3.5 करोड़ की हवाला राशी में जेट एयरवेज की एयर होस्टेस और कारोबारी गिरफ्तार

एयर होस्टेस गिरफ्तार

जेट एयरवेज की एयर होस्टेस को गिरफ्तार किया गया है। हवाला के जरिए विदेशी करेंसी बाहर भेजने का आरोप लगा है । DRI ने 3.5 करोड़ की कीमत के डॉलर बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि एयरहोस्टेस हवाला के जरिए विदेशी करेंसी बाहर भेजने की तैयारी कर रही थी। इसी दौरान जांच अधिकारियों ने पूछताछ के लिए एयरहोस्टेस को रोका जिसमें 3. 5 करो़ड़ रुपए की कीमत के डॉलर बरामद हुए। लड़की से जब पूछताछ की गई तो वह गोलमोल जवाब देने लगी। फिलहाल जांच अधिकारी मामले की जांच में जुटी है।

सोमवार को मुंबई से दिल्ली जा रहे जेट एयरवेज के विमान के बाथरूम में धमकी भरा खत मिलने से अफरा-तफरी मच गई थी। पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया था। कबूलते हुए बताया है कि उसने ऐसा अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड को पाने के लिए किया है। बिरजु किशोर सल्ला नाम के इस शख्स की एक्स-गर्लफ्रेंड जेट एयरवेज में काम करती है। उसे ही वापस पाने के लिए उसने हाईजैक का खत प्लेन के बाथरूम में रखा था।

सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली

हालांकि जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली और करीब चार घंटे के बाद विमान दिल्ली रवाना किया गया। बिरजू सल्ला एक साल पहले भी राजकोट की जेट एयरवेज फ्लाइट में खाने में कॉकरॉच की शिकायत कर चर्चा में आ चुका है।

बम मिलने से फैली थी अफवाह

भद्रन ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरने के करीब आधा घंटे बाद ही विमान की एक एयरहोस्टेस ने जब शौचालय के उपयोग के बाद टिश्यू पेपर बॉक्स से फ्रेश टिश्यू पेपर निकालना चाहा तो वह नहीं निकला। इस बारे में टेक्निकल स्टाफ की मदद से जब टिश्यू पेपर निकाला गया तो बॉक्स के बीच एक पत्र मिला। इसमें ऊपरी हिस्से में उर्दू में व नीचे के हिस्से में अंग्रेजी में धमकी दी गई थी। पत्र में लिखा था कि फ्लाइट नंबर 339 कार्गो एरिया में बम है। फ्लाइट के अंदर 12 व्यक्तियों की टीम है।

READ  मोदी सरकार के संवेदनशील और अहम दस्तावेज हुए लीक, कई असंतुष्ट सरकारी अधिकारी इसमें शामिल

जेट एयरवेज की एयर होस्टेस के बाद हवाला ऑपरेटर अमित भी गिरफ्तार

डीआरआई ने एक हवाला ऑपरेटर अमित को गिरफ्तार किया है. अमित के विवेक विहार के घर में छापेमारी की गई. इस छपेमारी में 3 लाख कैश और 1600 डॉलर मिले. डीआरआई ने इससे पहले जेट एयरवेज की एक 25 साल की एयर होस्टेस को भी हवाला मामले में गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि हवाला कारोबारी अमित ने फ्लाइट में ही एयरहोस्टेस से दोस्ती की थी. अमित ने इसी दौरान एयरहोस्टेस को हवाला का पैसा ले जाने के लिए मनाया था. बताया जा रहा है कि एयरहोस्टेस दो महीने में सात बार हांगकांग पैसा ले जा चुकी है. आरोपी एयर होस्टेस करीब 10 लाख यूएस डॉलर ले जा चुकी है. आरोपी लड़की के ससुर हैं डिफेंस से रिटायर्ड अधिकारी हैं और लड़की के पिता एलआईसी में एक बड़े अधिकारी हैं. एक साल पहले एयर होस्टेस ने लव मैरिज किया था. इस मामले पर आज शाम 5 बजे के बाद लड़की की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी होगी.

बता दें कि डीआरआई ने एयर होस्टेस के पास से साढ़े तीन करोड़ रुपये की कीमत के डॉलर बरामद किए थे. बताया जा रहा है कि जितना पैसा बाहर भेजा जाता था उसका आधा पैसा यह एयर होस्टेस खुद लेती थी. बीते दो महीने से यह एयर होस्टेस फ्लाइट से लगातार पैसा भेज रही थी. डीआरआई ने दिल्ली से हांगकांग जा रही फ्लाइट से इस एयर होस्टेस को नीचे उतारा गया था.