जानिए बॉलीवुड के सुपर एक्टर्स के बारे में जो चार्ज करते हैं सबसे ज्यादा फीस

बॉलीवुड के किंग शाहरूख, सलमान और आमिर खान इस लिस्ट में टॉप पर हैं क्योंकि वे फिल्म का प्रॉफिट एमाउंट शेयर करने वाले स्टार्स में से हैं।

हाल ही में एक शो के लिए अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की फीस को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा तेज है। बताया जा रहा है कि उन्होंने एक शो पर 5 मिनट परफॉर्म करने के लिए करीब 5 करोड़ फीस की डिमांड की है। हॉलीवुड में पहचान बनाने के बाद अब प्रियंका ने अपनी फीस काफी बढ़ा दी है। वहीं फिल्मों के लिए पहले भी वे बड़ा एमाउंट चार्ज करती थीं। वहीं अब उन्होंने अपनी फीस और भी बढ़ा दी होगी।

दूसरी तरफ बॉलीवुड के कई और भी स्टार्स हैं, जो एक फिल्म के लिए अच्छी-खासी फीस चार्ज करते हैं। इनकी फीस का एमाउंट 10..12 सो शुरू होकर 18 लाख तक होता है। हो भी क्यों न ये सारे बॉलीवुड से सुपरस्टार्स में से हैं। बॉलीवुड के किंग शाहरूख, सलमान और आमिर खान इस लिस्ट टॉप पर हैं क्योंकि वे फिल्म का प्रॉफिट एमाउंट शेयर करने वाले स्टार्स में से हैं।

बॉक्स ऑफिस पर अपनी मज़बूत पकड़ और फिल्मों के मुनाफ़ा कमाने की गारंटी के कारण बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स का सितारा बुलंदी पर है। यही वजह है कि इन एक्टर्स को फीस उनके काम और वैल्यू की वजह से ही मिलती है। जानिए किस एक्टर की कितनी है कमाई।

सलमान खान


Salman Khan कमाई के मामले में बॉलीवुड दबंग सलमान खान वाकई में दबंग हैं। हर फिल्म के लिए 60 करोड़ रूपए लेने के साथ फिल्म के प्रॉफिट में भी हिस्सा लेते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि सलमान बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कीमत लेने वाले एक्टर हैं।
विज्ञापन- 3.5 करोड़

READ  October Movie Review: प्यार के खूबसूरत एहसास की कहानी है वरुण धवन की ‘अक्टूबर’

आमिर खान


Aamir-Khan मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान भी पीछे नहीं है। आमिर भी अपनी फिल्म के लिये 50 करोड़ लेते हैं। स्टार प्लस पर आमिर के शो सत्यमेव जयते में आमिर ने 2 करोड़ रूपये हर एपिसोड में कमाए।
विज्ञापन- 4 करोड़

शाहरुख खान


Shahrukh-Khan-Best-Wallpaperबॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक शाहरुख खान फिल्म में काम करने के लिए 40 से 45 करोड़ लेते हैं।
विज्ञापन- 3.5 करोड़

अक्षय कुमार

Akshay-kumar-बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के सितारे काफी बुलंदियों पर हैं। इन दिनों अक्षय सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक हैं। अक्षय एक फिल्म के लिए करीब 40 से 45 करोड़ की राशि लेते हैं।
विज्ञापन- 2 करोड़

400 करोड़ रुपए के बजट में बन रही अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर मूवी ‘2.0’ इंडिया की अब तक की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही है। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके लिए अक्षय कुमार को बतौर फीस 40 करोड़ रुपए मिले हैं। उन्हें ये रकम महज 20 दिन की शूटिंग के लिए मिली है। इस लिहाज से अक्षय को रोजाना 2 करोड़ रुपए दिए गए हैं। वहीं फिल्म में लीड रोल करने वाले रजनीकांत को 50 से 60 करोड़ रुपए मिले हैं, लेकिन रजनीकांत को यह रकम 2 साल की शूटिंग के लिए मिली है। बता दें कि यह फिल्म इसी साल दिवाली पर रिलीज हो सकती है।

– करीब 62 करोड़ के बजट में बनी मूवी ‘जॉली एलएलबी2’ के लिए अक्षय कुमार ने बतौर फीस 42 करोड़ रुपए लिए थे।
– उन्होंने लगातार 42 दिन तक इस फिल्म की शूटिंग की थी। बता दें कि जॉली एलएलबी में मुख्य किरदार अरशद वारसी ने निभाया था। इसके सीक्वल में अक्षय ने उन्हें रिप्लेस किया था।

READ  यौन शोषण पर ऋचा चड्ढा - बातें उठी तो बॉलीवुड अपने बहुत से हीरो खो देगी..#me too

इस लिस्ट में बॉलीवुड सुपस्टार्स की फीस सुनकर आप सब भी चौंक जाएंगे। आगे जानें बॉलीवुड के उन 8 एक्टर्स के बारे में जो चार्ज करते हैं सबसे ज्यादा फीस और जानें फीस चार्जिंग एमाउंट-

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के सेक्सी एक्टर ऋतिक रोशन ने अपनी फीस 40 करोड़ कर दी है।
विज्ञापन- 2 करोड़

रणबीर कपूर


इस लिस्ट में सबसे ऊपर अभिनेता रणबीर कपूर हैं। रणबीर कपूर अपनी फिल्म के लिए 15 से 18 करोड़ के आसपास चार्ज करते हैं।

वरुण धवन


वहीं दूसरे नंबर पर अभिनेता वरुण धवन हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक वे अपनी फिल्म के लिए वरुण धवन 10 से 15 करोड़ के तक फीस लेते है।

शाहिद कपूर


तीसरे नंबर पर शाहिद कपूर हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार शाहिद कपूर अपनी एक फिल्म के लिए 10 से लेकर 12 करोड़ चार्ज करते हैं।

रणवीर सिंह

तीसरे नंबर पर अपने टैलेंट और बेबाकी भरे अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर रणवीर सिंह हैं। वे एक फिल्म के लिए 8 से 12 करोड़ के आसपास की फीस लेते हैं।

अर्जुन कपूर


वहीं अभिनेता अर्जुन कपूर अपनी फिल्म के 5 से 7 करोड़ तक की फीस चार्ज करते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत


फिल्म ‘काई पोचे’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले सुशांत सिंह राजपूत अपनी एक फिल्म के लिए करीब 5 से 7 करोड़ चार्ज करते हैं।
टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ


बॉलीवुड के हीरोपंती एक्टर टाइगर श्रॉफ अपने डांस और एक्शन के लिए जाने जाते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार टाइगर श्रॉफ अपनी एक फिल्म के लिए 3 से 5 करोड़ तक चार्ज करते हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा


सिद्धार्थ मल्होत्रा ने वरुण धवन के साथ फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अब वह अपनी एक फिल्म के लिए लगभग 3 से 5 करोड़ तक फीस लेते है।

READ  Review "Tubelight" सलमान-शाहरुख और चाइनीस झू झू का Electric तड़का "Tubelight"

Related Post