घर में WASHROOM के कोने में रखें ये चीज, समस्त वास्तु दोष होंगे नष्ट

वास्तु शास्त्र में कई एेसे चीजें बताई गई है, जो इंसान के जीवन में से नकारत्मकता निकाल सकारत्मकता भर देती हैं। उन में से एक है नमक जिसे वास्तु शास्त्र के अनुसार अजीब शक्ति प्रदान है। नमक से न केवल घर में पॉजीटिव एनर्जी आती हैं बल्कि घर में सुख समृद्धि भी बढ़ती है और दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है। तो आईए जानतें है नमक से जुड़े एेसे उपाय जिनकी मदद से व्यक्ति अपनी परेशानियों को खत्म कर अपना सोया भाग जगा सकता है।

बीमारियों के बचने हेतु 
यदि घर का कोई व्यक्ति अधिकतर बीमार रहता हो, उसके कक्ष में तांबे के बर्तन में नमक भरकर रख दें, इससे जल्द ही बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है।

घर-दुकान में गुडलक हेतु 
डली वाले नमक को लाल रंग के कपड़े में बांध कर मेनगेट पर लटकाने से उस जगह पर किसी प्रकार की बुरी शक्ति प्रवेश नही कर पाती और गुडलक बढ़ने लगता है।

एक बार जरूर आजमायें  

कारोबार में उन्नति हेतु 
यदि लगातार कारोबार में नुक्सान सामना करना पढ़ रहा हो और आप इसमें उन्नति लाना चाहते हो तो तिजोरी के ऊपर डली वाले नमक को लाल कपड़े में बांध कर लटकाएं, इससे अावश्य धन में लाभ होना शुरू हो जाएगा।

भय से छुटकारा पाने हेतु  
यदि किसी व्यक्ति को किसी प्रकार का भय सताता हो तो किसी कांच के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें, इससे घर से नकारात्मक उर्जा निकल जाएगी।

स्नान का पानी
घर के सदस्यों को स्नान के पानी में रोज चुटकी भर नमक डालकर नहाना चाहिए। एेसा करने से दिनभर के सारे काम शुभ फल देतें है और स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

READ  अजीब रीत है इस मन्दिर की जहाँ मन्नत पूरी होने पर भक्त चढाते है अपनी जीभ |

नजर दोष से बचाव हेतु 
घर के किसी परिवार जन को यदि किसी की नजर लग जाए तो चुटकी भर नमक उसके सिर से लेकर पांव तक वारें और इसे बहते पानी में बहा दें।

किस्मत चमकाने हेतु 
शीशे के प्याले में नमक भरकर घर के बाथरूम में रखने से समस्त वास्तु दोष नष्ट होते हैं और कारोबार में आ रही रुकावटें दूर होती हैं।