सोनम कपूर के हीरे जड़े मंगलसूत्र के पीछे की ये कहानी नहीं जानते होंगे आप

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली और जहीर-सागरिका की सबसे ज्यादा चर्चित शादियों के बाद सोनम कपूर की शादी भी एक बहुचर्चित विषय बना रहा। सोनम की शादी की हर एक्टिविटी पर सोशल मीडिया और यूजर्स अपनी आंखे गढ़ाए बैठे रहे। हर किसी के अंदर ये जानने की उत्सुक्ता देखने को मिली कि अब सोनम की शादी को लेकर क्या खबर है। सोनम के पहनावे से लेकर शादी के हर इवेंट तक कई तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुए।

सोनम की शादी की कई वीडियोज सामने आईं जिनमें सोनम के पति आनंद आहूजा उनके माथे पर सिंदूर लगा रहे हैं। एक और वीडियो सामने आया जिसमें आनंद सोनम को मंगलसूत्र पहना रहे हैं। आपको बता दें, ये कोई साधारण मंगलसूत्र नहीं है। हीरों से जड़े हुए इस मंगलसूत्र के पीछे की कहानी आप नहीं जानते होंगे। दरअसल, सोनम का मंगलसुत्र दिखने में जितना सोबर और एलिगेंट है उतना ही छिपा हुआ इसका मतलब है।

इस मंगलसूत्र को देखते ही इसमें एक खासियत सी नजर आती है। इस मंगलसूत्र को खुद दुल्हन सोनम कपूर ने ही डिजाइन किया है। इस मंगलसूत्र का डिजाइन उनके द्वारा खास तौर पर सोचे जाने के बाद इसका डिजाइन सामने आया है। सोनम के इस डिजाइन किए हुए मंगलसूत्र को आकार दिया है फेमस उशीता देवनानी रवतानी ने। सोनम के मंगलसूत्र पर आनंद और सोनम दोनों के स्टार साइन बने हुए हैं। ये स्टार साइन डाइमंड से जड़े गुए हैं। सोनम मिथुन राशी की हैं वहीं आनंद सिंह राशी के हैं।

ऐसे में इन दोनों राशियों के साइन सोनम के मंगलसूत्र में बने हुए हैं। उशीता ने अपने इंस्टाग्राम से सोनम के मंगलसूत्र की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उशीता लिखती हैं- ‘सोनम कपूर शादी की बहुत सारी बधाइयां। यह मंगलसूत्र जो हिंदुस्तानी शादी के दौरान दूल्हा दुल्हन के गले में बांधता है। यह स्पेशल मंगलसूत्र दुल्हन द्वारा ही डिजाइन किया गया है। इसमें दोनों की राशी के साइन हैं।’

READ  Jacqueline Fernandez के अफेयर: अरब देश के राजकुमार से 15 साल बड़े डायरेक्टर तक

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस प्रवक्ता बोले- ईवीएम से हर वोट बीजेपी को ही जा रहा

कर्नाटक में विधानसभा के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस प्रवक्ता ब्रजेश कलप्पा ने आरोप लगाया है कि कुछ बूथों पर वोटिंग मशीन में दिक्कत आ रही है और सभी वोट भाजपा को जा रहे हैं। कलप्पा ने ट्वीट कर बताया कि ‘उनके माता-पिता के अपार्टमेंट के सामने वाले आरएमवी सेकेंड स्टेज, बेंगलुरु में 5 बूथ लगाए गए हैं। इनमें से दूसरे बूथ में वोटिंग मशीन में कोई भी बटन दबाने पर कमल के फूल को ही वोट जा रहा है। नाराज मतदाता बिना वोट दिए ही वापस लौट गए।’ हालांकि बाद में उन्होंने बताया कि समस्या को सुधार लिया गया है और अब लोग वोट डाल रहे हैं।

इससे पहले कर्नाटक की हेब्बल विधानसभा सीट पर भी धांधली की खबर आयी थी। एक मतदाता ने बताया कि मैंने अपना वोट एक दूसरी पार्टी को दिया था, लेकिन वीवीपैट मशीन ने दिखाया कि उसका वोट निर्दलीय उम्मीदवार को गया है। इसके बाद मतदाता ने इसकी शिकायत चुनाव अधिकारी से की। घटना के बाद वीवीपैट मशीन की जांच की जा रही है।

इसके बाद बेंगलुरु के शिवाजीनगर पोलिंग स्टेशन पर भी ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की खबर आयी थी, जिसके बाद मशीन को बदल दिया गया था और चुनाव शुरु कराया गया था। बेलूर के एक पोलिंग स्टेशन पर भी ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की शिकायत आयी थी, जिसके बाद एक घंटे के लिए इस पोलिंग स्टेशन पर मतदान रोक दिया गया था।

बता दें कि भाजपा की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरेप्पा ने दावा किया है कि भाजपा इन चुनावों में 140-150 सीटें जीतेगी। हालांकि कर्नाटक के सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैय्या ने इन दावों को नकार दिया है और बताया कि कर्नाटक में उनकी सरकार बनने जा रही है। बता दें कि कर्नाटक में आज 224 विधानसभा सीटों में से 222 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। जयानगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार की मौत और बेंगलुरु की राजराजेश्वरीनगर विधानसभा सीट पर फिलहाल चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

READ  सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान की फिल्म ‘केदारनाथ’ पर लगा ग्रहण

 

Related Post