अनुष्का से मिलने के बाद विराट ने जड़े 36 इंटरनेशनल शतक |

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा एक दूसरे के हो गए हैं. विराट और अनुष्का ने सोमवार को ही इटली के टस्कनी में बोर्गो फिनोशिएटो रिसॉर्ट में सात फेरे लिए थे. शादी के बाद विराट कोहली के सामने साउथ अफ्रीका की मुश्किल चुनौती होगी.

नए-नए शादी के बंधन में बंधे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2018 में साउथ अफ्रीका ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की भी मुश्किल चुनौती होगी. लेकिन जानकारों का मानना है कि अनुष्का से शादी के बाद विराट कोहली के प्रदर्शन और भी बेहतर हो सकता है.

अनुष्का से मिलने के बाद विराट का प्रदर्शन

भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम 29 साल की उम्र में ही 52 इंटरनेशनल शतक हैं, जिसमें से 36 इंटरनेशनल शतक उन्होंने साल 2013 में अनुष्का शर्मा से मिलने के बाद लगाए हैं.

अनुष्का से रिश्ता जुड़ने के पहले विराट के नाम सिर्फ 16 इंटरनेशनल शतक थे. लेकिन, अनुष्का से रिश्ता जुड़ने के बाद विराट कोहली ने वनडे में 19 शतक और टेस्ट में 17 शतक जड़ दिए हैं यानी कुल मिलाकर 36 इंटरनेशनल शतक.

इतना ही नहीं इस दौरान विराट कोहली को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर साल 2014 में टेस्ट की कप्तानी मिली जबकि साल 2017 में वनडे और टी-20 की कप्तानी भी मिल गई.

इस साल विराट ने जड़े 11 इंटरनेशनल शतक

साल 2017 में तो विराट कोहली के प्रदर्शन में इतना उछाल आया कि उन्होंने 11 इंटरनेशनल शतक जड़ दिए. कोहली ने नाम साल 2017 में 2818 इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड है.

READ  आईपीएल 11-ब्रावो ने 11 गेंदों में पासा पलटकर छीनी मुंबई के मुंह से जीत

विराट कोहली ने पिछले दो साल में ही टेस्ट क्रिकेट में छह दोहरे शतक ठोक कर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली का प्रदर्शन अगर ऐसा ही रहा तो वह अबतक हासिल की गई अपनी उपलब्धियों को दोगुना कर सकते हैं.

Related Post