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में बड़े फैसले भी इन दिनों में आपको लेने पड़ सकते हैं। रोजमर्रा के कामकाज को लेकर थोड़ी टेंशन जरूर हो सकती है। छोटे भाई-बहनों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं ।

लव लाइफ – इस राशि के विवाहित लोगों के लिए सात दिन ठीक रहेंगे। तनाव खत्म हो सकता है।

करियर- स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है। व्यापारियों के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। इस सप्ताह उत्तम लाभ के योग बन रहे हैं।

हेल्थ- परिवार के बड़े लोगों से खासतौर पर माता की सेहत स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी टेंशन हो सकती है। आपका भी कोई पुराना रोग फिर परेशान कर सकता है।

Shivlinga को गुप्तांग की संज्ञा कैसे दी? हम हिन्दू खुद शिवलिंग को शिव् भगवान का गुप्तांग समझने लगे हे और दूसरे हिन्दुओ को भी ये गलत जानकारी देने लगे हे।

Aaj Ka Rashifal (धनु राशि) / Sagittarius (Nov 23 – Dec 21)

इस सप्ताह आपके सोचे हुए बड़े काम पूरे हो सकते हैं। समय पर सब अच्छा हो जाएगा। बड़ा फायदा भी हो सकता है। प्रॉपर्टी, वाहन, नौकरी के मामलों में आप भाग्यशाली हो सकते हैं। बिजनेस करने वालों को बड़ा फायदा भी हो सकता है। साथ काम करने वालों से समय पर मदद मिल सकती है। इस हफ्ते पारिवारिक और आर्थिक समस्याओं में राहत मिलनी शुरू हो जाएगी। सोचा हुआ कोई खास काम भी पूरा हो सकता है। परिवार के साथ समय बीतेगा। मान-सम्मान भी मिलेगा।

लव लाइफ – प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है। इन दिनों में पार्टनर आपसे संतुष्ट और खुश रहेगा।

करियर- स्टूडेंट्स के लिए यह समय थोड़ा मिला-जुला हो सकता है। साझेदारी के कामों में सावधानी रखें। अधिकारियों की मदद मिल सकती है।

हेल्थ- इस सप्ताह जरूरी चेकअप करवा लें। मौसम परिवर्तन से तकलीफ होने की संभावना है। बच्चों की सेहत में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। सावधानी रखें।

Aaj Ka Rashifal (मकर)/ Capricorn (Dec 22 – Jan 20)

इस हफ्ते कामकाज में रुकावटें आने के योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी के कामों में बड़े फैसले न लें। नए निवेश करने से बचना होगा। बिजनेस में कोई बड़ा जोखिम भी इन दिनों में न लें। नौकरीपेशा लोग अपने काम से काम रखें। दूसरों के विवादों या किसी भी मामलों में दखल देने से बचना होगा। आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। इस हफ्ते आप किसी तरह के षडयंत्र में भी उलझ सकते हैं। कोई राज की बात भी उजागर होने से आपकी परेशानी बढ़ने के योग हैं। इस सप्ताह कुछ अधूरे काम पूरे हो सकते हैं। जिससे आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ा फायदा हो सकता है। इन दिनों में आप छोटे-छोटे बदलाव करें। शेयर, जमीन, जायदाद आदि के मामलों में आपको सावधानी रखनी होगी। इन दिनों में अधिकारियों के साथ गंभीर मामलों में बातचीत हो सकती है। सामाजिक कार्यक्रमों में आपको शामिल होने का मौका मिल सकता है। परिवार या किसी खास इंसान के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे।

READ  आज का राशिफल - 20-02-2017 - Daily Horoscope

लव लाइफ – लव लाइफ के लिए समय सामान्य है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। छोटी-छोटी बातों पर ज्यादा ध्यान न दें तो अच्छा है। पार्टनर के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

करियर- आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो जल्दी ही सफलता मिलने के योग हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय ठीक नहीं है। नया काम करने से बचना होगा।

हेल्थ- सेहत के मामलों में ये सप्ताह ठीक नहीं है। आपको संभलकर रहना होगा। कोई पुरानी बीमारी फिर से आपको परेशान कर सकती है।

Aaj Ka Rashifal (कुम्भ राशि) / Aquarius Rashifal (Jan 21 – Feb 18)

इन दिनों आपके सोचे हुए पुराने काम निपट सकते हैं। नए और बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती है। आपका प्रभाव भी उन पर पड़ेगा। इस समय आपको लेन-देन में फायदा हो सकता है। नौकरी में भी प्रमोशन के योग बन रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रहा मानसिक तनाव इस सप्ताह कम हो जाएगा। रूटीन कामों में किस्मत का साथ मिल सकता है। सेहत के मामले में कोई बड़ी परेशानी नहीं है। धैर्य से भी आपको काम लेना होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण मामले आपके फेवर में हो सकते हैं। वाणी पर संयम रखना होगा। महत्वपूर्ण कामों में फैसले लेने से पहले किसी अनुभवी की सलाह भी जरूर लें।

लव लाइफ – लव लाइफ के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। पति-पत्नी के बीच कोई गलतफहमी है तो दूर हो सकती है। प्रेमियों के बीच नजदीकियां भी बढ़ेंगी। आपका समय अच्छा रहेगा।

करियर- कामकाज की तारीफ होगी अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। व्यापारियों के लिए लाभ का समय है। स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक है। करियर को लेकर असमंजस की स्थिति खत्म हो सकती है। आर्थिक मामलों में यह सप्ताह आपके अनुकूल है।

हेल्थ- इस सप्ताह आपकी सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी। मौसमी बीमारियों से बचकर रहें। काम ज्यादा होने से थकावट रहेगी।

Aaj Ka Rashifal (मीन राशि) / Pisces Rashifal (Feb 19 – Mar 20)

इस हफ्ते कामकाज में थोड़ी-बहुत रुकावटें आ सकती हैं। इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के छठे से आठवें भाव तक जाएगा। इससे सप्ताह की शुरुआत में दुश्मनों पर जीत मिलेगी, लेकिन जॉब या बिजनेस में आप किसी षडयंत्र का भी शिकार हो सकते हैं। आपको संभलकर रहना होगा। हालांकि कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ भी मिल सकता है। रोजमर्रा के कामकाज में धन लाभ होने के योग हैं। प्रॉपर्टी के मामलों में भाइयों या दोस्तों से मदद मिल सकती है। इस सप्ताह आप कुछ मामलों में थोड़े स्वार्थी हो सकते हैं। कोई रुका हुआ काम इन दिनों में होने की संभावना भी बन रही है। करियर में आगे बढ़ने के मौके आपको मिल सकते हैं। प्रेम संबंधों में सुधार होने के योग हैं। सामाजिक काम भी पूरे हो सकते हैं। इस सप्ताह आप कुछ संवेदनशील और भावुक रहेंगे। विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। किसी बात पर आप दु:खी भी हो सकते हैं। सेहत के मामलों में सावधान रहें।

लव लाइफ – लव लाइफ के लिए यह समय थोड़ा मिला-जुला हो सकता है। इस सप्ताह आप जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

करियर- कामकाज में मेहनत ज्यादा हो सकती है। कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। जॉब या बिजनेस में आप किसी तरह के षडयंत्र का शिकार भी हो सकते हैं। आपको संभलकर रहना होगा। साझेदारी के बिजनेस में हाथ न डालें। निवेश करते समय सावधानी रखें।

हेल्थ- यह सप्ताह आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं रहेगा। परिवार का कोई बड़ा सदस्य भी बीमार हो सकता है।

जानिये कैसे मात्र 15 दिन में Creatinine Level आया 7.5 से 4.1 युरिया 137 से 105