जॉब के दौरान ऑफिस में ध्यान रखी जाएं 5 बातें तो मिल सकता बेहतर रिजल्ट

जॉब के दौरान कुछ गलतियां ऐसी होती हैं जो हमें हमारी मेहनत का पूरा रिजल्ट नहीं मिलने देतीं। कई बार लोग जरूरत से ज्यादा मेहनत करने के बाद भी कहीं ना कहीं कोई चूक हो जाती है। वास्तु और ज्योतिष दोनों में ऐसा माना जाता है कि अगर आप अपने ऑफिस और जॉब को लेकर कुछ बातों का ध्यान रखें तो कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्रों में माना जाता है कि हमारे विचारों का भी हमारे काम पर बहुत असर पड़ता है। इसलिए, जॉब के दौरान ऑफिस में फोकस्ड वर्किंग की बहुत जरूरत होती है। इसके लिए कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखने से परेशानियों से बचा जा सकता है। वास्तु में भी इसके बारे में काफी लिखा गया है। कई बार ऑफिस में हो रही छोटी-छोटी गलतियां हमारे करियर को आगे बढ़ने से रोकती हैं।

रखें इन 5 बातों का ध्यान

1. ऑफिस में दक्षिण दिशा में नीले रंग का इस्तेमाल नहीं करें। इससे तरक्की मिलने में समस्या आएगी। नीला रंग शनि और यम का माना जाता है। दक्षिण यमराज की ही दिशा भी है। इस दिशा में नीले रंग का इस्तेमाल आपको मानसिक परेशानियां और भारी तनाव दे सकता है।

2. अपने कैरियर से जुडी चीजें किसी को गिफ्ट नहीं करें। जैसे यदि आप लेखन से जुडे हैं तो किसी को पुस्तक या कलम उपहार में नहीं दें। इसका कारण है कि आप उन चीजों से आर्थिक रुप से जुड़े हैं, अगर आप वो चीजें गिफ्ट करते हैं जिनसे आपकी कमाई जुड़ी हुई है तो इससे आपकी बरकत कम होने की आशंका होती है।

READ  जानिए कहां हुई थी शिव-पार्वती की शादी, तस्वीरों में देखें आज भी मौजूद निशानियां

3. टेबल पर मनीप्लांट की जगह बैंबू प्लांट भी लगाया जा सकता है। फेंगशुई के अनुसार इस प्लांट को लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और शुभ कार्यो को गति मिलती है।

4.ऑफिस में काम करते वक्त आपका चेहरा आपके सहकर्मी की तरफ नहीं हो। इससे आपकी ऊर्जा को नुकसान होगा। अगर आप बिना किसी डिवाइडर के आमने सामने काम करने बैठेंगे तो इससे ये भी होगा कि आपका ध्यान बार-बार भटकेगा। इसलिए जब भी काम करें ऐसी जगह बैठें जहां किसी का चेहरा आपके सामने नहीं आ रहा हो।

5. दफ्तर में कोरिडोर में वर्क स्टेशन है, तो यह गलत है। ऐसी जगहों पर नेगेटिव एनर्जी होती है।

Business की हर Problem का अंत करेगा ये यंत्र

बिजनेस एक ऐसा साधन है, जिसमें स्वतंत्रत तरीके से धन कमाने का अवसर मिलता है और हर महत्वकांक्षा को पूरा करने की चाह पूरी होती है। व्यापार के अच्छे चलने पर लाइफ बहुत स्मूथ तरीके से चलती है। जब कारोबार में परेशानी आने लगे या पूरा लाभ न मिल पा रहा हो तो फैमिली लाइफ भी डिस्टर्ब हो जाती है। ऐसे में ध्यान रखें जब भी नया व्यवसाय शुरू करें तो शुभ मुहूर्त में ही करें। जब सुबह दुकान या कार्यस्थान पर जाएं तो शुभ मुहूर्त देखकर ही दरवाजा खोलें। इससे सारा दिन शुभ लाभ प्राप्त होंगे और सेल भी अच्छी होगी।

सनातन धर्म में यंत्रों का बहुत महत्व है, उनकी स्थापना और पूजन से असंभव दिखने वाले कार्य भी संभव होने लगते हैं। कारोबार करने वाले स्थान पर व्यापार वृद्धि यंत्र अर्थात श्री यंत्र को विधान पूर्वक स्थापित करें। किसी भी शुक्ल पक्ष के रविवार का दिन इसकी स्थापना के लिए बहुत शुभ होता है।

READ  फेंगशुई टिप्स: बहते पानी का चित्र लगाने से घर में आती है शांति और खुशहाली !

सुबह कार्य स्थान पर पहुंचकर सबसे पहले श्री यंत्र को प्रणाम करें, फिर ॐ श्री ह्रीं क्लीं महा लक्ष्मै नमः मंत्र की कम से कम एक माला जाप करें।

सुबह दुकान खोलते समय और बंद करते वक्त अपने दाहिने हाथ को जमीन पर लगा कर मस्तक अथवा हृदय पर लगाएं। छप्पर फाड़ लाभ पाने का यह राम बाण नुस्खा है।

शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर में गुलाब के फूलों की अगरबत्ती जलाएं, गुड़ और चने का भोग लगाकर प्रसाद बांटें।

व्यापार वृद्धि के लिए घर में बनने वाली पहली रोटी गाय को और अंतिम रोटी कुत्ते को खिलाएं। सुबह के समय कौवों को रोटी डालें।