अगर आप के पास है 1 रूपये का नोट तो आप भी बन सकते है करोड़पति जी हाँ ! मात्र एक रूपये के नोट से

अगर आप भी जीवन में खूब पैसा चाहते हैं, लेकिन आपको कभी मौका नहीं मिला तो चिंता की कोई बात नहीं है। शायद यह मौका आपके लिए ही है। आप भी बन सकते हैं करोड़पति। जी हां आप भी अपने करोड़पति बनने के सपने को पूरा कर सकते हैं वो भी केवल एक रूपये के नोट से ( One rupee note)। अब आप सोच रहे होंगे कि मैं कैसी पागलों जैसी बात कर रहा हूं। तो मैं बता दूं कि जनाब मैं पागल नहीं बल्कि जब आप सुनेंगे तो आप भी पागल हो जायेंगे।

कहीं जाने की नहीं है जरूरत:

दरअसल अगर आपके पास एक रूपये का नोट है, और उसपर कुछ खास अंक हैं तो आप उसकी बोली लगाकर करोड़ों कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। बस अपने घर बैठे-बैठे लैपटॉप से ई-कॉमर्स वेबसाइट ईबे पर लॉगइन करना है। आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर एक रूपये के नोट से लेकर 1000 रूपये के नोट की नीलामी करोड़ो रूपये में की जा रही है।

One Rupee नोटों पर अंकित है 786:

जी हां सुनकर आपके होश भी उड़ गए ना। आपको जानकर हैरानी होगी कि ईबे पर मोंटेक सिंह अहलुवालिया के हस्ताक्षर वाले एक के नोट को 2 लाख रूपये में बेचा जा रहा है। दूसरी तरफ 100 के दो नए नोट 2.5 लाख रूपये में बेचे जा रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कोई इन नोटों के लिए इतने पैसे क्यों चुका रहा है? तो आपको बता दें कि इन नोटों के अंत में 786 और 000000 अंकित है।

READ  जानिये पद्म श्री "मिताली राज" से जुडी कुछ दिलचस्प बातें |

 

कुछ नोटों पर अंकित नहीं है सीरियल नंबर:

यही नहीं ईबे पर 1000 का एक नोट 1 करोड़ रूपये में बेचा जा रहा, क्योंकि इसका जो सीरियल नंबर है, वह बेहद दुर्लभ है। कुछ नोट तो ऐसे भी हैं जिनपर सीरियल नंबर ही अंकित नहीं है, और अंकित भी है तो मिसप्रिंट है। आपको बस ईबे की ऑफिशियल वेबसाइट www.ebay.in पर जाकर आल कैटेगरी बटन पर क्लिक करना है। वहाँ जाकर सबसे अंत में आपको एव्रीथिंग एल्स का आप्शन दिखाई देगा।

घर बैठे बन सकते हैं मिनटों में करोड़पति:

वहां जाने के बाद आपको टेस्ट ऑक्शन का आप्शन दिखाई देगा। जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे आपको सबकुछ दिखाई देगा। पेज डाउन करने पर आपको नोट ऑक्शन का विज्ञापन दिखाई देगा। जब आप विज्ञापन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने रूपये बेचने और खरीदने वाला पेज खुल जायेगा। वहां जाकर आप नोट खरीद भी सकते हैं और अपने नोट को बेच भी सकते है। इस तरह से आप घर बैठे मिनटों में करोड़पति भी बन सकते हैं।