INDvsSL : टीम इंडिया की हार के लिए रोहित शर्मा ने बताई ये वजह

टीम इंडिया को निडास ट्रॉफी के पहले ही मैच में श्रीलंका के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. विराट की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मंगलवार को टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका को मिली जीत का श्रेय टीम की बल्लेबाजी को जाता है. रोहित ने कहा कि उनकी टीम अगले मैच में अच्छी वापसी करेगी. आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (90) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 175 रनों का लक्ष्य दिया.

खास बातें

    1. पहला मैच श्रीलंका ने 5 विकेट से जीता टीम इंडिया के खिलाफ
    2. शिखर धवन ने खेली थी धुआंधार 90 रनों की पारी
    3. कुशल परेरा की 65 रनों की पारी की बदौलत श्रीलंका को मिली जीत

इस लक्ष्य को श्रीलंका ने कुसल परेरा (66) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर हासिल कर लिया और पांच विकेट से जीत हासिल की. मैच के बाद एक बयान में रोहित ने कहा, हमने अच्छा स्कोर किया था, लेकिन श्रीलंका ने लक्ष्य हासिल करने के लिए अपनी पारी की शानदार शुरूआत की. टीम की जीत का श्रेय उसके बल्लेबाजों को जाता है.

रोहित ने कहा, हमारी टीम के गेंदबाजों ने अच्छी कोशिश की. हालांकि, कभी-कभी हालात आपके पक्ष में नहीं होते हैं. हमारी योजना सही प्रकार से लागू नहीं हुई. हम अपनी गलती से हारे. इस प्रकार की विकेट पर आपकी बल्लेबाजी का मजबूत होना जरूरी है. आशा है कि हम अच्छी वापसी करेंगे.

ये पूछने पर कि क्या कोलंबो में भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा अनुभव न होना भी टीम के हार की कारण वजह बना. रोहित ने कहा, ऐसा कहा जा सकता है, लेकिन हमारे जो भी गेंदबाज खेल रहे थे, वह सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं. उनके पास अनुभव है. हम अपनी गलतियों से सीखेंगे. इस हार ने भी हमें काफी कुछ सिखाया है. अगले मैच में हम बेहतर करने का प्रयास करेंगे.

READ  डोना ने खोला राज, बताया लार्डस में जब सौरव गांगुली ने टीशर्ट उतारी तो उन्हें कैसा लगा था