विज्ञान की दृष्टि से दुनिया में सबसे सुंदर फिगर है इस लड़की का |

दुनिया में तो वैसे आकर्षक महिलाओं की कमी नहीं है. दुनियाभर में लाखों ऐसी महिलाएं हैं जो कि न सिर्फ दिखने में खूबसूरत हैं बल्कि एक छरहरी काया की मालकिन भी हैं. लेकिन आपने कभी ये बात जानने की कोशिश करी है क्या कि दुनिया की सबसे आकर्षक महिला कौन है? आज के दौर में हर लोग खासतौर पर लड़कियां अपने फिगर को लेकर काफी सचेत रहती हैं. घंटों तक जिम में पसीना बहाना, खूब कसरत करना, सुबह-सुबह मॉर्निग वॉक या रनिंग करना और न जाने क्या-क्या चीजें लोग अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए करते हैं. लेकिन इन सबके बावजूद क्या आप जानते हैं कि दुनिया में बेस्ट फिगर वाली महिला कौन हैं? अगर नहीं, तो दिमाग पर ज्यादा ज़ोर डालने की ज़रुरत नहीं है. आज हम आपको बताएंगे कि किस महिला के फिगर को दुनिया का सबसे बेस्ट फिगर माना गया है.

केली ब्रूक हैं सबसे बेस्ट

दुनिया में ऐसी कौन सी महिला है जिसके फिगर को साइंस भी बेस्ट मानता है? हाल ही में टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च की है. इस रिसर्च के जरिए इस बात का पता लगाया गया है कि दुनिया में किस महिला का फिगर सबसे बेस्ट है. इस बात का जवाब भी मिल गया है. साइंटिस्ट ने ब्रिटिश मॉडल कैली ब्रूक के फिगर को दुनिया का सबसे बेस्ट फिगर कहा है.

सर्वे में निकले हैं ये रिजल्ट

केली ब्रूक के फिगर को साइंटिस्ट्स ने सबसे सही और बेस्ट कहा है. इसके पीछे कुछ वजहें भी हैं. दरअसल इस रिसर्च के दौरान वैज्ञानिंकों ने पाया कि न तो कैली दुबली हैं और न ही मोटी हैं. उनके शरीर का हर एक हिस्सा परफेक्ट है.

READ  "चक्रवर्ती सम्राट अशोक" मौर्य साम्राज्य को असम से इरान तक केवल आठ वर्षों में फैला दिया

साइंटिस्ट को करनी पड़ी माथापच्ची

साइटिस्ट ने सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके मुताबिक बेस्ट फिगर वाली महिला में क्या होना चाहिए. हजारों लोगों के पूछने के बाद जवाब आया कि एक महिला में उसकी हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक देखा जाता है. ये सब देखने के बाद ही इस नतीजे पर पहुंचा जाता है कि उसका फिगर दुनिया के सबसे शानदार मानकों पर सही उतरता है या नहीं.

मानकों पर खरी उतरी कैली ब्रूक

साइंटिस्ट ने पाया कि हजारों लोगों के जवाब के बाद कैली ब्रूक इन सभी मानकों पर खरी उतर पाई हैं. दुनिया में सिर्फ कैली ब्रूक ही अकेली ऐसी महिला हैं, जो हर किसी की उम्मीदों पर खरी उतर पाई हैं. कैली के फिगर को हर किसी ने बेहतरीन करार दिया है. आप ये तस्वीरें देखकर ही अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर क्यों कैली को बेस्ट फिगर का ख़िताब दिया गया है.

प्लेब्वॉय की मॉडल रह चुकी हैं कैली

प्लेब्वॉय की पूर्व मॉडल कैली ब्रुक को पसंद करने वालों की दीवानगी का ये आलम है कि सर्वे में शामिल हुए ज्यादातर पुरुष उनके साथ समय बिताने के लिए क्रिसमस उपहार, शराब और यहां तक कि शानदार भोजन तक न्योछावर करने को तैयार हैं. ‘सन ऑनलाइन’ की खबर के मुताबिक, सर्वे में 33 वर्षीय कैली के बाद चेरिल कोल और हेलेन फलैन्गन दूसरे और तीसरे नंबर पर लोगों की पसंदीदा रहीं.

2500 लोगों पर किया गया सर्वे

इस सर्वे में 2500 लोग शामिल हुए. वेबसाइट ने बताया कि यदि सवाल यह हो कि लोग अपने परिवार के साथ छुट्टी बिताना चाहते हैं या फिर किसी सेलिब्रिटी के साथ तो लोग हमेशा सेलिब्रिटी के साथ को पसंद करते हैं. यानी साफ है कि दुनिया की सबसे आकर्षक महिला का खिताब इस सर्वे के हिसाब से कैली ब्रूक को दिया गया है. उनकी ये तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं.

READ  ये निशान और ये आदते बताते है कि आप बुद्धिमान है , समान्य है या फिर आप है इन सब से बिलकुल अलग