पेट में बच्चे समझ महिला का डॉक्टरों ने किया आपरेशन, पर निकला वो जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता!

आपने गर्भवती महिलाएं तो देखी होगी सभी महिलाओं का पेट साधारण तरीके से बढ़ता हैं। पर रूस के मैक्सिको की रहने वाली रहने वाली एक 24 वर्षीय महिला का पेट पिछले 11 महीनों से असाधारण तौर पर बढ़ रहा था। हद तो तब हो गई जब इस महिला का पेट अपने औसत आकार से कई गुना ज्यादा बढ़ गया। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस महिला ने कितनी असहनीय पीड़ा को सहन किया होगा।

अंग्रेजी वेबसाइट डेलीमेल की खबर के अनुसार, बर्दास्त की हद पार होने के बाद जब यह महिला डॉक्टरों के पास पहुंची तब डॉक्टर्स को लगा कि उसके पेट में 1,2,3,4,5 से ज्यादा बच्चे पल रहे हैं। लेकिन जब महिला का ऑपरेशन किया गया तब डॉक्टरो की भी आंखे फटी की फटी रह गई।

दरअसल महिला का पेट में बच्चे के कारण नहीं बल्कि एक बड़े ट्यूमर के कारण इतना बढ़ गया। डॉक्टर उस समय बेहद हैरान हुए जब चेकअप के दौरान उन्हें पता लगा कि पेट में बच्चे नहीं बल्कि वो तो एक बड़ा ट्यूमर है।

ट्यूमर का वजन 31 किलो

डॉक्टर ने जब ट्यूमर निकाला तो उसका वजन 31 किलो से भी ज्यादा था। आप सोच कर देखिये कि इतने बड़े ट्यूमर को वो महिला कैसे झेलती होगी कितनी पीड़ा सहन की होगी। महिला का ये ट्यूमर उसके पेट से करीब 95 फीसदी बड़ा है।

हालांकि डॉक्टरों ने इस ट्यूमर को पूरा जड़ से निकालने में कामयाब रहे ताकि ट्यूमर से निकले लिक्वेड के जरा भी हिस्से से इस महिला को किसी भी तरह की दिक्कत न हो।

READ  ऐसे पहचाने गर्भावस्था के प्रारंभिक लक्षण और फिर खुशिया मानाने की तयारी करे !

दुनिया का सबसे बड़ा ट्यूमर

डॉक्टरों का मानना है कि ये दुनिया में अब तक का सबसे बड़ा ट्यूमर है जो सर्जरी के जरिए किसी के पेट से निकाला गया हो।

Related Post