साप्ताहिक राशिफल -7 से 13 मई के बीच बुध और चंद्रमा के राशि परिवर्तन से गजकेसरी और बुधादित्य योग बनेंगे

7 से 13 मई के बीच बुध और चंद्रमा के राशिपरिवर्तन से गजकेसरी और बुधादित्य योग बनेंगे। ये दो शुभ योग कुछ लोगों के जीवन में बड़े बदलाव ला सकते हैं। इनके प्रभाव से नौकरी में तरक्की और रुका हुआ पैसा मिलता है। प्रॉपर्टी के कामों में फायदा होता है। बड़े लोगों से मदद मिलती है। इन शुभ योगों के प्रभाव से बिजनेस करने वाले लोगों को एक्स्ट्रा इनकम होती है। इन 7 दिनों में फायदेमंद निवेश और बड़े सौदे भी इन शुभ योगों के प्रभाव से होंगे। इसके अलावा शनि और राहु की वजह से ग्रहण एवं विषयोग बनेंगे। इनका अशुभ असर भी कुछ लोगों पर रहेगा। जानिए इस हफ्ते 12 राशियों पर कैसा रहेगा सितारों का असर, पढ़ें पूरा साप्ताहिक राशिफल।

मेष पूरा साप्ताहिक राशिफल – By Birthdate Mar 21 – Apr 20

सप्ताह की शुरुआत में कुछ अच्छी और अनपेक्षित घटनाएं भी हो सकती हैं। चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव में रहेगा। लोग आपकी मदद करेंगे। आप सफल हो सकते हैं। इन दिनों आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। संतान से भी खुशी मिल सकती है। करियर में आगे बढने के नए मौके मिल सकते हैं
और नए लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। इन दिनों में आपके सोचे हुए काम धीरे-धीरे पूरे भी हो सकते हैं। किसी काम में जल्दबाजी न करें। अनुभवी लोगों से सलाह लेकर ही कोई काम करने में फायदा है। किस्मत का सहयोग मिलेगा। किसी भी काम में फालतू जोश न दिखाएं। अपनी बौद्धिक योग्यता से अपने काम आसानी से पूरे करवा सकते हैं। छोटे भाई-बहनों की सेहत भी बिगड़ सकती है।

लव लाइफ -लव लाइफ के लिए समय प्रतिकूल हो सकता है। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी हो सकती है। विवाद भी होने के योग हैं। अविवाहित लोगों के प्रेम संबंध बिगड़ने के योग हैं।

करियर-आर्थिक मामले में यह सप्ताह आपके लिए ठीक रहेगा। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। अधिकारियों से भी सहयोग मिल सकता है। पढ़ाई में मन लगाने की कोशिश करते रहें।

हेल्थ-सेहत को लेकर जागरुक रहें। माता की सेहत को लेकर थोड़ी टेंशन हो सकती है। बच्चों की सेहत पर भी मौसम का प्रतिकूल असर हो सकता है।

वृष पूरे सप्ताह का राशिफल –By Birthdate Apr 21 – May 21

वृष -वृष राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छे हैं। कुछ लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा गोचर कुंडली के भाग्य भाव में होगा तो आपके लिए शुभ रहेगा। गोपनीय बातें पता करने में आपकी बहुत ज्यादा रुचि रहेगी। सप्ताह के बीच में चंद्रमा की स्थिति आपकी राशि के लिए फेवरेबल रहेगी। आपको धन लाभ हो सकता है। करियर में प्रगति हो सकती है। बिजनेस में किस्मत का भी साथ मिलेगा। निजी जीवन में सुधार हो सकता है। किसी भी काम में सोच-समझकर और सलाह लेकर फैसला लें। बिजनेस में नई संभावनाएं तलाश करें। सप्ताह के आखिरी दिनों में कामकाज में नई ऊर्जा मिल सकती है। किसी नए काम की शुरुआत से प्रसन्नता हो सकती है। निवेश करना चाहते हैं तो सोच-समझकर करें।

लव लाइफ -इस सप्ताह प्रेम संबंधों को नई दिशा मिल सकती है। नए रिश्तों की शुरुआत इस समय हो सकती है। लव लाइफ के लिए समय मध्यम रहेगा।

करियर-बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है। निवेश में फायदा हो सकता है। बिजनेस की समस्या खत्म हो सकती है। किसी जॉब के लिए तैयारी कर रहे हैं तो उसमें आगे बढ़ेंगे।

हेल्थ-इन दिनों में एसिडिटी से परेशान हो सकते हैं। ज्यादा मसालेदार खाने से बचें क्योंकि इससे पेट के रोग होने की संभावना है।

मिथुन -पूरे सप्ताह का राशिफल-By Birthdate May 22 – Jun 21

इस सप्ताह की शुरुआत जरूर थोड़ी कमजोर हो सकती है। जैसे-जैसे समय बीतेगा। आपका समय बेहतर होता जाएगा। आपके लगभग सभी जरूरी कामों में प्रगति हो सकती है। लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। नए दोस्त और नए अवसर इन दिनों में आपके सामने आ सकते हैं। पुराने दोस्त भी अचानक आपके लिए मददगार हो सकते हैं। आपके लिए समय बहुत अच्छा है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे, परिवार से पूरा सहयोग मिल सकता है। आपकी तरक्की से सहकर्मियों को जलन हो सकती है। काम में रुकावटें आ सकती हैं। दांत और मुख के रोगों से सावधान रहें।

लव लाइफ -जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेमी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। कुल मिलाकर लव लाइफ के लिए समय ठीक है।

READ  सबको समय से मिलता है कर्मों का फल

करियर-शेयर खरीदने-बेचने के लिए समय अच्छा है। यह निवेश आपके लिए लाभ का भी सौदा साबित हो सकता है। जॉब के लिए नए ऑफर्स भी मिल सकते हैं। आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे। करियर के क्षेत्र में आप काफी मेहनत कर सकते हैं। आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

हेल्थ-हाई ब्लड प्रेशर है तो राहत मिल सकती है। इन दिनों में किसी भी तरह का तनाव लेने से बचें। लंबे समय से चली आ रही बीमारी में आराम मिल सकता है। सुबह-शाम घूमने जाएं।

कर्क-पूरे सप्ताह का राशिफल-By Birthdate Jun 22 – Jul 22

आपको आगे बढ़ने के मौके तो बहुत मिलेंगे, लेकिन आपको अपने जिम्मेदारियों से ही फुर्सत नहीं मिल सकेगी। अपने अनुभव और क्षमता को आप अपने काम में लगा दें। इन दिनों में आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आने वाले दिनों में आपके लिए बहुत काम का साबित होगा। इस सप्ताह आपके सामने ऐसी चुनौतियां आ सकती हैं जिनका अंदाज भी आपको पहले से ही रहेगा और उनका समाधान भी आपके पास रहेगा। सप्ताह के बीच में अधिकारी आपका समर्थन करेंगे। कोई खास जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। संचार और सूचना तकनीकी, आदि से संबंधित क्षेत्रों में आपको अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। ऑफिस की कानाफूसी से दूर रहें। लगन और मेहनत के बावजूद अगर परिणाम कुछ कम मिलता है तो चिंता न करें।

लव लाइफ – इस सप्ताह आपको अपने जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखपूर्वक बीतेगा।

करियर- इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं रहेगी। व्यापार में नुकसान हो सकता है। निवेश करते समय पूरी सावधानी रखें। इस सप्ताह आपको करियर संबंधी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। मेहनत का फायदा इस सप्ताह मिल सकता है, लेकिन कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें।

हेल्थ- परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। कोई पुराना रोग सामने आ सकता है। मौसमी बीमारियों से सावधान रहें तो अच्छा रहेगा।

सिंह -पूरे सप्ताह का राशिफल- By Birthdate Jul 23 – Aug 22

इन सात दिनों में कई ऐसी घटनाएं सामने आ सकती हैं। जो आपको लम्बे समय तक फायदा दे सकती है। इस सप्ताह भी आपको अपने कामकाज, नौकरी और करियर के मामलों पर ध्यान देना पड़ेगा। पैसों के क्षेत्र में योजना से ही काम करें। अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। पैसों से जुड़े कई मामले सामने आ सकते हैं। शिक्षा में आने वाली रुकावटें दूर हो सकती है। इस सप्ताह वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना होने की संभावना है। पैसों से जुड़े मामलों में सोच-समझकर फैसला लें। परिवार का कोई संपत्ति विवाद भी खत्म हो सकता है। नतीजे आपके फेवर में रहेंगे। सबका सहयोग भी मिलेगा।

लव लाइफ -लव लाइफ के लिए समय ठीक है। प्रेम संबंधों में गहराई बढ़ेगी। सप्ताह के बीच में जीवनसाथी के से कुछ अनबन होने के योग बन रहे हैं। वाणी पर काबू रखें।

करियर- इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। निवेश के लिए यह समय ठीक है। करियर के मामले में सावधान रहें। किसी अनजान व्यक्ति की बातों में न पड़ें, फालतू उलझनें बढ़ सकती हैं। पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम जॉब करने का ऑफर भी मिल सकता है।

हेल्थ- सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है। बदहजमी या गैस संबंधी विकार परेशान कर सकते हैं। परिवार के बुजुर्गों और बच्चों की सेहत आज ठीक रहेगी।

कन्या -पूरे सप्ताह का राशिफल-By Birthdate Aug 23 – Sep 22

इन दिनों में आप पहले अपने पुराने मामले और समस्याएं निपटा लें। नतीजे आपके फेवर में न मिलने पर अफसोस भी न करें। चंद्रमा गोचर कुंडली के पांचवें भाव से सातवें भाव तक जाएगा। इसके प्रभाव से पूर्व निर्धारित योजनाओं पर आगे बढ़ते हुए आपको अच्छी सफलता भी मिल सकती है। आपकी इनकम बढ़ सकती है। रुके हुए काम दोस्तों के सहयोग से पूरे होंगे। परिवार और पैसों के मामले आसानी से निपट जाएंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों तक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। फालतू खर्चे से बचें। अच्छे समय का इंतजार धैर्य से करें। नौकरी में विवादों से बचें। यात्रा के लिए तैयार रहें।

लव लाइफ -लंबे समय से चला आ रहा प्रेम संबंध इस सप्ताह विवाह में भी बदल सकता है, कोशिश करते रहें। प्रेमियों के लिए समय अपेक्षाकृत ठीक रहेगा।

READ  यमराज देता है मौत से पहले ये 4 सन्देश |

करियर -कार्यक्षेत्र में फायदा होने से मन खुश रहेगा, निवेश कर सकते हैं। छोटे-छोटे निवेश से बड़ा फायदा मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय है।

हेल्थ-सप्ताह के आखिरी दिनों में शारीरिक परेशानी रहेगी। घुटनों और जोड़ों के दर्द में राहत मिल सकती है। बदलते मौसम के कारण बच्चों को सामान्य बीमारी भी हो सकती है, ध्यान रखें।

तुला -पूरे सप्ताह का लव राशिफल-By Birthdate Sep 23 – Oct 23

आपको प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा मिलेगा। भूमि से जुड़ा कोई विवाद भी आज सुलझ सकता है। दिमागी उलझन से छुटकारा मिल सकता है। कोई करीबी आपको धोखा देने की कोशिश कर सकता है। इन दिनों में आपकी मेहनत रंग लाएगी। मेहनत के ही दम पर आप अपना महत्व स्थापित कर देंगे। परिवार, दोस्तों और अधिकारियों से आपको लगातार मदद मिलेगी। सप्ताह के बीच में आपको करियर में आगे बढ़ने का अवसर मिल सकता है, लेकिन आप सावधानी से आगे बढ़ें। परिवार में किसी की सेहत बिगड़ने से परेशानी हो सकती है। खर्चा भी बढ़ सकता। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। इन दिनों में पैसों को लेकर लापरवाही न करें तो अच्छा रहेगा। यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा।

लव लाइफ -इस सप्ताह आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा। प्रेमियों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। लव लाइफ के लिए यह समय अनुकूल है।

करियर-बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय ठीक रहेगा। पैसों का लेन-देन सोच-समझकर करें। किसी को उधार पैसा न दें। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल हो सकता है।

हेल्थ-मौसमी बीमारियों से बचकर रहें। स्किन संबंधी तकलीफ होने की संभावना है। खाने-पीने का खास ध्यान रखें। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। परिवार का कोई बड़ा सदस्य सेहत को लेकर परेशान हो सकता है।

वृश्चिक –पूरे सप्ताह का राशिफल-By Birthdate Oct 24 – Nov 22

वृश्चिक राशि वाले लोगों को इन सात दिनों में सफल होने के बहुत से मौके मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में फायदा होने से भी मन खुश रहेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। समस्याओं का समाधान मिल सकता है। सप्ताह के बीच में अपने जोश पर कंट्रोल करें। सोच-समझकर कदम उठाएं। पद या वेतन वृद्धि की बात अधिकारियों से कर सकते हैं। इन दिनों में नई योजनाएं बन सकती हैं जिनका फायदा आने वाले दिनों में मिल सकता है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। मेहनत का पूरा फल इन दिनों में मिलेगा। इस सप्ताह आपका पराक्रम और वर्चस्व बढ़ सकता है।

लव लाइफ -यह सप्ताह आपकी लव लाइफ के लिए अच्छा है। किसी से प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो इस समय सितारे आपका साथ देंगे। पति-पत्नी में रिश्ते गहरे हो जाएंगे।

करियर-नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह कोई उपलब्धि मिल सकती है। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए निवेश के नजरिए से यह समय अच्छा है। पिछले निवेश से भी धन लाभ होगा। अभी की गई मेहनत का फल आने वाले समय में सफलता के रूप में मिलेगा।

हेल्थ-यह सप्ताह आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा। बहन, माता, भाभी या पत्नी की सेहत का ध्यान रखें।

धनु -पूरे सप्ताह का राशिफल-By Birthdate Nov 23 – Dec 21

इस सप्ताह सावधानी से आगे बढ़ना ठीक रहेगा। इन दिनों में चिंता जैसी स्थिति नहीं रहेगी। सामान्य उतार-चढ़ाव में सप्ताह बीत जाएगा। करियर, बिजनेस और मैनेजमेंट के क्षेत्रों में आपके फैसले सटीक रहेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों तक आपके करियर की पुरानी समस्या सुलझ सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में थोड़े परेशान भी रहेंगे। थोड़ी-सी कोशिश से आप अपने बराबर वालों से आगे निकल सकते हैं। कोई बड़ा फैसला लेने में भी जल्दबाजी न करें। समय आने पर सब अपने आप हो जाएगा। इस सप्ताह आपको कुछ नए अवसर मिल सकते हैं। किसी बात को लेकर चिड़चिड़ाहट भी हो सकती है। कामकाज में अधूरेपन से बचने की कोशिश करें। अपनी योग्यता और अनुभव का उपयोग करें। आमदनी के हिसाब से ही खर्चा करें। करियर को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। दाम्पत्य जीवन भी अच्छा रहेगा।

लव लाइफ -इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। प्रेमियों के लिए यह समय ठीक है। दिल की बात बताने के लिए समय अच्छा है। सकारात्मक परिणाम आज आपको मिल सकते हैं।

READ  सुबह-सुबह के 8 आसान उपाय, जो आपके दुर्भाग्य को बदल सकते हैं सौभाग्य में

करियर-नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे समय की शुरुआत हो सकती है। लाभ के योग बनेंगे। व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा। व्यापार के लिए यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

हेल्थ-सप्ताह के आखिरी दिनों में सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। ठंडी चीजें खाने से भी आप परेशान हो सकते हैं। सेहत को लेकर टेंशन रहेगी। मानसिक तनाव भी हो सकता है।

मकर –पूरे सप्ताह का राशिफल- By Birthdate Dec 22 – Jan 20

इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को मेहनत और भाग-दौड़ ज्यादा करनी पड़ सकती है। आपको सावधानी भी रखनी चाहिए। पारिवारिक समरसता और एकजुटता बढ़ सकती है। आपकी रुचि धर्म और आध्यात्म में ज्यादा रहेगी। बिजनेस में सफल रहेंगे, लेकिन अपनी सफलता पर घमंड करने से बचें। नहीं तो नुकसान भी हो सकता है। कुछ व्यावहारिक परेशानियां बढ़ सकती है। निजी मामलों में कुछ टेंशन रहेगी। इन दिनों में आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। बिना सोचे-समझे कामों में हाथ नहीं डालें। मांगलिक कामों में भी कुछ रुकावटें आ सकती है।

लव लाइफ -इस सप्ताह अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा।

करियर -निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय ठीक रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए भी यह समय अच्छा कहा जा सकता है।

हेल्थ-सेहत के अनुसार यह समय आपके लिए ठीक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में पेट दर्द भी होने के योग हैं। आखिरी दिनों तक थोड़ा सुधार रहेगा। बच्चों व बुजुर्गों की सेहत भी ठीक रहेगी।

कुंभ -पूरे सप्ताह का राशिफल- By Birthdate Jan 21 – Feb 18

आपकी भावनात्मक स्थिति इन दिनों में अचानक बदल सकती है। परिवार के मामले भी सुलझ सकते हैं। सप्ताह के शुरुआती दिनों में चंद्रमा बारहवें भाव में होने से आपके लिए परेशानियों वाला समय रहेगा। नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। प्रमोशन या प्रमोशन की बातचीत शुरू हो सकती है। आप यह ध्यान रखें कि जैसे-जैसे पद या जिम्मेदारी बढ़ेगी, वैसे-वैसे आपकी मेहनत और बढ़ेगी। दोस्तों और रिश्तेदारों से दूरी न बढ़ने दें। इस सप्ताह घटनाक्रम तेजी से बदलता रहेगा। काम-धंधे में भागदौड़ रहेगी। किसी अधिकारी से विवाद भी हो सकता है। माता की सेहत को लेकर थोड़ी टेंशन रहेगी। परिवार में मांगलिक काम पूरे हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में भी मन-मुटाव की स्थिति बन सकती है।

लव लाइफ -इस सप्ताह भाग्य आपके साथ नहीं है, लेकिन आपके पुराने कर्मों के फल आपको जरूर मिलेंगे और आपको सफलता मिलेगी।

करियर-इस सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इन दिनों में आप फालतू खर्चा करने से बचें। व्यापारियों के लिए समय मध्यम है। निवेश से बचें। आपके करियर के लिए यह सप्ताह महत्वपूर्ण हो सकता है। करियर को लेकर थोड़े सावधान रहें।

हेल्थ-इस सप्ताह सेहत को लेकर कोई खास चिंता न रखें। खान-पान पर थोड़ा ध्यान रखें नहीं तो गैस विकार हो सकते हैं।

मीन -पूरे सप्ताह का राशिफल-By Birthdate Feb 19 – Mar 20

इन दिनों में नए लोग या नए विचार आपके सामने आ सकते हैं। यह सप्ताह जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, आपका समय और बेहतर होता जाएगा। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी। सप्ताह के बीच में समय आपके लिए ठीक रहेगा। आपको सरप्राइज मिल सकते हैं। इस सप्ताह अविवाहित लोगों का विवाह भी तय हो सकता है। समाज में आपकी हैसियत बढ़ सकती है। घर या परिवार के मामले आपको उलझा सकते हैं। प्रेम संबंधों में पहले से बना हुआ तनाव दूर हो सकता है। परिवार में कोई अच्छा प्रसंग भी आ सकता है। सप्ताह के बीच में आपको दुश्मनों से परेशानी हो सकती हैं। सावधान रहें। सेहत को लेकर लापरवाही न करें।

लव लाइफ -लव लाइफ के लिए यह समय अच्छा रहेगा। पुराने विवाद इस सप्ताह खत्म हो सकते हैं।

करियर-नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल कहा जा सकता है। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। आप साझेदारी के बिजनेस में हाथ न डालें। निवेश करते समय सावधानी रखनी होगी। धन लाभ भी हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ सकती है। घबराएं नहीं।

हेल्थ-यह समय आपकी सेहत के लिए ठीक है। बच्चों की सेहत को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। संतान को पेट संबंधी समस्या हो सकती है। पिता की सेहत को लेकर भी सावधानी रखनी होगी।

Related Post