अपने साथ Good luck लेकर आती हैं एेसी महिलाएं

महिलाओं को हिंदू शास्त्रों में गृहलक्ष्मी का स्थान दिया गया है। इसके अनुसार महिलाओं व लड़कियों के भाग्य से उनके परिवार की किस्मत तक बदल सकती है। क्योंकि कहा जाता है कि महिला अपने साथ पूरे परिवार का भाग्य लेकर आती है फिर चाहे ससुराल में पति का भाग्य हो या मायके में पिता का भाग्य। घर की महिलाएं ही परिवार को खुशहाल बनाती हैं। लेकिन यदि किसी को ये पता लगाना हों कि कौन सी लड़की उसके लिए भाग्यशाली है और कौन सी नहीं तो आपको बता दें कि लड़की के कुछ खास लक्षणों को देख-परख कर, आप बड़ी सरलता से जान सकते हैं कि कौन सी लड़की आपके लिए भाग्यशाली है।

आंखें
अक्सर हमने लोगों को कहते सुना है कि व्यक्ति की आंखे सब कुछ बयां कर देती हैं। लेकिन शास्त्रों की मानें तो किसी भी लड़की की आंखों से ही उसके भाग्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। जिन लड़कियों की आंखों का आकार हिरण की आंखों की तरह होता है वो बहुत भाग्यशाली होती हैं।

होंठ
जिन महिलाओं के होंठ गुलाबी होते हैं उनकी वाणी में अधिक मधुरता होती है, ये हर किसी से मीठी वाणी में बात करती है, व किसी के साथ भी बात करतें समय अपशब्दों का प्रयोग नहीं करतीं। ऐसी महिलाएं अपने परिवार और पति के लिए अधिक भाग्यशाली होती हैं।

नाभि
नाभि शरीर का केंद्र बिंदु होता है। शास्त्रों के अनुसार जिन महिलाओं की नाभि गोल होती है वो बहुत भाग्यशाली होती हैं। ऐसा कहा जाता है कि ऐसी महिलाएं बहुत दयालु बुद्धिमान और तेज़ होती हैं। साथ ही इनका स्‍वास्‍थ्‍य भी अच्‍छा रहता है।

READ  वास्तु: मुसीबतों की ओर इशारा करते हैं ये संकेत

तिल
जिन लड़कियों की नाक के आगे वाले हिस्से पर तिल होता है, इन्हें अपने जीवन में हर तरह का एेशो-आराम मिलता है। साथ ही इन महिलाओं में गुणों का भंडार होता है। ऐसी महिलाएं जिस भी घर में जाती हैं उस घर में खुशहाली का आगमन होता है

शादी से पहले जानें कैसी होगी आपकी सास

शादी को लेकर हर लड़की की अपनी-अपनी धारणाएं व कल्पनाएं होती हैं। कोई अपने सपनों के राजकुमार का ढांचा ख्वाबों में तैयार करती है तो कोई अपने सुखद शादीशुदा जीवन के सपने देखती है। विवाह का बंधन न केवल दो लोगों के बीच बल्कि दो परिवारों में जुड़ता है। अक्सर देखा जाता है शादी के बाद सास व बहू के बीच रिश्ते खराब होने लगते हैं। बहुत कम घर होते हैं जहां सास और बहू के बीच अच्छी बनती है। हर रिश्ता बनाने में समय, धैर्य और परिश्रम लगता है और यह कोशिश दोनों तरफ से होनी चाहिए। ज्योतिषशास्त्र की मदद से शादी से पहले राशि के अनुसार जानें आपकी होने वाली सास कैसी होगी?

मेष राशि- मेष राशि वाली लड़कियों की सास का स्वभाव काफी तेज़ होता है। इनको अपने घर में किसी की दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं होती, इसी कारण से अक्सर इनकी अपनी बहु के साथ कम बनती है।

 

वृष राशि- इस राशि वाली लड़कियों की सास का नेचर उतार-चढ़ाव वाला होता है। कभी तो बहुत प्यार-दुलार करती हैं और कभी अपने गुस्से में आ जाती हैं। इनका अपनी बहू के साथ तालमेल मध्यम रहता है।

मिथुन राशि- मिथुन राशि से संबंधित लड़कियां जैसी सास चाहती हैं वैसी ही उन्हें मिलती है, दोनों में अच्छा तालमेल बनता है लेकिन विचारधारा नहीं मिलती।

READ  घर में धातु का कछुआ रखने का सही तरीका, मुहूर्त और दिशा जो देती है सुख-समृद्धि

कर्क राशि- कर्क राशि वाली लड़कियों की सास बहुत ज्यादा फैशनेबल होती है। अक्सर इसी कारण सास-बहू में मुक़ाबले शुरू हो जाते हैं। सास बहू के संबंध अक्सर यहां काफी गंभीर रहते हैं।

सिंह राशि- इस राशि वालों की सास आमतौर पर शांत होती है लेकिन बहू के साथ इनका मूड और अंदाज़ मिल नहीं पाता। इनके रिश्ते में बिना कारण तनाव की स्थिति बन जाती है।

कन्या राशि- इस राशि वाली लड़कियों की सास और बहू में खींचातानी चलती रहती है। दोनों ही खुद को एक दूसरे से ज्यादा बुद्धिमान समझती हैं। इस वजह से ये दोनों न तो किसी की बात सुनती हैं और न मानती हैं। इनके संबंध दिखने में तो ठीक-ठाक लगते हैं पर पीठ पीछे ख़राब होते हैं।

तुला राशि- इस राशि वाली लड़कियों की सास आज़ादी पसंद करती हैं। उन्हें बहू का किसी भी बात में दखल देना अच्छा नहीं लगता। रोक-टोक होने पर इनके बीच के संबंधों में तनाव के हालात पैदा होने लगते हैं।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि वाली लड़कियों की सास घर-परिवार पर अपना राज़ चाहती हैं। ये कभी भी बहू का पलड़ा भारी नहीं होने देती। इन्हें अपनी बसाई गृहस्थी में किसी भी तरह का बदलाव पसंद नहीं होता।

धनु- इस राशि की लड़कियों की सास दिखावे में माहिर होती हैं। अपने बेटे को हमेशा अपने पल्लू के साथ बांध कर रखती हैं। बहू को कभी भी वो स्थान नहीं देती जिसकी वो हकदार होती है।

मकर राशि- इस राशि वाली लड़कियों के अपनी सास के साथ संबंध सामान्य होते हैं। दोनों मिलकर अपने संबंधों को अच्छा बनाने का प्रयास करती हैं। जब बात धन के लेन-देन की आती है, तो तकरार होने में समय नहीं लगता।

READ  जानिये इन पांच कारणों से कि मन्दिर जाना स्वास्थ्य के लिए कितना फायदेमन्द है !

कुम्भ राशि- कुंभ राशि वाली लड़कियों की सास राजनीति में तेज़ होती हैं। अक्सर बहू उनके पैंतरों में फंस जाती है। इस राशि की बहू भी अपने क्रोध और जिद्द के चलते स्थितियां ख़राब कर देती हैं।

मीन राशि- इस राशि की लड़कियों का सास से संबंध, बहुत अच्छा होता है या फिर बहुत ख़राब। अक्सर इस राशि की बहुएं सास से दूर रहती हैं। जो पास रहती हैं उनकी आए दिन तू-तू, मैं-मैं होती रहती है।

Related Post