चार साल के अद्वैत की पेंटिंग्स मचा रही हैं दुनिया भर में तहलका, कमा रही हैं सैंकड़ों डॉलर

कनाडा के इतिहास के ये सबसे छोटे आर्टिस्ट हैं. हाल ही में कनाडा के सेंट आर्ट सेंटर में इसकी पेंटिंग की सोलो एग्जिबीशन हुई थी. अद्वेत की पेंटिंग गैलेक्सी, डायनासॉर और ड्रैगन से प्रेरित है. अद्वेत की पेंटिंग हजारों डॉलर में बिक रही हैं. पिछले महीने उनकी पेटिंग्स न्यू यॉर्क के आर्ट एक्सपो में दिखाई गई थी. उनकी एक पेंटिंग 2 हजार डॉलर (1 लाख 30 हजार रुपये) में बिकी थी.

हिंदी का एक दोहा है- देखन में छोटन लगे, घाव करे गंभीर. जी हां, कुछ ऐसा ही करते हुए चार साल के अद्वैत कोलारकर ने कला की दुनिया में तहलका मचा रखा है. वैसे तो अद्वैत महाराष्ट्र के पुणे से हैं लेकिन साल 2016 में वो अपने परिवार के साथ कनाडा चले गए थे. वहां पहुंचकर वो कनाडा के सेंट जॉन आर्ट सेंटर में अपनी पेंटिंग्स की अकेली प्रदर्शनी लगवाने वाले सबसे सफल नन्हे कलाकार बन गए.

1 साल की उम्र से पकड़ लिया ब्रश

अद्वेत की बढ़ती प्रसिद्धी से उनकी मां श्रुति बेहद खुश हैं. उनके अनुसार जब अद्वेत 1 साल का था तभी उसने हाथ में ब्रश पकड़ लिया था. वो तभी कुछ न कुछ बनाया करता था. वो सिर्फ रंगों से खेलता नहीं था बल्कि उसे रंगों को सही तरीके से भरने की समझ भी थी.

इससे भी ज़्यादा आश्चर्य की बात ये है कि उनकी पेंटिंग सैंकड़ों डॉलर में बिक रही हैं. कोलारकर की पेंटिंग की प्रेरण गैलेक्सी, डायनासोर और ड्रैगन जैसे विषय हैं. अभी हाल ही में उनकी पेंटिंग्स की प्रदर्शनी न्यूयॉर्क के आर्ट एक्सपो में भी लगी थी. आपको बता दें कि न्यूयॉर्क का आर्ट एक्सपो दुनिया का सबसे बड़ा आर्ट ट्रेड शो है.

READ  अब railway देगा whatsapp पर किसी भी ट्रेन का running स्टेटस

‘Vancouver Sun’ के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार अद्वैत की मां श्रुति कॉमर्शियल ऑर्टिस्ट हैं. श्रुति ने अपने बेटे के बारे में बताते हुए कहा कि अद्वैत ने एक साल की उम्र में पहली बार ब्रश उठाया था. वो आगे कहती हैं, “तब वो सिर्फ रंगों से खेल नहीं रहा था बल्कि कुछ बनाने की कोशिश कर रहा था. उसे शुरू से इनकी समझ थी.”

जनवरी के महीने में कनाडा के सेंट जॉन आर्ट सेंटर में अद्वैत ने अपनी पेंटिग्स की पहली प्रदर्शनी आयोजित की थी. इस प्रदर्शनी का टाइटल ‘Colour Blizzard’ था. CTV न्यूज़ के मुताबिक इस प्रदर्शनी में अद्वैत की पेंटिंग्स को कुल 2,000 डॉलर (1.3 लाख रुपए से ज़्यादा) हासिल हुए.

Railway ने टिकट बुकिंग के लिए शुरू की नई सुविधा, आम जनता को पहुंचेगी राहत

ट्रेन मे सफ़र करने वाले यात्री के लिए खुशखबरी अब आप बिना परेशान हुए टिकिट बुक करा सकते है रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने टिकट बुक करवाने की एक नई सुविधा शुरू की है पहले लाइन में घंटो तक परेशान होना पड़ता था लेकिन अब बढ़ी सरलता से आप टिकट बुक करा सकते है.

कैसे होगी-:

ई-वॉलेट यूजर्स आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट एंड्रायड ऐप से भी टिकट की बुकिंग करा सकते हैं इस जानकरी आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर दी है ट्वीट में आईआरसीटीसी ने लिखा अब आईआरसीटीसी ई-वॉलेट यूजर ई-टिकट, तत्काल टिकट आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट एंड्रायड एप से बुक करा सकते हैं इसके लिए IRCTC e-wallet यूजर अपना वॉलेट रिचार्ज कराकर टिकट बुकिंग करा सकते हैं.

आर्इआरसीटीसी ई-वॉलेट का उपयोग करने के लिए यात्रियों को आर्इआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा यूजर 6 बैंक रख सकते हैं इसके अलावा आप यात्रा के दौरान अपना मंपसद ऑर्डर भी दे सकते है.

READ  ये ऐसे रहस्य है जिन पर विज्ञानं को आज भी शोध करना चाइये !

खाने कैसे बुक करे-:

IRCTC Food on Track app से आप यात्रा के दौरान खाना भी ऑर्डर कर सकते है रेलवे अपने यात्री को मंपसद खाना उपलब्ध करा रहा है खाना खाने का ऑर्डर करने पर आपको ट्रेन का पीएनआर नंबर देना होगा खाना आर्डर करने पर आप भुगतान कैश या नगद द्वारा कर सकते है.

RelatedPost