राजकुमार राव की फिल्म ‘ओमेर्टा’ से हटाया जाएगा राष्ट्रगान, जानिए क्या है वजह

राजकुमार राव की आने वाली फिल्‍म ‘ओमेर्टा’ को आखिरकार सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्‍म सर्टिफिकेशन ने इस फिल्‍म को ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया है. इस फिल्‍म के एक सीन में भारत के राष्‍ट्रगान को हटाया गया है. 20 अप्रैल को रिलीज होने वाली यह फिल्‍म अब 4 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्‍म के निर्देशक हंसल मेहता अपनी फिल्‍मों को सेंसर बोर्ड से पास कराने को लेकर कई लड़ाइयां लड़ चुके हैं. वह अपनी इस फिल्‍म को लेकर भी सेंसर बोर्ड से भिड़ने को पूरी तरह तैयार थे. अपने एक हालिया इंटरव्‍यू में हंसल मेहता पहले ही कह चुके थे कि वह अपनी इस‍ फिल्‍म में एक भी कट नहीं लगने देंगे.

अब सेंसर बोर्ड ने मेहता की इस फिल्‍म में एक ही बड़ा कट लगाया है. यह फिल्‍म कुख्‍यात आतंकी अहमद ओमार सईद शेख पर बनी है. एक सीन में शेख बने राजकुमार राव को जेल में पेशाब करते हुए दिखाया गया है और बाहर भारत का राष्‍ट्रगान बज रहा होता है. ऐसे में सेंसर बोर्ड ने फिल्‍म के इस सीन से भारत का राष्‍ट्रगान हटाने को कहा है. ‘ओमेर्टा’ के प्रोड्यूसर फुरकान खान ने कहा, ‘हमें इस सीन से राष्‍ट्रगान हटाकर सामान्‍य बैकग्राउंड म्‍यूजिक लगाने को कहा है. हमने इसे खुशी-खुशी मान लिया है और फिल्‍म को ‘ए’ सर्टिफिकेट मिल गया है.

click here for trailer (youtube)

बता दें कि यह फिल्‍म इसी हफ्ते रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है. यानी अब यह फिल्‍म निर्देशक उमेश शुक्‍ला की फिल्‍म ‘102 नॉट आउट’ के साथ बॉक्‍स ऑफिस पर रिलीज होगी. इस फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन और ऋषि कपूर की जोड़ी नजर आएगी.

READ  सोनम कपूर का वेडिंग कार्ड: दिन में शादी तो रात में होगी म्यूजिक-डांस से भरी पार्टी

Related Post