ये है Unclaimed Land-इस भारतीय की तरह आप भी बन सकते हैं इस जगह के राजा

भारत के एक युवा ने नॉर्थ अफ्रीका में जमीन के 800 स्क्वॉयर मील के हिस्से को अपना देश घोषित कर दिया है। इंदौर के रहने वाले सुयश दीक्षित नाम के इस शख्स ने इस देश का नाम ‘किंगडम ऑफ दीक्षित’ रखते हुए संयुक्त राष्ट्र तक में अपनी दावेदारी भेज दी है। सुयश ने खुद को इस देश का राजा घोषित किया है और अपने पिता को प्रधानमंत्री। सुयश ने अपना राष्ट्रीय ध्वज भी बना लिया है और सारी जानकारी एक फेसबुक पोस्ट के माध्मय से दी है।

अब आप सोच रहे होंगे कि कैसे कोई व्यक्ति जमीन के एक टुकड़े पर अपना दावा कर उसे नया देश घोषित कर सकता है? दरअसल यह जमीन का टुकड़ा है ही खास। बीर ताविल नाम का यह इलाका इजिप्ट और सूडान के बीच में है। 800 स्क्वॉयर मील के इस इलाके पर किसी भी देश का दावा नहीं है। 1899 में ब्रिटिशों द्वारा सीमा के निर्धारण के बाद यह दुनिया का ऐसा इलाका हो गया, जिस पर किसी देश का दावा नहीं है।

Posted by Suyash Dixit on Tuesday, November 7, 2017

 

शायद इसकी जानकारी सुयश को भी मिली होगी। इसके बाद घूमने के शौकीन सुयश ने यहां तक की यात्रा की और इस इलाके पर अपना दावा कर दिया। सुयश ने फेसबुक पर पोस्ट लिख इसकी जानकारी दी है। सुयश ने बताया है कि उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए 319 किलोमीटर की दूरी तय की है। सुयश जब इजिप्ट से निकल रहे थे तो आतंक प्रभावित इलाका होने के कारण सेना ने शूट ऐट साइट के आदेश दे रखे थे।

READ  अगर आप whatsapp चलाते है तो आपको इसके बारे में ये बातें जरुर जाननी चाइये !

सुयश ने यहां पहुंचने के बाद पौधे लगाने के लिए बीज डालकर अपनी बोतल से पानी भी डाला। सुयश ने इस रेगिस्तानी इलाके में राष्ट्रीय पशु का भी चुनाव कर लिया है और यह छिपकली है। दरअसल सुयश को इस इलाके में छिपकलियों के सिवा और कोई जीव नहीं दिखा। हालांकि ऐसा दावा करने वाले दीक्षित पहले शख्स नहीं हैं। 2014 में एक अमेरिकी ने अपनी बेटी को ‘किंगडम ऑफ नॉर्थ सूडान’ की राजकुमारी बनाने के लिए इस रेगिस्तान की यात्रा की थी।