65 साल की उम्र में इमरान खान ने तीसरी बार किया निकाह, जानिए कौन है ये महिला !!

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने 68 साल की उम्र में तीसरी बार शादी की है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने रविवार (18 फरवरी) को बुशरा खान से निकाह किया. बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक प्रशिक्षक हैं. इमरान खान की तीसरी शादी के बारे में जानकारी देते हुए पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा, बुशरा मनेका के लाहौर स्थित घर पर विवाह समारोह आयोजित किया गया था.’ इमरान खान ने इच्छा जताई थी कि शादी को सामान्य ही रखा जाए और ऐसा ही किया गया. जानकारी के मुताबिक इस शादी समारोह में नजदीकी रिश्तेदारों को ही न्योता दिया गया था.

पहले हो चुकी है 2 शादी
इमरान की पहली पत्नी पाकिस्तानी-ब्रिटिश पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ थीं, जिनके साथ उनका रिश्ता 9 साल तक चला. जेमिमा गोल्डस्मिथ से इमरान खान के दो बेटे हैं. इसके बाद पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने 42 साल की रेहम खान से 2015 के जनवरी में विवाह रचाया था, लेकिन उसी साल अक्टूबर माह में ही यह रिश्ता टूट गया. पेशे से टीवी पत्रकार रेहम खान के साथ इमरान खान की शादी करीब 9 माह तक चली.

Imran Khan, Imran Khan Marriage, Bushra Maneka, Imran Bushra, Imran Bushra Marriage, Pakistan

हालांकि पिछले माह ही यह खबर चर्चा में थी की पाकिस्तान के पूर्व क्रिेकेटर इमरान खान ने तीसरी बार शादी कर ली है. उस वक्त उनकी ही पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के प्रवक्ता की ओर से सफाई आई थी, जिसमें साफ कहा गया था कि ‘इमरान खान ने बुशरा मनेका नाम की महिला को शादी के लिए प्रपोज किया है. हालांकि अभी तक लड़की ने शादी के लिए हां नहीं की है.’ इस आधिकारिक सफाई में इस बात की तस्दीक की गई थी कि बुशरा मनेका नाम की महिला ने इसके लिए थोड़ा सा वक्त मांगा था.

READ  खौफनाक आपबीती: भूखा रख पोती को बनाया कंकाल, खाने पर लात मार कराता था उल्‍टी

Imran Khan, Imran Khan Marriage, Bushra Maneka, Imran Bushra, Imran Bushra Marriage, Pakistan

बीते 7 जनवरी की सुबह इमरान की पार्टी पीटीआई की ओर से बयान जारी कहा गया था कि, “मिस्टर खान ने बुशरा मनेका को शादी का प्रस्ताव दिया है, लेकिन इस पर जवाब देने के लिए उन्होंने वक्त मांगा गया है. वह अपने परिवार और बच्चों से बात करके इस पर फैसला लेंगी.’ ट्विटर पर जारी किए गए इस बयान में कहा गया है कि बुशरा ‘सार्वजनिक जीवन में नहीं हैं और उनका बहुत निजी जीवन है.’

Related Post