ये चार कंपनिया दे रही है घर बैठे एक लाख तक का लोन बिना किसी गारंटर के मिनटों में

आपको एक जरूरी काम के लिए पैसों की जरूरत है, लेकिन जेब खाली है। ऐसे में आप अपने मोबाइल के जरिए ही शॉर्ट टाइम के लिए लोन पा सकते हैं। आप सिर्फ 1000 रुपए लेना चाहते हैं या फिर आपके लाखों रुपए की जरूरत है, तो आपकी हर जरूरत EarlySalaryजैसी 4 कंपनियां पूरी कर सकती हैं। इन कंपनियों से लोन लेने के लिए आपको न ही कोई पेपरवर्क करना है और न ही कंपनी के ऑफिस में जाने की जरूरत है। ये काम आप अपने मोबाइल के जरिए और घर पर बैठे ही कर सकते हैं।
इन 4 कंपनियों में से एक EarlySalary के कोफाउंडर और सीईओ अक्षय मेहरोत्रा ने moneybhaskar को बताया कि जैसे आप क्रेडिट कार्ड से इमरजेंसी में कैश विद्ड्रॉ करते हैं, वैसे ही हमारी कंपनी भी लास्‍ट मिनट कैश की जरूरतों को पूरा करने का काम करती है। वहीं, smartcoin के कोफाउंडर और सीईओ रोहित गर्ग कहते हैं कि हम आपकी हर छोटी-बड़ी जरूरत के लिए लोन देते हैं।

आगे जानिए – इन 5 कंपनियों के बारे में। इसके साथ ही जानिए कैसे आप शॉर्ट टर्म लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं।
सैलरी टॉपअप

Earlysalary

Earlysalary आपको 8 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक लोन देती है। महज 10 मिनट के भीतर कंपनी आपकी लोन एप्लिकेशन अप्रूव कर लेती है।

कैसे करें अप्‍लाई

Earlysalary के कोफाउंडर और सीईओ अक्षय मेहरोत्रा बताते हैं कि लोन लेने के लिए यूजर को सबसे पहले Earlysalary ऐप गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड करना होगा।

ऐप पर खुद को रजिस्‍टर करते वक्‍त आपको फेसबुक और लिंक्‍डइन लॉगइन डिटेल्‍स, पैन कार्ड नंबर और बैंक स्‍टेटमेंट की डिटेल शेयर करनी होगी।

READ  EPFO का यूनिफाइड पोर्टल कैसे करता है कर्मचारियों की मदद, जानिए !!

आप जितना लोन लेना चाहते हैं, वो सारी डिटेल एंटर करने के बाद चंद मिनटों के भीतर आपको पता चल जाएगा कि आपको लोन मिल रहा है या नहीं।

लोन अप्रूव होने के बाद महज कुछ घंटों के भीतर लोन अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाती है। मेहरोत्रा के मुताबिक सैलरी आने के बाद आपको यह लोन अमाउंट चुकानी होती है।

स्‍मार्टक्वाइन, SmartCoin

Earlysalary की तरह ही SmartCoin भी क्विक लोन देती है। इस फाइनेंशियल कंपनी के कोफाउंडर और सीईओ रोहित गर्ग बताते हैं कि यहां यूजर को सिर्फ उसकी सोशल प्रोफाइल के बूते हर जरूरत के लिए कैश मिल जाता है।

कैसे करें अप्‍लाई

SmartCoin एक मोबाइल ऐप है, जिसे आप गूगल प्‍लेस्‍टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप पर आपको फेसबुक लॉगइन के जरिए खुद को रजिस्‍टर करना होगा।

रजिस्‍टर करते वक्‍त आपके पास आधार कार्ड, बैंक अकाउंट और फेसबुक अकाउंट होना चाहिए। इन डिटेल्‍स को आपको एक फॉर्म भर कर शेयर करना होगा।

कंपनी आपकी सोशल मीडिया प्रोफाइल और अन्‍य डिटेल्‍स को रिव्‍यू करने के बाद आपको कितनी अमाउंट तक लोन दिया जा सकता है, ये ऑप्‍शन शो करेगी।

इसके आधार पर महज चंद मिनटों में आपका शॉर्ट टर्म लोन अप्रूव हो जाएगा। आने वाले दो घंटों के भीतर पैसे आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट कर दिए जाएंगे। SmartCoin से आप 1 हजार से लेकर 50 हजार तक लोन ले सकते हैं।

इंस्टापैसा, Instapaisa

Instapaisa एक ऐसा प्‍लैटफॉर्म है, जहां कर्ज देने वाले और लेने वाले दोनों ही होते हैं। Instapaisa का ऑटोमैटिक सिस्‍टम आपको खुद सही लेंडर से मिलवाता है और मिनटों के अंदर आपका लोन अप्रूव हो जाता है। यह कंपनी नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी और बैंकों के साथ टाइअप करके काम करती है।

READ  Goods and service tax (GST) 1 जुलाई से लागु होने जा रहा है आइये जाने GST से जुड़े सवाल जवाब

कैसे करें अप्‍लाई

Instapaisa की वेबसाइट के मुताबिक सबसे पहले आपको कंपनी का ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप पर आपको खुद को रजिस्‍टर करना होगा।

लोन के लिए अप्‍लाई करें। इसके बाद कंपनी आपका पैन नंबर, बैंक ट्रांजैक्‍शन डिटेल और सिबिल स्‍कोर को हासिल करती है।

कंपनी के मुताबिक एक बार आपका लोन अप्रूव हो जाता है, तो केवाईसी साइन होने के बाद अगले 6 घंटों के भीतर आपको लोन मिल जाएगा।

सैलरीटॉपअप, Salarytopup

Salarytopup आपकी सैलरी के आधार पर आपको इन्‍स्‍टा लोन देता है। इस कंपनी से आप 2 महीने से लेकर 12 महीने तक लोन ले सकते हैं। आपको लोन सैलरी के आधार पर ही दिया जाता है।

कैसे करें अप्‍लाई

Salarytopup से लोन लेने के लिए आप कंप्‍यूटर या मोबाइल के जरिए अप्‍लाई कर सकते हैं। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक वह आपकी कंपनी के साथ टाइअप करती है।

ऐसे में आपकी सैलरी के आधार पर आपको लोन दिया जाता है। लोन रिपेमेंट के लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं रहती, क्‍योंकि ये सीधे आपकी सैलरी से कट जाएगा। कंपनी हर महीने 1.5 फीसदी इंटरेस्‍ट रेट लोन अमाउंट पर लेती है।

आगे जानिए – इन बातों का जरूर रखें ध्‍यान

कई कंपनियां प्रोसेसिंग फी और स्‍टांप ड्यूटी चार्ज भी लेती हैं। ऐसे में लोन के लिए अप्‍लाई करने से पहले लोन अमाउंट और उस पर आप से कितना इंटरेस्‍ट वसूला जाएगा, ये जरूर जान लें।

शॉर्ट टर्म के लिए लोन लेने के बाद समय पर लोन रिपेमेंट करें। इससे आप लेट पेमेंट चार्जेस लगने से बच जाओगे।

इन ऑनलाइन लेंडिंग प्‍लैटफॉर्म से इंस्‍टा लोन लेने से पहले इनके सभी नियम व शर्तें जरूर पढ़ लें। इससे आपको इनका मॉडल समझने में आसानी होगी।

READ  मुश्किल वक्त में अंबानी को मिला इस बेटे का साथ, पिता के लिए ऐसे जुटाए 17000 करोड़ रुपए