दिल्ली एयरपोर्ट पर लगेगी महिलाओं के अंडरगारमेंट्स की वेंडिंग मशीन!

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जल्द ही महिलाओं के अंडरगारमेंट्स की वेंडिंग मशीन लगाई जाएगी। महिलाएं फरवरी 2018 से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से वेंडिंग मशीन के जरिए लॉन्जरी खरीद सकेंगी। एयरपोर्ट पर महिलाओं के अंडरगारमेंट्स की वेंडिंग मशीन को वेलस्पन ग्रुप की राधिका गोयनका ने शुरू किया है। राधिका गोयनका का यह कदम वाकई में जरा हटके है क्योंकि यहां सबके सामने महिलाओं के अंडरगारमेंट्स की बात करने पर शर्मिंदगी महसूस की जाती है।

वेलस्पन ग्रुप की राधिका गोयनका ने इससे पहले मुंबई में अपनी लॉन्जरी शॉप खोली थी। इस वेंडिंग मशीन से कलेक्शन ‘बी माइन’ की ब्लैक कलर की ब्रा और अंडरवियर मिलेंगी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक राधिका का कहना है कि ‘लॉन्जरी खरीदने से एक स्टीरियोटाइप जुड़ा हुआ है। लॉन्जरी के बारे में लोग सबके सामने बात करने में भी शर्म महसूस करते हैं।

 

राधिका के मुताबिक उन्होंने लॉन्जरी की वेंडिंग मशीन उस धारणा को बदलने के लिए भी लगाई है जिसमें सबके सामने महिलाओं के अंडरगारमेंट्स खरीदने पर लोगों को शर्म आती है और अजीब सी हिचकिचाहट होती है। उनके मुताबिक लॉन्जरी शॉप वेंडिंग मशीन भारतीय लॉन्जरी उद्योग में क्रान्ति की ओर एक छोटा सा कदम है।

बता दें कि राधिका गोयनका टैक्सटाइल और स्टील में डील करने वाले वेलस्पन ग्रुप के मालिक बी.के गोविंका(बालकृष्ण के गोविंका) की बेटी हैं। बी.के.गोयनका 2.4 बिलियन डोलर वाले वेलस्पन ग्रुप के मालिक हैं। राधिका ने वेलेस्ली कॉलेज, बोस्टन में पढ़ाई कर डिग्री हासिल की है। उन्होंने अपना लेडीज इनअवेर का Lingerie brand भी शुरू किया है। कहा जाता है कि राधिका अपने माता-पिता से ज्यादा मदद नहीं लेना चाहती, वह खुद की मेहनत में विश्वास रखती हैं।

READ  चोर की ईमानदारी देख महिला हैरान, कुरियर से वापस भेजा चुराया हुआ सामान