पैराडाइज पेपर्स में संजय दत्त की पत्नी का नाम आया सामने

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का नाम पैराडाइज पेपर्स में शामिल है। करोड़ों की संख्या में मौजूद इन दस्तावेजों की जांच से पता चला है कि 180 देशों के सबसे ज्यादा लोगों ने काला धन देश से बाहर निकालने के लिए विदेशी कंपनियों का सहारा लिया है। उनमें भारत का स्थान 19वां है। इस सूची में मान्यता दत्त जैसे कई बॉलीवुड स्टार का नाम शामिल हैं। जारी किए गए दस्तावेजों के अनुसार, 714 भारतीयों ने इनमें पैसा लगाया है।

दिलनशीन संजय दत्त, बरमूडा में बनाई कंपनी:

इसमें उनका नाम मान्यता नहीं कुछ और दर्शाया गया है। इंडियन एक्सप्रैस के अनुसार, दिलनशीन संजय दत्त फिल्म स्टार संजय दत्त की पत्नी हैं, जिन्हें लोग मान्यता दत्त के नाम से भी जानते हैं। उन्होंने 2003 में आई गंगाजल फिल्म में आइटम नंबर किया था। फिलहाल वह संजय दत्त प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के बोर्ड की अहम सदस्य हैं। बहामास में नासजे कंपनी लिमिटेड बनाई गई थी, जिसमें दिलनशीन संजय दत्त को अप्रैल 2010 में इसका डायरेक्टर, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेसिडेंट और ट्रेजरर नियुक्त किया था। मान्यता ने कंपनी के दस्तावेजों पर दस्तखत किए थे। उन्होंने अपना पता बांद्रा वेस्ट मुंबई का दिया था। बता दें कि मान्यता ने संजय दत्त से 2008 में शादी की थी। साल 2010 में कंपनी की कुल पूंजी पांच हजार डॉलर (करीब 32 लाख रुपये) बताई गई थी।

मान्यता दत्त की संजय दत्त से मुलाकात प्रोड्यूसर नितिन मनमोहन ने करवाई थी। बताया जाता है कि उस वक्त मान्यता फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रही थी। नितिन मनमोहन के जरिये हुई इस मुलाकात के बाद मान्यता की संजय से अच्छी दोस्ती हो गई। इसके बाद खबरें आईं कि मान्यता ने संजय दत्त के घर आना-जाना शुरू कर दिया है। हालांकि उन दिनों संजय नाडिया दुर्रानी के साथ रिलेशनशिप में थे।

READ  पनामा पेपर्स के बाद पैराडाइज़ पेपर्स में भी अमिताभ बच्चन का नाम, KBC-1 के बाद विदेशी कंपनी में लगाया था पैसा

बताया जाता है कि जब भी नाडिया शहर से बाहर होतीं, मान्यता संजय दत्त से मिलने पहुंच जाती। अब वह संजय दत्त की पत्नी बन चुकी हैं।

Related Post