बाबा रामदेव ने गोहत्‍या पर किया ट्वीट, मगर फोटो ऐसी डाली कि हो गए ट्रोल

योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार (26 नवंबर) को दिल्‍ली में टाइम्‍स लिट फेस्‍ट में हिस्‍सा लिया। यहां उन्‍होंने धर्म व अन्‍य विषयों पर अपनी राय रखी। रामदेव ने कहा कि ”हम कुछ ऐसा न करें कि जिससे कि किसी भी व्‍यक्ति, जीव-जन्‍तु को कष्‍ट न पहुंचे। मनुष्‍यों को कष्‍ट न पहुंचे, इसके लिए दुनिया में बहुत सारे आंदोलन हुए। फिर समझदार लोग हुए।

उन्‍होंने कहा कि बायो-डायवर्सिटी है, इस‍को भी बचाना चाहिए। तो कोई कुत्‍तों को बचाने में लगा है, कोई गधों को बचाने में लगा है, कोई घोड़ों को बचाने में लगा है लेकिन दुर्भाग्‍य की बात है कि कोई गाय बचाने की बात की तो बोला… ये…ये धार्मिक आदमी है। तुम कुत्‍ते बचाओ, गधे बचाओ, घोड़े बचाओ, मच्‍छर बचाओ मगर कोई गाय को बचाने की बात करे तो बोले ये आदमी धार्मिक है, ये उन्‍मादी है, ये गड़बड़ है।” बाबा ने अपने इसी संदेश के साथ समारोह की एक तस्‍वीर ट्वीट की। हालांकि लोग उनके भाषण की बजाय तस्‍वीर में रुचि लेते दिखे।

रामदेव ने जो तस्‍वीर अपलोड की, उसमें कार्यक्रम के प्रायोजक पान मसाला कंपनी का नाम भी आ रहा था। इसी को लेकर सोशल मीडिया पर रामदेव की खिंचाई हो रही है। गिरीश ने लिखा, ”बाबा जी, बातें तो बड़ी अच्छी कर लेते हो! ज़रा अपने पीछे देखो आप खुलेआम पान मसाले का प्रचार कर रहे हो…आपको पान मसाले वाला प्रणाम।” विभूति ने कहा, ”बाबा आप ऐसे कार्यक्रम में क्या कर थे हो जहां स्पांसर कोई पान मसाला की कंपनी हो।” अंकित ने कहा, ”बाबाजी आपको अपनी छवि और उद्देश्य का ध्यान रखते हुए,कम से कम ऐसी जगह अपने आप को प्रस्तुत करते हुए बचना चाहिए जहां इस तरह के नशे का प्रचार किया जा रहा हो।”

READ  आलू प्याज बेचने वाले के खाते में 50 लाख ,आयकर विभाग ने थमाया नोटिस तो हो गया हैरान !!

आशीष ने चुटकी लेते हुए कहा, ”बाबा जी स्वदेशी की बात करते हो और लिखते अंग्रेजों की इंग्लिश में हो। हिंदी में लिखिए या सँस्कृत में।”

 

Related Post