पुलिस हिरासत में इस भैंस का गुनाह जानकर आप अपनी हंसी नही रोक पाएंगे |

भैंस का कसूर – उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक ऐसा कारनामा किया है जिसको सुनकर आपकी हंसी नहीं रूकेगी.

अक्सर अपराधियों को पकड़ने में चूकने वाली यूपी पुलिस ऐसी तत्परता दिखाई कि जो भी सुन रहा है वह हसें बिना नहीं रह पा रहा है. लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस ने एक भैंस को चोरी करने के आरोप में हिरासत में ले लिया है.

पुलिस ने न केवल भैंस को चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया बल्कि उसको थाने लाकर बंद भी कर दिया. भैंस का कसूर – भैंस पर जो आरोप लगे है उसको सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे.

भैंस पर आरोप है कि उसने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है. दरअसल, भैंस का कसूर है कि हिरासत में ली गई भैंस वन विभाग के पौधों को नुकसान पहुंचा रही थी.

कॉलेज के मैदान में वन विभाग के पौधों को नुकसान पहुंचाती भैंस को देख सरकारी संपत्ति के प्रति सजग नागरिकों ने पुलिस को 100 नंबर पर कॉल किया और अक्सर नहीं पहुंचने वाली पुलिस ने पूरी सक्रियता दिखाते हुए मौके पर पहुंचकर भैंस को अरेस्ट कर लिया.

बताया जाता है कि पलिया के बलदेव वैदिक इंटर कॉलेज में यह भैंस दीवार फांदकर घुस गई थी, जहां बीते साल वन विभाग ने पेड़-पौधे लगाए थे. भैंस नियमों को धता बता दबंगई से फूल-पत्ते चबा रही थी. कॉलेज प्रशासन की शिकायत के बाद पुलिस ने अपने कर्तव्य को सर्वोपरी मानते हुए पूरी मुस्तैदी के साथ भैंस को गिरफ्तार कर थाने में बांध दिया.

पुलिस का कहना है कि भैंस को आसानी से जमानत नहीं मिलेगी, उसके मालिक को मुचलका भरना पड़ेगा क्योंकि उसने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है.

READ  जब काम का टारगेट पूरा नही हुआ तो कम्पनी ने कर्मचारियों को दी ऐसी सजा, सबके दिल देहल उठे

अब तो आप सारा माजरा समझ गए होंगे. वैसे यह पहली बार नहीं है कि यूपी में भैंस के मामले ने तूल पकड़ा हो. इससे पहले आजम खान की चोरी हुई भैंस को लेकर यूपी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.