करोड़ों रुपये मिलते हैं इन मशहूर क्रिकेट खिलाडियों को अपने बल्ले और जूतों के लिए

भारतीय वनडे और टी 20 क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही कमाई के मामले में सबसे आगे हों लेकिन अब वहीं उन्हें विराट कोहली से काफी कड़ी चुनौती मिल रही है। बता दें कि बल्ले की कमाई के मामले में तो कोहली ने धोनी को पीछे छोड़ दिया है। धोनी हालांकि मैदान से बाहर के विज्ञापनों में के मामले में कोहली से काफी आगे हैं। बता दें कि टीवी के विज्ञापनों के जरिए धोनी की कमाई आठ करोड़ रुपए होती है। जबकि कोहली की कमाई पांच करोड़ रुपए है।

–अजिंक्‍या रहाणे को बल्‍ले, जूतों और कपड़ों के लिए डेढ़ करोड़ रुपये मिलते हैं। रहाणे बल्‍ले पर नाइके का स्‍टीकर लगाते हैं।

-रोहित शर्मा का भी सीएट से करार हैं। उनके इसके बदले में 3 करोड़ रुपये मिलते हैं। सीएट से पहले रोहित ने एमआरएफ से करार कर रखा था।

-बाएं हाथ के ऑलरांउडर युवराज सिंह बल्‍ले, कपड़ों और जूतों के एंडॉसमेंट के बदले 4 करोड़ रुपये की रकम लेते हैं। युवी ने प्‍युमा के साथ करार कर रखा है।

-सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को एमआरएफ का स्‍टीकर बल्‍ले पर लगाने के लिए तीन करोड़ रुपये मिलते हैं। वे लंबे समय से एमआरएफ के बल्‍ले से खेल रहे हैं।

–विराट कोहली अपने बल्‍ले पर एमआरएफ का लोगो लगाने के बदले में आठ करोड़ रुपये लेते हैं। इसके अलावा कोहली को ड्रेस और जूतों के लिए भी दाे करोड़ रुपये मिलते हैं।

-वेस्‍ट इंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल को बल्‍ले पर स्‍पार्टन का लोगो लगाने के बदले 3 करोड़ रुपये मिलते हैं। गेल स्‍पार्टन के अलग अगल तरह के बल्‍लों का प्रमोशन भी करते हैं।

READ  रोहित ने दिखाया बड़ा दिल, सैलरी में कोहली की बराबरी का मौका छोड़ा !!

-भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी को स्‍पार्टन के स्‍टीकर के लिए छह करोड़ रुपये मिलते हैं। पिछले साल वर्ल्‍ड कप के दौरान धोनी ने भारतीय कंपनी स्‍पार्टन से करार किया था।

 

Related Post