उस रात जब अमेरिका बिना अनुमति के पाकिस्तान के इस घर में प्रवेश किया तब …

लादेन की पत्नी अमाल – एक मई, 2011 की रात. पाकिस्तान के इस घर में सब सो रहे थे. तभी अचानक बिजली चली गई. पूरा घर अंधेरे में डूब गया.

पाकिस्तान में बिजली का जाना सामान्य सी बात है. लिहाजा ऐसे में किसी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया. आधी रात को अचानक घर में सो रहे लोगों की नींद खुली.

सुनाई पड़ा कि जैसे घर की छत पर कोई ऊपर चढ़ रहा है. इसने परिवार के लोगों की चिंता बढ़ा दी. ऐसा लगा कि कोई खिड़की से होकर गुजर रहा है. क्योंकि उसकी छाया साफ दिखाई पड़ रही थी.

खिड़की खोलकर पाकिस्तान के इस घर में दाखिल होने वाले कोई ओर नहीं बल्कि अमेरिका के सील कंमाडों थे. और वे जिस घर में खिड़की रास्ते दाखिल हुए थे वो घर किसी ओर का नहीं बल्कि अमेरिका के दुश्मन नंबर एक ओसामा बिन लोदन का था.
एक मई, 2011 की रात पाकिस्तान के एबटाबाद इलाके जिस मकान में लादेन को मारा गया उस रात वहां क्या हुआ था इसका खुलासा किया है लादने की पत्नी अमाल ने. जो उस वक्त वहां मौजूद थी.

लादेन की पत्नी अमाल ने बताया कि रात को खाना खाने के बाद लादेन सोने के लिए घर की चौथी मंजिल पर बने अपने कमरे में चला गया था.

लेकिन आधी रात को एकाएक गड़गड़हट की तरह आवाज आने लगी. देखते देखते ही आवाज अचानक से बढ़ गई. खिड़की से सांए सांए की आवाज के साथ हवा तेजी से अंदर आ रही थी.

लादेन की पत्नी अमाल ने बताया कि लादेन अचानक से बिस्तर पर उठकर बैठ गया. उनके चेहरे पर डर साफ झलक रहा था. उर के कारण लादेन ने अपनी पत्नी को पकड़ लिया. हमें ऊपर कोई घूमती हुई चीज दिख रही थी.

READ  पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत वालिद अबु अली को फिलिस्तीन ने वापस बुलाया

लादेन समझ चुके थे कि ऊपर कोई घूमती हुई चीज कोई ओर नहीं हेलिकॉप्टर है. अमेरिका का एक ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर घर के पास दिख रहा था. कुछ देर बाद एक और हेलिकॉप्टर पहुंचा. इसे देख दोनों वहां से उछलकर भागे.

लेकिन तभी घर की दीवारें थरथरा उठीं. और देखते ही देखते वे बालकनी के दरवाजे से अंधेरे में अंदर की तरफ आ रहे थे. अब अमरीकी सेना की यह स्पेशल टीम घर के अंदर दाखिल हो चुकी थी. सील कंमाडों दूसरे फ्लोर के बेडरूम में पहुंच चुके थे.

इसी बीच एक जोरदार आवाज आई और घर बुरी तरह से हिल गया था. बच्चे रो रहे थे और लादेन की पत्नी अमाल उन्हें दिलासा दे रही थीं. अब तक अमरीकी सैनिक टॉप फ्लोर पर पहुंच चुके थे. उसके बाद सब कुछ खत्म होते देर नहीं लगी.

आतंकी संगठन अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन लादेन मारा जा चुका था. अमरीकी सैनिकों के इस ऑपरेशन के बारे में पहली बार लादेन की चौथी पत्नी अमाल ने बताया है कि उस रात क्या हुआ था.

लादेन की पत्नी अमाल ने स्कॉट-क्लार्क और एड्रिन लेवी से उनकी किताब द एग्जाइलरू द फ्लाइट ऑफ ओसामा बिन लादेन अबाउट द लास्ट फ्यू मिनट्स ऑफ 9/11 मास्टरमाइंड्स लाइफ के लिए बातचीत के दौरन बताई है.

इस किताब का एक अंश संडे टाइम्स यूके ने छापा है.

Related Post