पैसों का पेड़ खोज निकाला गया है जिसमें सच में पैसे ही हैं, ये पेड़ सिक्के जमीन में गाड कर लगाया गया है.

मेरे घर में क्या पैसे का पेड़ है जो पैसे दूं”. अगर ये बात सच हो जाये और आपके आँगन में भी लग जाये पैसे का पेड़ तो क्या कहेंगे? अब आप भी अपने घर में लगाएं पैसों का पेड़. हाँ, अब ये कहावत सच होती दिख रही है, पैसों का पेड़ खोज निकाला गया है जिसमें सच में पैसे हीए हैं. ये पैसों का पेड़ इंग्लैंड में है, क्या इस पेड़ बीज भी हैं. ये पेड़ सिक्के जमीन में गाड कर लगाया गया है.

अक्सर लोगों के मुंह से सुना होगा कि, पैसे क्या पेड़ पर उगते हैं? लेकिन लगता है कि ये कहावत इस जगह बिल्कुल सटीक बैठती है. सोचिए आपको पैसों का पेड़ मिल जाए तो आप क्या करेंगे. हम्म…हम समझ गए. अगर आप वाकई पैसों का पेड़ देखना चाहते हैं तो आपको इंग्लैंड जाना पड़ेगा. इंगलैंड में पैसों का एक पेड़ है जिसमें लोग सदियों से सिक्के गाड़ रहे हैं. इस पेड़ में करीब लाखों सिक्के लगे हुए हैं.

अपनी इच्छाओं की पूर्ती के लिए ब्रिटेनवासी इस पेड़ में पैसे डालते थे. इस पेड़ की कहानी की शुरुआत सन 1700 से हुई. इसमें कई और दिलचस्प पहलू हैं.आपने अक्सर लोगों के मुंह से सुना होगा कि, पैसे क्या पेड़ पर उगते हैं? लेकिन लगता है कि ये कहावत इस जगह बिल्कुल सटीक बैठती है. सोचिए आपको पैसों का पेड़ मिल जाए तो आप क्या करेंगे. हम्म…हम समझ गए. अगर आप वाकई पैसों का पेड़ देखना चाहते हैं तो आपको इंग्लैंड जाना पड़ेगा. इंगलैंड में पैसों का एक पेड़ है जिसमें लोग सदियों से सिक्के गाड़ रहे हैं. इस पेड़ में करीब लाखों सिक्के लगे हुए हैं.

READ  कांस्टेबल ने जान पर खेल कर मुंबई पब में लगी आग में बचाई कई जिंदगियां, फोटो हुआ वायरल

 

अपनी इच्छाओं की पूर्ती के लिए ब्रिटेनवासी इस पेड़ में पैसे डालते थे. इस पेड़ की कहानी की शुरुआत सन 1700 से हुई. इसमें कई और दिलचस्प पहलू हैं.

और जो लोग केवल हिदुस्तान को ही अंधविश्वासियो का देश मानते है वो एक बार इंग्लैंड जरुर हो कर आयें जो की एक विकशित देश है