17 को मंगल बदलेगा राशि, जानिए आपके लिए शुभ रहेगा या अशुभ

17 जनवरी को मंगल का राशि परिवर्तन हो रहा है। ये ग्रह तुला से वृश्चिक राशि में जा रहा है। मंगल इस राशि में 7 मार्च 2018 तक रहेगा। ये ग्रह अपनी ही राशि यानी वृश्चिक में होने से कुछ लोगों के लिए बहुत शुभ रहेगा। मंगल के शुभ प्रभाव से नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में अचानक बड़ा फायदा मिलता है। इसके कारण कुछ लोग कर्जे से मुक्त हो जाते हैं। इसके कारण संपत्ति से जुड़े मामलों में भी सफलता मिलती है। वहीं ये ग्रह कुछ राशि वाले लोगों को परेशान भी करेगा। जिससे कुछ लोगों को धन हानि, विवाद, नुकसान, चोट और दुर्घटना होने की संभावना बन रही है। राशिफल से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा मंगल का राशि परिर्वतन।

पढ़े आपकी राशि पर कैसा रहेगा मंगल का असर –

मेष –Aries Rashifal (Mar 21 – Apr 20)

मंगल के कारण मेष राशि वाले लोगों को पैतृक संपत्ति मिल सकती है। वाद-विवाद से बचें। बिना सोचे समझे बाेलने से परेशानी में पढ़ सकते हैं। वाहन से चोट या दुर्घटना की संभाावना बन रही है।पिता की सेहत खराब हो सकती है। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। परिवार में शांति और संयम रखे। जोश में आकर होश न खोए। जल्दबाजी न करे। काम बिगड़ सकते हैं। राज की बातें उजागर हो सकती हैं।

वृषभ Taurus Rashifal (Apr 21 – May 21)

मंगल के कारण पति-पत्नी में विवाद या अनबन हो सकती है। इससे संबंधों में तनाव बढ़ सकता है। इस समय आपके स्वभाव में क्रोध और उत्तेजना बढ़ सकती है। बुद्धि और विवेक से काम करे वरना आपके काम बिगड़ सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े पारिवारिक विवाद सामने आ सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के चक्कर मे न पड़ें। साझेदारी में कोई व्यापार चल रहा है तो संभल जाइए मनमुटाव हो सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग जोखिम और जल्दबाजी में कोई काम न करें। नुकसान हो सकता है।

READ  आज का राशिफल - 19-02-2017 - Daily Horoscope

मिथुन Gemini Rashifal (May 22 – Jun 21)

मंगल के शुभ प्रभाव से कोर्ट-कचहरी के मामलों मे आपको सफलता मिल सकती है। कोई मुकदमा चल रहा है तो फैसला आपके फेवर में आ सकता है । लोन लेने की प्रक्रिया चल रही है तो जल्दी ही आपका काम हो जायेगा। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। रिश्तों में पारदर्शिता रखें। गुप्त बातें उजागर हो सकती है। संभलकर रहें। पुराना कर्जा चुका देंगे।

कर्क Cancer Rashifal (Jun 22 – Jul 22)

मंगल के कारण अचानक व्यापार या नौकरी में बदलाव या फायदा हो सकता है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। मंगल के कारण प्रेम संबंधों में कड़वाहट पैदा हो सकती है। साथ काम करने वाले से प्रेम संबंध बन सकते हैं। तकनीकी शिक्षा के प्रति आपका रूझान बढ़ेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। सिर और आँखों के रोग हो सकते हैं। कर्म में विश्वास रखें भाग्यवादी न बनें।

सिंह Leo Rashifal (Jul 23 – Aug 22)

मंगल के प्रभाव से नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय है। अधिकारियों की मदद मिल सकती है। इन दिनों में किए गए काम आपकी तरक्की में जुड़ सकते हैं। बिजनेस में भी बड़े फायदे हो सकते हैं। पार्टनरशिप के ऑफर मिल सकते हैं। परिवार और माता का सुख नहीं मिल पाएगा। माता की सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मनमुटाव होने की संभावना है। इस कारण पारिवारिक माहौल प्रभावित हो सकता है।

कन्या Virgo Rashifal (Aug 23 – Sep 22)-

मंगल के कारण आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग आगे बढ़ेंगे। आपके कामकाज से बड़े लोग प्रभावित होंगे। आसपास के लोगों में आपकी पहचान बनेगी। इन लोगों को तरक्की के मौके भी मिल सकते हैं। यात्राओं के योग बन रहे हैं। उनसे फायदा भी होगा। सकारात्मक सोच आपको उचाईयो पर ले जा सकती है। पैतृक सम्पत्ति को लेकर विवाद होने की संभावना है। पिता की सेहत को लेकर आप परेशान हो सकते हैं।

READ  आज का राशिफल - 20-02-2017 - Daily Horoscope

तुला Libra (Sep 23 – Oct 23)-

मंगल के प्रभाव से आपको धन लाभ होगा, लेकिन सोच समझकर बोलें। वरना आपके काम बिगड़ सकते हैं। इससे पारिवारिक तनाव भी बढ़ सकता है। किसी खास इंसान से अनबन होने की संभावना है। लव मैरिज करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है। दाम्पत्य जीवन में परेशानी आ सकती है। आर्थिक सुख समृद्धि बढ़ेगी। दांत तथा आँख संबंधी शारीरिक समस्या आ सकती है। आँख में चोट लगने की संभावना है।

वृश्चिक Scorpio (Oct 24 – Nov 22)

आपकी ही राशि में मंगल का आना ठीक नहीं है। आपको सावधान रहना होगा। कुछ खास लोगों से आपके संबंध बिगड़ने की संभावना बन रही है। सेहत के मामले में आपके लिए समय ठीक नहीं है। चोट लग सकती है। रिश्तो में तनाव बढ़ सकता है। जोखिम भरे निवेश से बचें। जल्दबाजी न करें वरना धन हानि हो सकती है। माता की सेहत को लेकर टेंशन बढ़ेगी। कामकाज के साथ आपकी व्यस्तता भी बढ़ सकती है। इस कारण करीबी लोगों से आपके संबंध खराब हो सकते हैं। प्रेम-संबंधों के मामले में भी समय ठीक नहीं है।

धनु Sagittarius (Nov 23 – Dec 21) –

मंगल के अशुभ प्रभाव से आपके जीवन में उदासी, तनाव और खर्चे बढ़ सकते हैं। नींद की कमी हो सकती है। फालतू खर्चे और धन हानि की संभावना है। फालतू यात्राएं भी हो सकती हैं जिनमें धन हानि की संभावना है। नौकरी या बिजनेस में आप पर झूठे आरोप भी लग सकते हैं। पढ़ाई पर भी खर्चा बढ़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह अच्छा समय है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। विदेश यात्रा होने की संभावना है। अपने मान -सम्मान का जरूर ख्याल रखे मान-हानि हो सकती है।

READ  आज का राशिफल - 21-02-2017 - Daily Horoscope

मकर Capricorn (Dec 22 – Jan 20)

वृश्चिक राशि का मंगल आपके लिए शुभ हो सकता है। इससे नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों की इनकम बढ़ सकती है। अचानक रुका हुआ पैसा मिल सकता है। फायदे भी बढ़ेंगे। धन और घर परिवार संबंधित समस्याएं निपट सकती हैं। इस समय आपका बिजनेस बढ़ सकता है। इस समय कुछ महत्वपूर्ण यात्राएं हो सकती हैं। घर में बदलाव के भी योग बन रहे हैं। गुस्से के कारण दाम्पत्य जीवन और प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ सकता है। गर्भवती महिलाओं को संभलकर रहना होगा।

कुंभ Aquarius Rashifal (Jan 21 – Feb 18) 

मंगल के शुभ प्रभाव से आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। अधिकारियों से मदद और सम्मान मिलने के योग हैं। बिजनेस में एक्स्ट्रा इनकम और बड़ा फायदा हो सकता है। आपकी कार्य क्षमता बढ़ सकती है। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा तथा गुप्त प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है। इससे बचना होगा। गुस्सा और चिड़चिड़ाहट भी बढ़ेगी। जिसके कारण दाम्पत्य जीवन में परेशानी आ सकती सेहत को लेकर सावधान रहें।

मीन Pisces Rashifal (Feb 19 – Mar 20) –

मंगल के शुभ प्रभाव से आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। कर्जे से मुक्ति मिल सकती है। किसी तरह का लोन लेना चाह रहे हैं तो सफलता मिल सकती है। मंगल के शुभ प्रभाव से आपको किस्मत का साथ मिलेगा। आध्यात्म की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। आप धार्मिक अनुष्ठान में भागीदारी करेंगे। पिताजी से धन लाभ हो सकता है। साथ ही पिता की सेहत भी खराब हो सकती है। अधिकारियों और बड़े लोगों से मदद मिलती रहेगी। सरकारी नौकरी के लिए कोशिश कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है। घर बेचना चाहते हैं तो उसमें सफलता मिलेगी। इनकम और खर्चे दोनों बराबर रहेंगे। अचानक बड़ा खर्चा भी करना पड़ सकता है।

Related Post