गजब-दुनिया सबसे अजीब इन्सान जो खाता है ईट-पत्थर और पीता है पेट्रोल !

दुनिया में वैसे तो कुछ भी हो सकता है और कई अजब-गजब तरीके के लोग भी देखने को मिलते हैं। लेकिन हैरानी इस बात से है कि यह घटना उन सभी से बिल्कुल ही अलग है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सिहोर जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम हीरापुर का एक किशोर रहस्यमयी बीमारी के चलते पड़ोसियों के साथ-साथ परिवार के लिए भी परेशानी का कारण बन गया है।

किशोर घर के आसपास खड़ी किसी भी बाइक से पेट्रोल निकालकर पी जाता है। युवक को जब पेट्रोल नहीं मिलता तो वह ईट, पत्थर भी चबा जाता है। इस बीमारी के उपचार के लिए परिवार ने अब तक दस लाख रुपए से अधिक खर्च कर दिए है, लेकिन कोई फायदा नहीं मिल पा रहा है।

जानकारी के अनुसार ग्राम हीरापुर निवासी लाडसिंह परमार का पुत्र शुभम (16) को तीन साल से पेट्रोल पीने की आदत पड़ गई है। शुभम एक-एक लीटर तक पेट्रोल बाइक से चुरा कर पी जाता है। परिजन उस अकेला नहीं छोड़ते, लेकिन फिर भी नजर बचाकर यह आसपास खड़ी किसी भी बाइक को निशाना बनाकर अपना काम कर जाता है।

इलाज कराया लेकिन नहीं हुआ फायदाः किशोर के पिता लाडसिंह परमार ने बताया कि किशोर की इस आदत को लेकर हमने जब चिकित्सकों को दिखाया तो उन्होंने इसे मानसिक बीमारी बताया। इस बीमारी के उपचार के लिए हमने इंदौर, भोपाल के कई चिकित्सकों से उपचार कराया। अपनी पांच एकड़ जमीन बेच दी।

लेकिन इसे कोई फायदा नहीं हुआ है। पेट्रोल पीने के कारण किशोर का रंग सांवला होता जा रहा है। पेट्रोल नहीं मिलने पर यह किशोर ईट, पत्थर, पेड़ों की पत्तीयां तक चबा जाता है।

READ  बेबी पाउडर का ऐसा इस्तेमाल नहीं जानते होंगे आप, तेल के दाग से लेकर चींटियों का खात्मा और भी बहुत कुछ !

पेट्रोल पीने के डर से बाहर नहीं रखी जाती बाइकः ग्राम हीरापुर में लाडसिंह के पड़ोसी भी किशोर की इस आदत से परेशान है। आए दिन शुभम किसी न किसी की बाइक से पेट्रोल पी जाता है, जिसके चलते बाइक चालक परेशान होते है।

पड़ोसियों ने अब शुभम से बचने के लिए बाइकों को घर के बाहर तक रखना बंद कर दिया है। इधर पेट्रोल के लगातार सेवन से शुभम का शारीरिक विकास थम गया है। न उसका कद बढ़ रहा है न ही मानसिक विकास हो पा रहा है