टाइगर जिंदा है ने रूस में बनाया रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा स्क्रीन पर होगी रिलीज

339 करोड़ रुपये का बिजनेस

भारत में रिकॉर्ड्स बनाने के बाद सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ ने रूस में भी एक रिकॉर्ड बनाने जा रही है. रूस में फिल्म को सबसे ज्यादा स्क्रीन्स मिले हैं. टाइगर जिंदा है वहां 70 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली है. फिल्म 15 फरवरी को रूसी वॉयस ओवर के साथ रिलीज होगी. ‘टाइगर जिंदा है’ के साथ अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ भी वहां रिलीज होगी.

‘टाइगर जिंदा है’ ने भारत में 339 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है. इसके साथ ही फिल्म सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म भी बन गई है. भारत के अलावा विदेशों में भी फिल्म ने अच्छा कलेक्शन किया है. यह सब देखकर लगता है कि फिल्म रूस में भी अच्छा बिजनेस करेगी.

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान के अलावा कटरीना कैफ, अंगद बेदी, परेश रावल, सज्जाद देलाफ्रोज, कुमुद मिश्रा और अनुप्रिया गोयनका भी हैं. फिल्म के शानदार प्रदर्शन से खुश सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था- ‘मैं आशा करता हूं कि इस साल कई और फिल्में सफल रहें. फिल्मों का हिट और ब्लॉकबस्टर होना बहुत जरूरी है. यह हमारे इंडस्ट्री को बढ़ाएगा और इससे लोगों को नौकरियां भी मिलेंगी. मैं टाइगर जिंदा है के बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन से बहुत खुश हूं.’

click here for more detail 

टाइगर के नाम दर्ज हुए ये रिकॉर्ड भी शानदार

1. पहले दिन फिल्म ने 33.75 करोड़ रुपये की कमाई की. इस तरह पहले ही दिन से टाइगर जिंदा है ने साल का सबसे बड़ा ओपनिंग रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ये फिल्म साल 2017 की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है. इस फिल्म ने साल की सबसे बड़ी हिंदी ओपनर का रिकॉर्ड फिल्म गोलमाल अगेन के नाम रहा था इस फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन 30.14 करोड़ था. हालांकि बेस्ट ओपनिंग का रिकॉर्ड बाहुबली 2 के नाम था. लेकिन उसे शुद्ध बॉलीवुड फिल्म नहीं माना जा रहा है.

READ  Mohd. Rafi ऐसा फ़नकार न कभी था और न कभी होगा

 click here for more detail

2. टाइगर जिंदा है साल 2017 की फर्स्ट वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई. हालांकि बाहुबली 2 रिकॉर्ड पर टॉप पर है(हिन्दी डब्ड वर्जन है). बाहुबली 2 ने पहले वीकेंड पर 127 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. टाइगर जिंदा है ने रिलीज के पहले वीकेंड में 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली है.

3. बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली सलमान खान की ये 12वीं फिल्म है.

4. सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे एक्टर हैं, जिनकी सबसे ज्यादा फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई हैं.

Related Post