VHP नेता तोगड़िया अहमदाबाद में बेहोशी की हालत में मिले

विश्व हिंदू परिषद् के प्रवीण तोगड़िया अहमदाबाद में बेहोशी की हालत में मिले हैं. उन्हें शाहीबाग इलाके के चूड़ामणि अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गुजरात और राजस्थान पुलिस को सुबह से ही उनकी तलाश थी.

तोगड़िया का इलाज कर रहे डॉ. आरएम अग्रवाल ने कहा है कि तोगड़िया को बेहोशी की हालत में भर्ती कराया गया था. उनकी शुगर कम हो गई थी और इसी वजह से वह बेहोश हो गए थे. तोगड़िया को एंबुलेस अस्पताल लेकर आई थी. डॉ. अग्रवाल ने कहा है कि अब उनकी हालत पहले से बेहतर है.

 

इससे पहले विश्व हिंदू परिषद् ने अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी.

इससे पहले विहिप उनकी गिरफ्तारी का आरोप लगाकर प्रदर्शन कर रही है. उसकी ओर से लापता होने की गुजरात के कई शहरों जैसे अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और जूनागढ़ में विहिप कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए. पुलिस ने तोगड़िया की गिरफ्तारी से इनकार किया था. उसकी ओर से कहा गया है कि तोगड़िया लापता है और उनकी तलाश की जा रही है. वहीं तोगड़िया के बेटे आकाश ने कहा कि उनके पिता के लापता होने के लिए गुजरात सरकार जवाबदेह है.

अहमदाबाद के सोला पुलिस थाने के अधिकारी ने दावा किया था कि तोगड़िया को गिरफ्तार करने के लिए श्रीगंगानगर पुलिस ने सोला पुलिस को वारंट दिया था. लेकिन पुलिस की दबिश के दौरान तोगड़िया घर पर नहीं मिले. पुलिस अधिकारी ने गिरफ्तारी की खबर को अफवाह बताया है.

READ  SBI ने Cash Transaction चार्ज पर सफाई देते हुए कहा की 25 Rupee का ही चार्ज लगेगा परन्तु सिर्फ..

क्राइम ब्रांच अधिकारी जेके भट्ट ने भी कहा था कि तोगड़िया गायब हैं. हम विहिप दफ्तर के सीसीटीवी फुटेज जांच रहे हैं. वह और एक अन्‍य व्‍यक्ति गायब है. उन्‍हें ढूंढ़ने के लिए क्राइम ब्रांच ने चार अलग-अलग टीमें बनाई है. वह ऑटो लेकर विहिप के दफ्तर से गए थे. हम लगातार विहिप नेताओं की तलाश में हैं और उन्‍हें ढू़ंढ़ने में मदद ली जा रही है.

भट्ट ने भी तोगड़िया की गिरफ्तारी से इनकार किया था. उन्‍होंने बताया कि न तो राजस्‍थान और न गुजरात पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार किया. उनके खिलाफ धारा 188 में गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है.

सुबह से ही सोशल मीडिया पर तोगड़िया की गिरफ्तारी की अफवाहें चल रही थीं. ऐसे में विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता बड़ी संख्‍या में थाने के बाहर पहुंच गए और गिरफ्तारी का विरोध कर हंगामा करने लगे. लेकिन पुलिस अधिकारी के मुताबिक ऐसी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. वहीं विहिप के कार्यकर्ताओं को भी समझाने की कोशिशें की गईं.

तोगड़िया की कथित गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद में सरदार पटेल रिंग रोड पर चक्‍का जाम कर दिया था. इसके चलते हाइवे पर जाम लग गया था. विहिप कार्यकर्ताओं का कहना है कि तोगड़िया सुबह से लापता हैं.

Related Post