Indigo एयरलाइन्स की गुंडा-गर्दी: मच्छर होने की शिकायत करने पर फ्लाइट से बाहर फिंकवाया

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर यात्री से बदसलूकी का मामला सामने आया है. लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे एक प्रतिष्ठित अस्पताल के डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि फ्लाइट में मच्छर काटने की शिकायत करने पर उन्हें कॉलर पकड़कर बाहर निकाल दिया.

साथ ही एयरहोस्टेस ने उन्हें धमकी देते हुए कहा, ‘मच्छर लखनऊ ही नहीं, हिंदुस्तान भर में हैं. अच्छा होगा देश छोड़कर चले जाओ.’ पीड़ित यात्री ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट प्रशासन के साथ पुलिस से की है.

बता दें कि लखनऊ में इंदिरानगर इलाके के रहने वाले डॉ. सौरभ राय ने बताया कि सोमवार सुबह 6.05 बजे इंडिगो एयरलाइन के विमान नंबर 6ई-541 से उन्हें लखनऊ से बेंगलुरु जाना था. लेकिन विमान के अंदर मच्छर काटने की शिकायत करने पर उनके साथ विमान कर्मचारियों ने बदसलूकी की.

डॉक्टर की मानें तो कई यात्रियों ने क्रू सदस्यों से शिकायत की. डॉक्टर राय ने भी मौजूद एयर होस्टेस सोनाली से कहा कि मच्छरों के काटने से बच्चे बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए उन्हें भगाने के लिए कुछ स्प्रे किया जाए.

शिकायत करने पर यात्री का सामान फेंका बाहर

इसी बीच एयरलाइंस के सिक्योरिटी स्टाफ के आधा दर्जन कर्मचारी आए और डॉक्टर राय को बाहर निकालने के साथ ही उनका सामान भी बाहर फेंक दिया. वहीं यात्री द्वारा बनाए गए वीडियो को डिलीट कर दिया.

इस मामले में एयरलाइन प्रशासन का कहना है कि डॉ. सौरभ राय अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे. उन्होंने विमान को हाईजैक करने जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया. वहीं सुरक्षा को देखते हुए उनको विमान से उतारा गया.

READ  2416 करोड़ का भारतीय स्टेट बैंक के घाटे का रहस्य समझ से परे

फिलहाल पीड़ित यात्री ने इसकी शिकायत एयरपोर्ट प्रशासन के साथ पुलिस में की है. लेकिन घटना सामने आने के बाद एक बार फिर इंडिगो एयरलाइन चर्चा में है.

जेट एयरवेज में भी मच्छर की शिकायत

इसके अलावा एक और घटना सामने आई है. लखनऊ एयरपोर्ट पर ही जेट एयरवेज के विमान में यात्री मच्छर भगा रहे हैं. उस दौरान मौजूद एक यात्री ने इसका वीडियो बना लिया. यह वीडियो आठ अप्रैल को बनाया गया था.