चीन में दिखें एक साथ 3 सूरज नज़ारे को देख वैज्ञानिक भी हैरत में !!

विज्ञान चाहें कितनी भी तरक्की कर लें पर कुदरत और उसके करिश्में की तोड़ नही निकाल सकता .. विज्ञान और तकनीकि जहां प्रकृति के हर एक रहस्य से पर्दा उठाने की कोशिश करते रहते हैं वहीं प्रकृति हर बार एक एक बार कदम आगे जाकर ऐसा चमत्कार दिखाती है कि विज्ञान के सभी तथ्य निर्रथक साबित हो जाते हैं । एक बार फिर से कुदरत ने कुछ ऐसा ही करिश्मा दिखाया है जिसे देखकर दुनिया के बड़े बड़े वैज्ञानिक नतमस्तक हो गए हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं उस दुर्लभ नज़ारे की कर रहे हैं जो हाल ही में चीन में देखने को मिला। आपको बता दें कि चीन में एक साथ तीन- तीन सूरज निकलने का दुर्लभ और खूबसूरत नज़ारा देखने को मिला है.. जिसे देश वैज्ञानिक भी हैरत में पड़ गए हैं।

आज विज्ञान ने इतनी प्रगति कर ली है कि इंसान धरती के अलावा दूसरे ग्रहों पर बसने की सोच रहे हैं ..हर रोज नए नए अविष्कार हो रहे हैं और ऐसे में कभी ऐसा लगता है कि सब इंसानी बस में हो चला है लेकिन फिर तभी कुदरत कुछ ऐसा करती है कि उसके शक्ति के होने का एहसास हो जाता है।चीन में कुदरत ने जो नजारा दिखाया उसे भी कुछ ऐसा ही आभास हुआ है क्योंकि अभी तक इस बारे में वैज्ञानिक भी किसी तरह का खुलासा नहीं कर पा रहे हैं। ये पूरी तरह से रहस्य बन गया है हां पर जिस किसी ने ये करिश्मा देखा वो धन्य हो गया । लोग उस नज़ारे को देख, दंग रह गए और उन्होंने बिना देरी किए अपने-अपने कैमरे में उस लम्हे को कैद कर लिया।

READ  ये दुनिया की कुछ सब से अदभुत पेंटिंग्स में से है जो बनाई गई है पिकासो,लियोनार्डो डा विन्ची के द्वारा

उस दुर्लभ घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शी बता रहे हैं कि उस वक्त आसमान मे एक साथ सूरज जैसी दिखने वाली 3 रौशनियां दिखाई पड़ रही थी। हालांकि वो सूरज था या फिर कुदरत का कोई और करिश्मा इस पर रहस्य बना हुआ है । विज्ञान इसे खगोलिय घटना से जोड़ कर देख रहा है तो वहीं आम जनता इसे कुदरता का इनायत मान रही है।