B’day Special 61 साल के हुए अनिल कपूर टिकेट ब्लैक से लेकर Mr. India तक का सफ़र

#B’day special Anil Kapoor

क्या आप जानते हैं शुरुआती दौर में वे राज कपूर के गैरेज में रहा करते थे। बाद में मिडिल क्लास इलाके में एक कमरा किराए पर लिया…
बॅालीवुड के मशहूर लखन आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। जी हम बात कर रहें हैं फैमस एक्टर अनिल कपूर की। अनिल का जन्म 24 दिसंबर 1956 को चेम्बूर, मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता का भी फिल्मों से पुराना नाता रहा है। वे फेमस फिल्म प्रोड्यूसर सुरेंद्र कपूर और निर्मल कपूर के बेटे हैं। अनिल की प्रोफेश्नल लाइफ के बारे में तो सभी बखूबी जानते हैं, लेकिन आज हम बात करेंगे कि अनिल निजी जिंदगी में कैसे थे।

यूं तो आज अनिल कपूर बहुत शोहरत कमा चुके हैं। उनके पास आज मुंबई के पॅार्श इलाके में एक बंगला है, पर्फेक्ट फैमिली है। लेकिन क्या आप जानते हैं शुरुआती दौर में वे राज कपूर के गैरेज में रहा करते थे। बाद में उन्होंने एक मिडिल क्लास इलाके में एक कमरा किराए पर लिया था। उन्होंने चेम्बूर के आवर लेडी ऑफ परपेचुअल सक्कौर स्कूल और सेंट जेवियर कॉलेज से पढ़ाई की है।

इसके अलावा अनिल कपूर ने खुद कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में यह खुलासा किया था कि वे आज भी टपोरी का किरदार निभाना काफी पसंद करते हैं। ऐसा इसलिए नहीं की उन्हें टपोरी कि एक्टिंग अच्छी आती है बल्कि इसलिए कि कभी अपने वास्तविक जीवन में भी वे अव्वल दर्जे के टपोरी रहे थे। अनिल ने खुद बताया की बचपन में वे और उनके दोस्त टपोरियों जैसे ही काम किया करते थे। यहां तक की अनिल और उनके दोस्तों ने फिल्म की टिकट्स तक ब्लैक की हैं।

READ  बोनी कपूर ने अपनी टीम से कर दिया श्री देवी को सबसे हॉट दिखाने का चेलेंज फिर जो हुआ ....

अनिल कपूर ने कपिल को शो में ये भी बताया कि फिल्म स्लमडॉग मिलिनेयर की सफलता पर उन्होंने करीब 200-250 अवॉर्ड्स जीते थे। ऑस्कर की 10 कैटेगरीज में भी उनका नाम लिया था। इतना ही नहीं, इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड तकरीबन 2500 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

इन दिनों अनिल कपूर अपनी आने वाली फिल्म फन्ने खां में व्यस्त थे। इसमें उनके साथ ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव नजर आएंगे।

Related Post