शिव चमत्कार ! आसमान से निकलती हैं गंगा और होता है जलाभिषेक ! पानी कहाँ से आ रहा है कोई नहीं जानता

water from sky

भारत चमत्कारों का देश है और वैसे भी चमत्कारों को ही नमस्कार भी किया जाता है.

आज कलयुग में ऐसे भक्त भी हैं जो भगवान पर ही प्रश्न चिन्ह लगा देते है. कई बार आपने भी सुना ही होगा कि अगर भगवान में ताकत है तो कोई चमत्कार दिखाए.

इसलिए कलयुग में भगवान ने अपने कई चमत्कारों को आज भी जन्म दे रखा है जिन्हें देखकर हम यही कहते हैं कि यह कैसे संभव है. यह तो चमत्कार है. ऐसा ही एक चमत्कार शिव भगवान झारखण्ड के रामगढ़ स्थित टूटी झरना मंदिर में दिखा रहे हैं. यहाँ शिवलिंग पर निरंतर पानी गिरता रहता है लेकिन आज तक कोई भी यह नहीं जान पाया है कि पानी कहाँ से आ रहा है.

shivling with water

इस जल का स्त्रोत क्या है. कई बार इस सत्य को पता लगाने का प्रयास किया गया है लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.

टूटी झरना मंदिर का कैसे पता चला

 

कहते हैं कि इस मंदिर का पता तब चला था जब यहाँ पर रेलवे लाइन बिछाने के लिए कार्य चल रहा था.

खुदाई में अचानक पहाड़ तोड़ा गया तो यहाँ नीचे कुछ अजीब सा दिखाई दिया. इस बात की जानकारी जब बड़े अधिकारीयों को हुई तो उन्होंने इसकी पूरी तरह से खुदाई करवाई और सभी यह देखकर हैरान रह गये कि पहाड़ों के बीच में शिवलिंग था जिसपर पानी गिर रहा था. यह किसी आश्चर्य से कम नहीं था क्योकि शिव भगवान का जलाभिषेक निरंतर हो रहा था.

सभी जितने हैरान शिवलिंग को देखकर थे उतने ही हैरान वह जल की धारा को देखकर भी थे. तुरंत यह पता लगाने के प्रयास किये गये कि यह पानी कहाँ से आ रहा है. लेकिन काफी मेहनत के बाद भी इस बात का पता नहीं चल पाया.

READ  गुजरात और हिमाचल में सीएम पर सस्पेंस, क्या सरप्राइज करेगी बीजेपी?

कहते हैं कि यह गंगा का पानी है और इसकी धार निरंतर शिवलिंग पर ही आती रहती है. आसपास से बड़ी संख्या में लोग यहाँ आते हैं और शिव भगवान के दर्शन करते हैं.

मंदिर की महिमा भी काफी बताई जाती है. कहते हैं कि भोले बाबा यहाँ आने वाले भक्तों की पुकार जरूर सुनते हैं. हर सोमवार के दिन तो यहाँ काफी संख्या में लोग आते हैं.

पास में ही एक चमत्कार और भी है

मंदिर के पास में ही एक और आश्चर्यजनक बात है.

यहाँ कुछ नल ऐसे हैं जिनसे निरंतर पानी खुद ब खुद आता रहता है. सरकार ने कुछ हैंडपंप लोगों की सुविधाओं के लिए लगवाये थे लेकिन कुछ दिनों बाद ही इनमें से अचानक पानी आने लगा. अब लोग इन हैंडपम्पों का उपयोग आराम से करते हैं 24 घंटे इनमें से पानी आता रहता हैं.

तो अब यह गाँव शिव भगवान का गाँव बन चुका है जहाँ लोग इन दोनों चमत्कारों को देखने जरूर आते हैं.

One thought on “शिव चमत्कार ! आसमान से निकलती हैं गंगा और होता है जलाभिषेक ! पानी कहाँ से आ रहा है कोई नहीं जानता

  • April 12, 2016 at 4:43 pm
    Permalink

    GOOD NEWS THANX

Leave a Reply

Your email address will not be published.