श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कोहली-धोनी समेत 6 खिलाड़ियों को आराम !!

 टी20 सीरीज जीतने के साथ ही टीम इंडिया का दो महीने लंबा अफ्रीका दौरा अब समाप्त हो गया है. 6 मार्च से 18 मार्च तक उसे श्रीलंका में होने वाली टी-20 ट्राइ सीरीज में हिस्सा लेना है. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. जैसा कि पहले से लग रहा था इस दौरे पर विराट कोहली को आराम दिया गया है. उनकी जगह अब टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे.

रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में भी टीम इंडिया की कप्तानी की थी. अब श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में भी रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे. शिखर धवन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी इस सीरीज से आराम दिया गया है. इस दौरे पर टीम इंडिया के मौजूदा 6 खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के अलावा हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार को इस दौरे से बाहर रखा गया है. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया में सबसे ज्यादा मैच हार्दिक पांड्या ने खेले. उन्होंने दौरे के सभी 12 मैच खेलेे. इसलिए उन्हें इस दौरे से आराम दिया गया है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी इस दौरे से बाहर रखा गया है. ये दोनों भी लंबे समय से टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में इनके आराम की बात भी की जा रही थी. इस दौरे पर छह खिलाड़ियों को फिर से मौका दिया गया है. इनमें केएल राहुल, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, मोहम्मद सिराज, रिषभ पंत शामिल हैं.

READ  विराट कोहली बने देश के सबसे महंगे सेलिब्रिटी ब्रांड, किंग खान को भी पीछे छोड़ा

अजिंक्य रहाणे एक बार अनलकी : श्रीलंका दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इसमें कई खिलाड़ियों को फिर से मौका दिया गया है. लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे फिर से अनलकी रहे हैं. उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई है. वनडे सीरीज में अफ्रीका दौरे में वह विराट और शिखर धवन के बाद सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे थे.

टीम इंडिया इस प्रकार है : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केलए राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडेय, दिनेश कार्तिक, दीपिक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, रिषभ पंत.