कंगना रनौट की फिल्म मणिकर्णिका को लेकर ब्राह्मण समाज बिफरा, क्यों?

मणिकर्णिका : द क्वीन आॅफ झांसी

फिल्म पद्मावत के बाद अब कंगना रनौट अभिनीत फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन आॅफ झांसी भी मुश्किल में फंसी। ब्राह्मण समाज के एक संगठन ने फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन आॅफ झांसी को लेकर एतराज व्यक्त किया है।

सर्व ब्राह्मण महासभा ने फिल्म निर्माता कमल जैन को पत्र लिखकर फिल्म के संदर्भ में कुछ जानकारियां देने को कहा है। पूछा गया है कि इस फिल्म की पटकथा तैयार करने के लिए किन इतिहास​कारों की मदद ली है।

सर्व ब्राह्मण महासभा ने फिल्म मेकर्स से फिल्म की डिटेल्स शेयर करने के लिए कहा था। फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि फिल्म में रानी लक्ष्मी बाई के किरदार को बहुत ही जिम्मेदारी के साथ फिल्माया गया है। रानी लक्ष्मी बाई एक स्वतंत्रता सेनानी थीं। देश भर में उनका सम्मान किया जाता है। फिल्म की कहानी इसी पर बेस्ड है। फिल्म में रानी लक्ष्मी बाई का किरदार कंगना रनौत निभा रही हैं।

click here for more detail 

 इस संगठन को झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के किरदार के साथ छेड़छाड़ करने का शक है। कहा जा रहा है कि फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन आॅफ झांसी में रानी लक्ष्मीबाई का एक अंग्रेज के साथ अफेयर दिखाने का साहस किया जा रहा है।

अमर उजाला की एक रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में संगठन ने जयपुर में एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर प्रशासन को फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन आॅफ झांसी की शूटिंग रोकने की अपील की थी और तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था। सर्व ब्राह्मण महासभा ने​ हाल ही में फिल्म पद्मावत की रिलीज को रोकने के लिए राजपूत समाज का समर्थन किया था।

READ  बॉलीवुड के इन सितारों पर भी लग चुके हैं यौन शोषण के आरोप

फिल्म के बारे में बात करने और स्क्रिप्ट को लेकर खुलकर के बात करने को लेकर मेकर्स ने कहा,  हम फिल्म की स्क्रिप्ट पर खुलकर बात करने को भी तैयार हैं। फिल्म में रानी लक्ष्मी बाई को पूरे सम्मान के साथ फिल्माया गया है।बता दें, सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने एक खत के जरिए कहा था कि इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान में नहीं होने दी जाएगी। जब तक फिल्म को लेकर पूरी जानकरी और स्टोरी का हिस्टोरिकल बैकग्राउंड शेयर नहीं किया जाता फिल्म की शूटिंग की इजाजत नहीं दी जाएगी।

click here for more detail 

फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन आॅफ झांसी की शूटिंग मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ मशहूर स्थानों पर की गई है। फिल्म में कंगना रनौत के अलावा अंकिता लोखंडे, सोनू सूद और डैनी भी अहम भूमिकाओं में है।

विवाद के कारण अप्रैल 2018 में रिलीज होने वाली मणिकर्णिका : द क्वीन आॅफ झांसी अगस्त 2018 में रिलीज हो सकती है। हालांकि, अभी तक इस संबंध में आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Related Post