इस मशहूर एक्टर की हाजिर जवाबी से चिढ़ते थे बड़े-बड़े सितारे !

राजकुमार की हाजिर जवाबी – बॉलीवुड इंडस्ट्री के बीते दौर के अभिनेता राजकुमार का नाम हिंदी सिनेमा के चंद बेमिसाल अभिनेताओं में शुमार हैं.

राजकुमार एक ऐसे अभिनेता थे जो एक्टिंग के साथ ही दमदार डायलॉग्स डिलीवरी के भी बादशाह हुआ करते थे.

बॉलीवुड के करीब 70 फिल्मों में अपने अभिनेय का जलवा बिखेरनेवाले राजकुमार का जन्म एक कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था. हालांकि फिल्मों में आने से पहले वो मुंबई पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर काम किया करते थे.

हालांकि राजकुमार के फिल्मों में आने का किस्सा जितना निराला है उतने ही मशहूर वो अपनी एक आदत के लिए हुआ करते थे. लेकिन राजकुमार की इस आदत से उस दौर के बड़े-बड़े सितारे भी चिढ़ जाते थे.

तो चलिए हम आपको बताते हैं राजकुमार की आदत से जुड़े कुछ ऐसे किस्से, जिससे कई सितारे बुरी तरह से चिढ़ जाते थे.

राजकुमार की हाजिर जवाबी से परेशान हुए कई सितारे

दरअसल राजकुमार के सेंस ऑफ ह्यूमर की जितनी तारीफ की जाए उतना ही कम है क्योंकि इस तरह का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत ही कम लोगों को मिलता है. एक तरह जहां उनकी ये खासियत उन्हें सबसे अलग बनाती थी तो वहीं इससे कई सितारों की परेशानी भी बढ़ जाती थी.

– कहा जाता है कि एक दफा राजकुमार संगीतकार बप्पी लाहिरी से मिले. ये तो सभी को पता है कि बप्पी लाहिरी को गहने पहनने का बहुत शौक है बस फिर क्या था उन्हें सोने में लदा हुआ देखकर राजकुमार ने तुंरत कह दिया कि बस एक मंगलसूत्र की कमी रह गई है. जाहिर सी बात है कि राजकुमार का ये कमेंट बप्पी लाहिरी को बिल्कुल पसंद नहीं आया होगा.

READ  #MeToo: तारक मेहता की ऐक्ट्रेस ने भी बयां किया शोषण का दर्द, ‘टीचर के हाथ मेरी पैंट के अंदर थे’

– ये वाकया उस वक्त का है जब गोविंदा और राजकुमार एक साथ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. बताया जाता है कि शूटिंग के दौरान राजकुमार को गोविंदा की एक शर्ट बहुत पसंद आई थी और उन्होंने गोविंदा से उनकी शर्ट की तारीफ कर दी. शर्ट की तारीफ सुनते ही गोविंदा ने कहा कि अगर ये शर्ट आपको पसंद है तो आप रख लीजिए.

राजकुमार ने गोविंदा की शर्ट रख ली और बेहद खुश हुए कि राजकुमार जैसे महान कलाकार उनके शर्ट को पहनेंगे. लेकिन कुछ दिन बाद गोविंदा ने देखा कि राजकुमार ने उनके शर्ट को फाड़कर रुमाल बना लिया है और उसे अपनी जेब में रखा है. अब अपनी शर्ट का ये हाल देखकर गोविंदा को दुख तो जरूर हुआ होगा.

– एक दफा राजकुमार की मुलाकात जीनत अमान के साथ हुई. उस दौरान जीनत बॉलीवुड की एक बड़ी स्टार मानी जाती थीं. एक पार्टी में उन्हें देखकर राजकुमार बहुत खुश हुए और उन्होंने जीनत से कहा कि वो बहुत खूबसूरत हैं इसलिए उन्हें फिल्मों में अपनी किस्मत आजमानी चाहिए.

राजकुमार की हाजिर जवाबी को सुनकर जीनत काफी हैरान रह गईं और उन्होंने राजकुमार को बताया कि वो फिल्मों में ही काम करती हैं. इसपर राजकुमार ने कहा माफ करना पूरे कपड़ों में देखकर मैं तुम्हें पहचान नहीं पाया.

ये थी राजकुमार की हाजिर जवाबी – गौरतलब है कि राजकुमार बहुत ही मूड़ी और हाजिर जवाब अभिनेता थे और इसी हाजिर जवाबी के चलते कई सितारे उनसे चिढ़ने लगे थे.