विवादों में रहते हुए भी प्यार से गुलजार रही संजय दत्त की जिंदगी, 3 से की शादियां और बाकी ने अफेयर कर संजू को छोड़ा

संजय दत्त की बायोपिक संजू का ट्रेलर रिलीज हो गया है जिसे लाखों लोगों ने देखा और शेयर किया। इस ट्रेलर में संजू की लाइफ से जुड़े कई अहम खुलासे होते हैं। सभी को पता है कि संजय दत्त की लाइफ में एक के बाद एक कई उतार-चढ़ाव आए। फिलहाल संजय दत्त पत्नी मान्यता दत्त के साथ सुकुन की लाइफ जी रहे हैं लेकिन इससे पहले उनके जीवन में सफलता तो आई लेकिन कठनाइयां ज्यादा आईं। बता दें संजय दत्त के माधुरी, रिया पिल्लई, टीना, ऋचा शर्मा, नाडिया दुरानी, लीजा रे और रेखा जैसी एक्ट्रेसेज से उनका रिश्ता सीरियली रहा। इन सभी से संजय का लव अफेयर रहा लेकिन इनके अलावा भी उनके 350 गर्ल्स के साथ संबंध बताए जाते हैं।

संजय की लाइफ में पहली गर्लफ्रेंड के रूप में आई टीना मुनीम। टीना और संजय बचपन के दोस्त रहे और लंबे समय के बाद दोनों दोस्त से लवर बन गए। यह बात तबकी है जब संजय ने फिल्म में रॉकी में डेब्यू किया था। दोनों का रिश्ता उस वक्त काफी मजबूत था लेकिन अफसोस बाद उनके बीत दूरियां आ गईं। टीना ने संजय को उनकी शराब की लत की वजह से छोड़ दिया। नशे में संजय का विहेबियर देख टीना परेशान होने लगी थीं और अंत में उन्होंने छोड़ दिया।

टीना के जाने के बाद संजय की लाइफ में आईं ऋचा शर्मा। दोनों की मुलाकात फिल्म महूरत के दौरान हुई। ऋचा पर संजय का पहले से ही क्रश था और बाद में उन्हें उनके साथ फिल्म करने का मौका मिला। उन्होंने सबसे पहले ऋचा को एक मैग्जीन में देखा था। फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय ने कैसे भी करके ऋचा का नंबर लिया और कॉल करना शुरू कर दिया। पहले तो ऋचा हमेशा ही संजय को डेट के लिए मना करती रहीं लेकिन एक दिन वह मान गईं। फिल्म आग ही आग की शूटिंग के दौरान संजय ने ऋचा को शादी के लिए प्रपोज किया । 1987 में दोनों की शादी हुई। बेटी को जन्म देने के कुछ साल बाद न्यूयॉर्क में अपने पेरेंट्स के घर 1996 में ऋचा की मौत हो गई।

READ  बॉलीवुड की 10 बदनाम अभिनेत्रियां !!

ऋचा के जाने के बाद संजय लाइफ में अकेले पड़ गए थे और बाद में वह माधुरी दीक्षित के साथ रिलेशनशिप में आने लगे। 90 के दशक में साजन की शूटिंग के दौरान माधुरी और संजय की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया। 1991 में सजंय और माधुरी एक दूजे के बेहद करीब थी लेकिन 1993 में टाडा केस में संजू को अरेस्ट कर दिया गया। बाद में माधुरी भी संजय को छोड़ गई और श्रीराम नेने के साथ घर बसाने के सपने देखने लगीं। लेकिन संजय हमेशा से माधुरी के साथ रिलेशनशिप को लेकर मना करते रहे।

माधुरी के बाद संजय ने मॉडल रिया पिल्लई को डेट करना शुरू कर दिया। दोनों मिले और ज्यादा लंबे समय तक लवर न रहकर 1998 को शादी के बंधंन में बंध गए। रिया उस समय भी उनके साथ थीं जब वह टाडा केस के तलते वह जेल में थे। वह जेल में भी संजय से मिलने जेल भी जाती थी। दोनों का रिश्ता ज्यादा सालों तक टिका और बाद में तलाक ले लिया। दोनों का शादी के बाद एक्स्ट्रा-मेरीटल अफेयर के चलते 2005 में तलाक हुआ।

1984 में संजय का नाम रेखा के साथ जुड़ा। दोनों ने फिल्म जमीन और आसमान की और बाद में अफेयर की खबरें आईं। लेकिन बाद में खबरें ऐसी भी आईं कि रेखा ने अमिताभ को जलाने के लिए संजय से अफेयर रख रही थी। दोनों की शादी की खबरें आईं।

इसके बाद संयज की लाइफ में हुई नाडिया दुरानी। इसी दौरान संजय मान्यता भी उनकी लाइफ में थी। लेकिन नाडिया और मान्यता में काफी अंतर था। नाडिया को काफी लग्जरी लाइफ पसंद थी जबकि मान्यता संजू के साथ कैसी भी जिंदगी गुजार सकती थीं। लिहाजा बाद में संजय ने 21 अक्टूबर 2010 में मान्यता से शादी। दोनों के जुड़वा बच्चे हैं शहारन और ईरा दत्त।

READ  बॉलीवुड की इन हसीनाओं को हो गयी थी अंडरवर्ल्ड डॉन से मोहब्बत !