गामा पहलवान के भतीजे हैं WWE रेसलर जिंदर महल, जानिए कितनी है कमाई

भारतीय मूल के कनाडाई WWE रेसलर जिंदर का असली नाम युवराज सिंह धेसी है। जिंदर महल का पैतृक गांव पंजाब के फिल्लौर में स्थित है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये रेसलर कोई और नहीं बल्कि गामा पहलवान का ही भतीजा है।

सन् 2003 में मार्शल आर्ट्स फिटनेस सेंटर से रेसलिंग करियर शुरुआत करने वाले जिंदर ने कनाडा में इंटरनेशनल टैग टीम रेसलिंग चैंपियनशिप जीती थी उसके बाद से वह फैंस की नजर में आए।

नी लिफ्ट, मल्टीपल नी ड्रॉप्स, नेक ब्रेकर, क्रावेट, हाई नीज, डबल अंडरहूक सुप्लेक्स आदि मूव्स के माहिर 255 पाउंड वजनी और 6.5 इंच लंबे जिंदर महल अब तक डब्लूडब्लूई के 700 में से 590 मुकाबले जीत चुके हैं।

WWE चैंपियन जिंदर महल सालाना 50 लाख रुपये से ज्यादा कमाते हैं। वहीं कहा जाता है उनकी अब तक की नेट वर्थ 3-4 मिलियन डॉलर (20-15 करोड़ रुपये) है। वेबसाइट द रिचेस्ट के मुताबिक, WWE चैम्पियन बनने के बाद उनकी सैलरी में काफी इजाफा हुआ और वो WWE के ओवरपेड रेसलर्स की लिस्ट में शुमार किए जाते हैं। सैलरी के अलावा उन्हें WWE चैम्पियन का बोनस भी मिलता है।

 

बता दें कि विश्व के सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स में एक डब्ल्यूडब्ल्यूई टूर्नामेंट अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचा है। यहां आठ और 9 दिंसबर को फाइट होंगी। इसी दिन मशूहर रेसलर ट्रिपल एच भारतीय जिंदर महल से फाइट करेंगे। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ट्रिपल एच पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वो भारत में होने जा रहे डब्ल्यूडब्ल्यूई टूर्नामेंट से रिंग में वापसी करने जा रहे हैं। एजे स्टालेस के खिलाफ डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप हारने वाले महल ने भी ट्रिपल एच की चुनौती स्वीकार कर ली है।

READ  सरकारी बंगले पर बोले अखिलेश, 'सरकार गिनती बताए सारी टोटी वापस कर दूंगा'