देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की बेटी हैं ईशा, कमाई 668 करोड़ के पार, ऐसी है लाइफस्टाइल

देश के सबसे बड़े बिजनेस एंपायर रिलायंस की उत्तराधिकारी और भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी जल्द शादी करने जा रही हैं। मगर ईशा की पहचान केवल मुकेश और नीता अंबानी की बेटी के तौर पर ही नहीं है। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज की कई कंपनियों में अहम पद संभालती हैं।

ईशा अंबानी का नेट वर्थ 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 668 करोड़ रुपये है। जाहिर है, जब पास में इतने सारे पैसे हैं, तो लाइफस्टाइल आलीशान होनी तय है। आगे की स्लाइड्स में जानें ईशा अंबानी की जिंदगी और जिंदगी जीने के अंदाज से जुड़ी दिलचस्प बातें…

 

16 साल की उम्र में फोर्ब्स लिस्ट में आया नाम

ईशा अंबानी जब 16 साल की थीं, तभी उनका नाम फोर्ब्स की टॉप 10 करोड़पति उत्तराधिकारी की लिस्ट में दूसरे स्पॉट पर शामिल किया गया। इसी उम्र में वह रिलायंस इंडस्ट्रीज में 80 मिलियन डॉलर के शेयर्स की मालकिन बन गई थीं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज में संभालती हैं यह पद

ईशा अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रीटेल की बोर्ड मेंबर हैं। मुकेश अंबानी ने रिलायंस ग्रुप के 40वें वार्षिक जनरल मीटिंग में ईशा को इंट्रोड्यूस किया था। उन्होंने ही जियो फोन लॉन्च किया। ईशा रिलायंस जी इंफोकॉम की डायरेक्टर हैं। अप्रैल 2016 में लैक्मे फैशन वीक में उन्होंने ऑनलाइन फैशन रीटेल ब्रांड AJIO को लॉन्च किया था। 27 साल की ईशा ने न्यूयॉर्क स्थित McKinsey कंपनी में बतौर एनालिस्ट भी काम कर चुकी हैं।

पियानो बजाने का है शौक

ईशा अंबानी को पियानो बजाने का शौक है। हालांकि, इतने सारे पैसे होने के बावजूद ईशा सिंपल रहती हैं। बॉलीवुड के कई सेलेब्स उनके दोस्त हैं, मगर वह स्पॉटलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। उन्हें खेल-कूद का शौक है। वह येल विश्वविद्यालय की सॉकर टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। फिलहाल वह स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से मास्टर्स की पढ़ाई कर रही हैं।

READ  इस तश्वीर ने सब का सर घुमा दिया है ,आप भी देखोगे तो बादाम खाने की सोचोगे !

ईशा अंबानी का घर

ईशा अंबानी का घर दुनिया के महंगे घरों में से एक है। वह अपने परिवार के साथ 27 मंजिला एंटिला में रहती हैं। ना सिर्फ इंटीरियर बल्कि एक्सटीरियर की वजह से भी इस घर की खूब चर्चा होती है।

जुड़वा भाई के साथ-साथ ईशा अंबानी की भी शादी तय

ईशा अंबानी और आकाश अंबानी जुड़वा भाई-बहन हैं। ईशा आकाश से सिर्फ सात मिनट छोटी हैं। जन्म, परवरिश, बिजनेस के बाद अब इन दोनों भाई-बहन की शादी भी एक ही महीने में होने जा रही है। आकाश अंबानी जहां गर्लफ्रेंड श्लोका मेहता से दिसंबर में शादी करने वाले हैं। वहीं ईशा अबांनी भी इसी महीने ब्वॉयफ्रेंड आनंद पिरामल से शादी के बंधन में बंधने वाली हैं।

बचपन में कुछ ऐसी लगती थीं माधुरी दीक्षित..

माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में एक मध्यमवर्गीय मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ। उनकी अदाकारी और खूबसूरती के चर्चे पूरी दुनिया में हैं। एक समय पर बड़े-बड़े निर्देशक माधुरी की मुस्कान के कायल हुआ करते थे। माधुरी 3 साल की उम्र से ही कथक सीखने लगी थीं। आइए आज इस खास मौके पर देखते हैं उनके बचपन की कुछ खास अनदेखी तस्वीरें।

माधुरी एक अच्छी एक्ट्रेस के साथ एक अच्छी ट्रेंड कथक डांसर भी हैं। खास बात यह है कि वह डांस क्लासेज भी चलाती हैं । साल 1992 में उन्होंने डॉ श्रीराम नेने से शादी करने के बाद फिल्मों से दूरी बना ली थी ।

माधुरी ने अपनी शादी में गोल्डन लहंगा और रेड चुनरी ओढ़ी थी । अपनी शादी में माधुरी बला की खूबसूरत दिख रही थीं । शादी तो गुपचुप तरीके से हुई लेकिन रिसेप्शन में बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियां पहुंची थीं ।

READ  ये हैं दुनिया की सबसे अज़ीब औरतें, किसी को जेनेटिक प्रॉब्लम है तो कोई मर्जी से

माधुरी दीक्षित के पास माइक्रोबायोलॉजी की डिग्री है। उन्होंने मुंबई के विले पार्ले के कॉलेज से पढ़ाई की है। माधुरी ने कभी सोचा भी नहीं था कि वह फिल्मों में एक्टिंग करेंगी। माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘अबोध’ से की थी।

दुनिया के मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन माधुरी दीक्षित के बड़े फैन थे। उन्होंने माधुरी की फिल्म ‘हम आपके है कौन’ करीब 67 बार देखी थी। जब माधुरी ने ‘आजा नचले’ के साथ अपना कमबैक किया तो हुसैन ने पूरा थियेटर बुक कर लिया था।

1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में अपने से 21 साल बड़ी उम्र के एक्टर विनोद खन्ना के साथ दिए गए उनके किस सीन ने उस वक्त तहलका मचा दिया था। बता दें कि इस सीन की खूब आलोचना हुई थी। एक इंटरव्यू में खुद माधुरी ने कहा था कि उन्हें इस सीन को नहीं करना चाहिए था।