2013 की नाईट पार्टी के बाद सुबह जब कोहली उठे तो दिखा कुछ एसा की बदल गई पूरी जिन्दगी !

कहते हैं सबसे ज्यादा बीमारियां खाने से ज्यादा खराब पानी से होती है। इस वजह से हम में से कई लोग ऐसे हैं जो बाहर कुछ भी खा लें लेकिन पानी अपने घर का ही पीते हैं। वो अपने साथ हर समय पानी की बोतल लेकर चलते हैं। क्रिकेट जगत के एक मशहूर सितारे विराट कोहली भी ऐसे ही हैं। जो घर का पानी नहीं बल्कि विदेश से पानी मंगवाते हैं। इस पानी के अलावा विराट कहीं ओर का पानी नहीं पीते। उनके 1 लीटर पानी की कीमत इतनी है जितने में 8 लीटर पैट्रोल आ सकता है। खबरों के अनुसार वो जो पानी पीते हैं, वो फ्रांस से एक्सपोर्ट होकर आता है. ‘Evian’ ब्रांड के इस एक लीटर पानी के लिए 600 रुपए चुकाने पड़ते हैं।

कभी जंक फूड और मटन के दीवाने रहे विराट ने क्रिकेट की दुनिया में नया मुकाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पिछले 8 महीने से उन्होंने रोटी या ब्रेड जैसी कोई चीज नहीं खाई है। वो भारत में रहें या बाहर, उनके खाने में सिर्फ साल्मन मछली और लैंब ही होता है। खाने से कार्बोहाइड्रेट गायब हो चुका है।

डाइट में प्रोटीन के अलावा कुछ भी नहीं है। आखिरी बार जंक फूड खाए तीन साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। पानी सिर्फ Evian का ही पीते हैं।

माना जाता है कि 2013 में मैच के दौरान विराट ने साथी क्रिकेटर्स के साथ खूब जमकर पार्टी की थी। अगली सुबह जब विराट की आंखें खुली तो बहुत शराब पीने की वजह से उनकी आंखें नहीं खुल रही थी। उन्होंने शीशे में खुद को देखा तो उनके शरीर पर कई जगह फैट था। तब से उन्होंने अपनी फिटनेस पर खास ध्यान देना शुरू कर दिया।

READ  विराट कोहली बने देश के सबसे महंगे सेलिब्रिटी ब्रांड, किंग खान को भी पीछे छोड़ा

इस बारे में विराट के कोच का कहना है ‘अब जब वह कभी घर आता है, तो पैक्ड जूस नहीं पीता है या आप उसे फलों का फ्रेश जूस दीजिए, वरना वो कुछ नहीं लेगा। उसकी डाइट से कार्बोहाइड्रेट बाहर हो चुका है। वो सिर्फ प्रोटीन लेता है। रोटियां नहीं खाता है। सिर्फ ग्रिल्ड या उबला खाना ही खाता है। ब्लैक कॉफी पीता है, उसमें भी शक्कर नहीं होती है।

Related Post