JIO करेगी एक और बड़ा धमाका? हर किसी को मिलेगा इतना बड़ा फायदा !!

टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद अब रिलायंस जियो एक और बड़ा धमाका करने की तैयारी में है. सूत्रों की मानें तो जियो जल्द ही Jio Home Tv लॉन्च कर सकती है. जियो की यह सर्विस बिल्कुल DTH सर्विस की तरह होगी. Jio Home TV में यूजर्स को एचडी और एसडी डेफिनेशन में चैनल देखने को मिलेंगे. हालांकि, Jio Home TV को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है. हकीकत तभी पता चलेगी जब यह सर्विस लॉन्च होगी.

जियो होम टीवी से आएगी क्रांति
रिपोर्ट्स की मानें तो जियो होम टीवी लॉन्च होने से भारत में डायरेक्टर टू होम (DTH) क्षेत्र में क्रांति आएगी. ऐसा दावा किया जा रहा है कि सिर्फ 200 रुपए में सभी को चैनल का पैक मिलेगा. इसके अलावा, 400 रुपए के मासिक रेंट पर हाई डेफिनेशन चैनल देखने को मिलेंगे. बताया जा रहा है कि इनहांस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट सर्विस (ईएमबीएमएस) तकनीक पर आधारित होगा. दावा किया गया है कि यह जियो डीटीएच सर्विस नहीं है, जिसके बारे में खबरें आती रही हैं.

क्या है प्लानिंग
टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली कंपनी जल्द ही जियो होम टीवी सर्विस को लॉन्च करेगी. यह जियो ब्रॉडकास्ट ऐप का मॉडिफाइड वर्जन होगा. दरअसल, इस ऐप की टेस्टिंग हाल ही में चुनिंदा डिवाइस पर एचडी कंटेंट स्ट्रीम करने के लिए हुई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, जियो अपने सभी यूजर के लिए इस फीचर को रोलआउट करेगी. इसे Jio Home TV का नाम दिया जाएगा.

क्यों है आने का भरोसा
रिलांयस इंडस्ट्रीज की तीसरी तिमाही की रिपोर्ट में कहा गया था कि जियो की ईएमबीएमएस सेवा की टेस्टिंग पूरे देश में चल रही है. eMBMS एक हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है जो टीवी चैनल की क्षमता और रेडियो आर्किटेक्चर को मिलाकर ज़्यादा लोगों को एचडी कंटेंट प्रोवाइड कराती है. इसके अलावा कंटेंट के लिए एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि कंटेंट को ऑफलाइन एक्सेस करने के लिए ब्रॉडकास्ट मोड में रखा जाएगा.

READ  चारा घोटाले में लालू की सजा का ऐलान थोड़ी देर में, रांची कोर्ट पहुंचे !!

कंपनी ने बताई सच्चाई
जियो होम टीवी को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं, लेकिन कंपनी से जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि इस तरह की सर्विस जब आएगी तो कंपनी खुद ऐलान करेगी. फिलहाल, रिपोर्ट्स में जो कुछ चल रहा है उस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया जा सकता है. अगर ऐसी कोई सर्विस आएगी तो सबको पता चल जाएगा.

Jio Home TV से जुड़ी बातें

  • Jio Home TV में यूजर्स को एसडी और एचडी दोनों तरह के चैनल्स देखने को मिलेंगे. इसके लिए 400 रुपए मासिक शुल्क होगा.
  • जियो होम टीवी eMBMS तकनीक पर काम करेगा. यह इनहैन्स्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टीकास्ट सर्विस है.
  • Jio Home TV जियो ब्रॉडकास्ट ऐप का मॉडीफाइड वर्जन होगा. इसकी टेस्टिंग फिलहाल चल रही है.
  • eMBMS तकनीक के बारे में कहा गया है कि यह टीवी चैनल और रेडियो की हाइब्रिड तकनीक है. यह एचडी कंटेंट में मददगार साबित होगी.
  • किसी ग्राहक को इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं होगी. यह पूरी तरह से ऑफलाइन ही काम करेगा.

वरुण धवन के जीवन में आने वाली है यह बड़ी खुशी, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्‍म ‘अक्‍टूबर’ में अपनी परफॉर्मेंस के लिए जमकर तारीफें बटोर रहे हैं. लेकिन इस सब के बीच वरुण धवन के जीवन में एक और बड़ी खुशखबरी आने वाली है. जी हां, वरुण धवन जल्‍द ही चाचा बनने वाले हैं और उन्‍होंने अपनी इस खुशी का इजहार सोशल मीडिया पर किया है. वरुण धवन की भाभी जानवी धवन की मंगलवार को गोदभराई हुई. इस मौके पर वरुण ने अपनी भाभी के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है.

जानवी धवन, वरुण धवन के भाई रोहित धवन की पत्‍नी हैं. वरुण द्वारा शेयर किए गए फोटो में जानवी ब्‍लू-ग्रीन गाउन में सजी नजर आ रही हैं. वहीं वरुण वाइट टी-शर्ट में नजर आ रहे हैं. हालांकि वरुण ने इस फोटो को कोई कैप्‍शन नहीं दिया है, लेकिन वरुण की टीशर्ट पर लगा बैज उनकी खुशी जाहिर कर रहा है. इस बैज पर ‘होने वाले चाचा’ लिखा हुआ है. इस फोटो को बॉलीवुड के कई सेलीब्रिटीज ने लाइक किया है.

READ  ड्रैगन की नयी चालः 'वन बेल्ट वन रोड' मुहिम में शामिल हो भारत तो बदल दिया जाएगा CPEC का नाम

निर्देशक शूजित सिरकार की फिल्‍म ‘अक्‍टूबर’ हाल ही में रिलीज हुई है, जिसमें वरुण धवन की एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है. इस फिल्‍म में वरुण काफी अलग तरह के किरदार में नजर आ रहे हैं. इसके अलावा वरुण यश राज प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘सुई धागा’ में अनुष्‍का शर्मा के साथ नजर आने वाले हैं. वहीं वरुण धवन, धर्मा प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘कलंक’ में भी नजर आने वाले हैं. ‘कलंक’ में वरुण के अलावा आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्‍हा, माधुरी दीक्षित, आदित्‍य रॉय कपूर और संजय दत्त इस फिल्‍म में नजर आएंगे.

 

अंधविश्वास: पूर्णिमा पर गर्भधारण किया तो होगी बेटी, बेटे की चाहत वाले पति ने गर्भवती पत्नी को पीटा

21वीं सदी में हमने चाहे जितनी ही तरक्की क्यों न कर ली हो लेकिन अंधविश्वास का दीमक अभी भी कहीं-न-कहीं समाज को खोखला बना रहा है. अंधविश्वास का ऐसा ही एक मामला IT हब माने जाने वाले महाराष्ट्र के शहर पुणे से सामने आया है. यहां पिंपरी चिंचवड़ के थोरगांव में रहने वाले एक अंधविश्वासी व्यक्ति ने अपनी गर्भवती पत्नी की सिर्फ इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी क्योंकि उसने पूर्णिमा के दिन गर्भधारण किया था. उसने पत्नी के पेट पर घूंसे भी मारे. हालांकि अस्पताल में इलाज के लिए जाने पर डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा ठीक है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति, सास-ससुर और दो ननदों को गिरफ्तार किया है.

महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 2017 में हुई थी. पहले तो उसके गर्भवती होने की खबर सुनकर परिवार वाले बहुत खुश हुए. लेकिन, जैसे ही उन्हें पता चला कि गर्भधारण पूर्णिमा के दिन हुआ है, वह उसे मानसिक और शारीरिक यातनाएं देने लगे. दरअसल, महिला के पति को किसी ने बताया था कि पू्र्णिमा पर गर्भधारण होने से बेटी पैदा होती है और परिवार वालों को बेटा चाहिए.

READ  Top list of India's 10 most valuable celebrities

गर्भवति पत्नी के पेट पर मारे घूसे
महिला ने बीते रविवार वाकड़ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उसके पति, सास-ससुर और दो ननदों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस उपायुक्त गणेश शिंदे ने बताया कि पीड़ित महिला अपने पति और ससुराल वालों के साथ थोरगांव में एक किराए के मकान में रहती है. उसका 28 वर्षीय पति एक प्राइवेट कंपनी में मैनेजर के पद पर काम करता है. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मामले में IPC की धारा 315 (शिशु को जीवित पैदा होने से रोकने) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

ससुराल वालों ने की गर्भपात करवाने की कोशिश
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके ससुराल वाले जबरदस्ती उसका गर्भपात करवाना चाहते थे. वो उससे इस तरह की एक्सरसाइज करने के लिए कहते जिससे उसका गर्भपात हो जाए. उसने बताया कि वह जब गर्भवती हुई तो उसका पति और घर वाले उसे मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना देने लगे. बीते शनिवार को पति और ससुराल वालों ने बेरहमी से उसके पेट पर घूंसे मारे. किसी तरह वह वहां से बचकर पुलिस के पास पहुंची. आपको बता दें कि  पुलिसकर्मियों ने ही महिला को अस्पताल पहुंचाया.

पढ़े लिखों का अंधविश्वासी होना निराशाजनक
वहीं, पूरे मामले पर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिती के सदस्य मिलिंद देशमुख ने कहा कि पढ़े-लिखे लोगों द्वारा इतना अंधविश्वासी होना निराशाजनक है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और हमारी कोशिश होगी कि दोषियों को सख्त सजा मिले.